Tuesday, July 27, 2021
Homeदेश-समाजकेरल में 14 साल की लापता बच्ची 2 साल बाद तमिलनाडु में 4 महीने...

केरल में 14 साल की लापता बच्ची 2 साल बाद तमिलनाडु में 4 महीने के बच्चे के साथ मिली, पुलिस को रहमान की तलाश

लड़की पलक्कड़ के कोझिंजम्पारा की रहने वाली है, जो तमिलनाडु की सीमा पर स्थित है। बेटी के लापता होने के बारे में उसके माता-पिता ने पुलिस को सूचित किया था। इसके बाद कोझिंजम्पारा पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था।

केरल के पलक्कड़ जिले से दो साल पहले लापता हुई 14 साल की एक बच्ची पुलिस को तमिलनाडु के मदुरै में शुक्रवार (18 जून 2021) को मिली। उस बच्ची के साथ चार महीने का एक बच्चा भी था। पुलिस ने बताया कि 16 वर्षीय माँ 22 साल के व्यक्ति के साथ रह रही थी, जिसका अभी तक पता नहीं चल पाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2019 में वे दोनों कथित तौर पर भाग गए थे। लड़की के साथ भागने वाला व्यक्ति पहले लड़की की माँ के साथ पलक्कड़ में केटरिंग का काम करता था। पुलिस का कहना है कि उसे नहीं पता कि परिवार को दोनों के एक साथ रहने की जानकारी है या नहीं।

लड़की पलक्कड़ के कोझिंजम्पारा की रहने वाली है, जो तमिलनाडु की सीमा पर स्थित है। बेटी के लापता होने के बारे में उसके माता-पिता ने पुलिस को सूचित किया था। इसके बाद कोझिंजम्पारा पुलिस ने गुमशुदगी का मामला दर्ज किया था। ​हालाँकि, काफी खोजबीन के बाद भी लड़की का पता नहीं लग पाया था।

दो साल के बाद पुलिस को सूचना मिली कि वह मदुरै में है। पलक्कड़ जिले के पुलिस उपाधीक्षक जॉन सी ने बताया, “वह मदुरै के एक व्यक्ति के घर पर मिली थी, जो उसकी माँ के साथ काम करता था। उसके अन्य रिश्तेदार भी उसके घर के नजदीक रहते हैं और लड़की को उसकी पत्नी बताया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लगता है कि उन लोगों को लड़की की उम्र के बारे में जानकारी है। वह अब चार महीने के बच्चे की माँ है।”

डीएनए सैंपल लिए जाएँगे

पुलिस ने कहा कि लड़की और उसके बच्चे को केरल वापस लाया गया है, लेकिन वह व्यक्ति फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। इस मामले में व्यक्ति के खिलाफ प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन फ्रॉम सेक्शुअल ऑफेंस (पॉक्सो) एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले में आगे की जाँच के लिए लड़की और उसके बच्चे के डीएनए सैंपल भी लिए जाएँगे।

बता दें कि हाल ही में केरल के पलक्कड़ जिले के अयालुर गाँव से 11 साल पहले एक लड़की अचानक लापता हो गई थी। उसके घर वालों ने उसे तमाम जगहों पर खोजा, लेकिन वह कहीं नहीं मिली। एक दिन पता चला कि 18 साल की जो लड़की 11 वर्ष पहले लापता हो गई थी, वह अपने माता-पिता के घर से महज 500 मीटर की दूरी पर रह रही है। गायब युवती पिछले एक दशक से उस आदमी के साथ एक कमरे में रह रही है, जिससे वह प्यार करती थी।

रहमान कई बार काम पर भी नहीं जाता था, अपना भोजन कमरे में ही करता था और अंदर ही बैठा रहता था। सजीथा भी सिर्फ रात को निकल कर स्नान वगैरह करती थी, जब बाकी लोग सो रहे होते थे। रात को ही वो बाहर निकल कर बैठती भी थी। लुकाछिपी का ये खेल एक दशक से भी अधिक समय से चल रहा था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,362FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe