Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजहोशियारपुर में चारों ओर से घिरा 'अमृतपाल', गाड़ी से कूद खेतों में भागा: पुलिस...

होशियारपुर में चारों ओर से घिरा ‘अमृतपाल’, गाड़ी से कूद खेतों में भागा: पुलिस ने भेजा अलर्ट, दिल्ली से CCTV फुटेज सामने आई

होशियारपुर में चारों तरफ से घिर जाने के बाद अमृतपाल के इनोवा गाड़ी से खेतों में कूद कर फरार होने की जानकारी सामने आ रही है। फ़िलहाल भागा व्यक्ति अमृतपाल ही है या कोई और अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस ने इलाके को चारों तरफ घेर लिया है और चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह बुधवार (29 मार्च 2023) को एक बार फिर से पंजाब पुलिस के हाथों से फिसल गया है। होशियारपुर में चारों तरफ से घिर जाने के बाद अमृतपाल के इनोवा गाड़ी से खेतों में कूद कर फरार होने की जानकारी सामने आ रही है। फ़िलहाल भागा व्यक्ति अमृतपाल ही है या कोई और अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पुलिस ने इलाके को चारों तरफ घेर लिया है और चप्पे-चप्पे की तलाशी ली जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस के ख़ुफ़िया विभाग को अमृतपाल के एक इनोवा गाड़ी में होने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर पुलिस टीमों ने गाड़ी नंबर PB 10 CK 0527 की तलाश शुरू की तो वह होशियारपुर इलाके में मिली। पुलिस को पीछा करता देख इनोवा ने स्पीड बढ़ा दी। इस बीच अन्य पुलिस टीमों को भी अलर्ट भेज दिया गया और इनोवा की चौतरफा घेराबंदी होने लगी। थोड़ी देर बाद इनोवा होशियारपुर जिले के गाँव मरनाइया में घुस गई। यहाँ एक गुरुद्वारा के अंदर इनोवा को ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान इनोवा से 2 लोग कूद गए और खेतों की तरफ भागे। जब पुलिस गाड़ी के पास पहुँची तो उसमें कोई भी नहीं था। इस बीच इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल पहुँच गया। पूरे क्षेत्र को सील कर के खेतों के साथ लोगों के घरों की भी तलाशी शुरू कर दी गई है। गाड़ी से कूदे दूसरे व्यक्ति को पप्पलप्रीत बताया जा रहा है। फ़िलहाल पुलिस अभी स्पष्ट रूप से यह नहीं कह पा रही है कि कार से कूद कर भागा व्यक्ति अमृतपाल ही है या कोई और। कुछ रिपोर्ट्स में इनोवा गाड़ी में 4 लोगों के होने की बात कही जा रही है।

दिल्ली भी आया था अमृतपाल

इस बीच दिल्ली पुलिस को अमृतपाल और उसके साथी पप्पलप्रीत का एक CCTV फुटेज मिला है। जानकारी के मुताबिक यह फुटेज दिल्ली के प्रीत विहार इलाके का बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक अमृतपाल 21 मार्च को अपने साथी के साथ दिल्ली आया था और यहाँ वो अपने एक परिचित के घर रुका था। CCTV फुटेज में अमृतपाल बिना पगड़ी के डेनिम जैकेट में है। उसने मास्क और चश्मा भी लगा रखा है।

इस बीच मंगलवार (28 मार्च 2023) को पंजाब सरकार ने हाईकोर्ट में दावा किया है कि अमृतपाल को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह जवाब ईमान सिंह नाम के एक वकील की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर दिया गया है। वकील ईमान सिंह ने आरोप लगाया था कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह को अवैध तौर पर हिरासत में रखा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंगलौर के बहाने समझिए मुस्लिमों का वोटिंग पैटर्न: उत्तराखंड की जिस विधानसभा से आज तक नहीं जीता कोई हिन्दू, वहाँ के चुनाव परिणामों से...

मंगलौर में हाल के विधानसभा उपचुनावों में कॉन्ग्रेस ने भाजपा को हराया। इस चुनाव में मुस्लिम वोटिंग का पैटर्न भी एक बार फिर साफ़ हो गया।

IAS बेटी ऑडी पर बत्ती लगाकर बनाती थी भौकाल, माँ-बाप FIR के बाद फरार: पूजा खेडकर को जाँच के बाद डॉक्टरों ने नहीं माना...

पूजा खेडकर का मामला मीडिया में उठने के बाद उनके माता-पिता से जुड़ी कई वीडियो सामने आई है। ऐसे में पुलिस ने उनकी माँ के खिलाफ एफआईआर की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -