Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाज'फ्री फिलिस्तीन' वाले युवक को ₹8.33 लाख का इनाम देगा पन्नू, वर्ल्ड कप के...

‘फ्री फिलिस्तीन’ वाले युवक को ₹8.33 लाख का इनाम देगा पन्नू, वर्ल्ड कप के फाइनल में मैदान में घुस गया था: खालिस्तानी आतंकी ने ईसाइयों-मुस्लिमों को भड़काया

इस वीडियो में उसने जहाँ ऑस्ट्रेलियाई नागरिक वेन जॉनसन को 10 हजार डॉलर देने का एलान किया तो वहीं भारत के खिलाफ जहर उगला।

कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने विश्वकप के दौरान ‘फ्री फिलिस्तीन’ वाली टीशर्ट पहन कर मैदान में घुसने वाले ऑस्ट्रेलियाई युवक जॉनसन को इनाम देने का एलान किया है। इनाम की राशि 10 हजार डॉलर यानी लगभग 8 लाख 33 हजार रुपए बताई गई है। रविवार (19 नवम्बर, 2023) को अहमदाबाद में सुरक्षाकर्मियों ने जॉनसन को तब हिरासत में ले लिया था जब उसने भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान मैदान में विराट कोहली को पकड़ लिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरपतवंत सिंह ने यह घोषणा एक वीडियो जारी कर के की है। इस वीडियो में उसने जहाँ ऑस्ट्रेलियाई नागरिक वेन जॉनसन को 10 हजार डॉलर देने का एलान किया तो वहीं भारत के खिलाफ जहर उगला। इस दौरान पन्नू ने 2002 के गुजरात दंगों और 1984 के दिल्ली दंगों का जिक्र किया। अपने वीडियो के माध्यम से खालिस्तानी पन्नू ने ईसाइयों और मुस्लिमों को भड़काने का प्रयास किया। वीडियो में पतवंत ने अवैध कब्ज़े के तौर पर फिलिस्तीन के साथ पंजाब नाम लिया।

पन्नू ने अपने वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध से सबक लेने की सलाह भी दी। इस से पहले पन्नू ने सितंबर 2023 में एक वीडियो जारी कर के अहमदाबाद में होने वाले विश्व कप फाइनल मैच को बंद करवाने की भी गीदड़ भभकी दी थी। इस धमकी के चलते गुजरात पुलिस ने पन्नू पर FIR दर्ज की थी। FIR में पन्नू में शत्रुता को बढ़ावा देने की धाराएँ लगाई गईं हैं। अहमदाबाद पुलिस ने मैदान में फिलिस्तीन के समर्थन में घुसने वाले युवक वेन जॉनसन पर भी FIR दर्ज की है।

बताते चलें कि रविवार को अहमदाबाद में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का फाइनल मैच चल रहा था। इस दौरान वेन जॉनसन मैदान में घुस गया और बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली को जा कर पकड़ लिया। वेन जॉनसन ने एक टी शर्ट पहन रखी थी। इस टीशर्ट में आगे और पीछे ‘फिलिस्तीन पर हमले बंद करो’ और ‘फ्री फिलिस्तीन’ लिखा हुआ था। आरोपित के लिए एक मुस्लिम वकील अनस तनवीर ने कानूनी सहायता उपलब्ध कराने का भी एलान किया है। वहीं कॉन्ग्रेस समर्थक अशोक पांडेय ने इस घटना पर खुद भी फ्री फिलिस्तीन लिख कर ट्वीट किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हे माँ, हमें माफ़ कर दो, गलती हो गई कि यहाँ चोरी की’: गिरफ्तार होते ही चोरों के गिरोह का हुआ हृदय-परिवर्तन, मंदिर में...

ये सब झालावाड़ जिला के रहने वाले हैं। चोरों ने मंदिर में माता की प्रतिमा के सामने हाथ जोड़ कर कहा, "हे माँ, हमें माफ़ कर दो। हमसे गलती हो गई कि हमने यहाँ चोरी की।"

केंद्र सरकार की नौकरी के मजे? अब 15 मिनट से ज्यादा की देरी पर आधे दिन की छुट्टी: ऑफिस टाइमिंग को लेकर कड़ा फैसला

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने आदेश जारी किया है कि जिन दफ्तरों के खुलने का समय 9 बजे है, वहाँ अधिकतम 15 मिनट का ही ग्रेस पीरियड मिलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -