Tuesday, November 30, 2021
Homeदेश-समाजपिता के हत्यारों पर कार्रवाई के लिए बिलखती हुई भोपाल की किरन का वीडियो...

पिता के हत्यारों पर कार्रवाई के लिए बिलखती हुई भोपाल की किरन का वीडियो वायरल: सरकार से लगा रही न्याय की गुहार

"क्या कोई है जो हमारी मदद कर सकता है। हम बहुत गरीब हैं और हमारे साथ बहुत कुछ गलत हो रहा है। मेरे पिता की हत्या के बाद भी, गोविंदपुरा पुलिस स्टेशन के अधिकारी आर एन चौहान ने रिश्वत लेकर मामले में दायर चार्जशीट हेरफेर की है। मुझे आज ये चार्जशीट मिली है, इस चार्जशीट में पुलिस ने स्वतंत्र गवाह हत्यारों के रिश्तेदारों को बनाया गया है......."

सोशल मीडिया पर इस वक्त भोपाल की एक लड़की का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें किरन राजपूत नाम की एक लड़की अपने पिता की हत्या को लेकर अपने दर्द को जाहिर करते हुए सरकार से न्याय गुहार लगा रहीं है। लड़की ने वीडियो में भोपाल के गोविंदपुरा इलाके के पुलिस अधिकारियों पर हत्यारों से मिलीभगत का आरोप लगाया है।

लड़की ने रोते हुए वीडियो में कहा, “क्या कोई है जो हमारी मदद कर सकता है। हम बहुत गरीब हैं और हमारे साथ बहुत कुछ गलत हो रहा है। मेरे पिता की हत्या के बाद भी, गोविंदपुरा पुलिस स्टेशन के अधिकारी आर एन चौहान ने रिश्वत लेकर मामले में दायर चार्जशीट हेरफेर की है। मुझे आज ये चार्जशीट मिली है, इस चार्जशीट में पुलिस ने स्वतंत्र गवाह हत्यारों के रिश्तेदारों को बनाया गया है और जो गवाह हमने प्रदान किए थे, उनके बयानों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया है। जिसके चलते सारे हत्यारें बच निकलें। हमारे घर पर हमला किया गया, जिसकी वजह से हमें घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। हमारे पास न कुछ खाने को है और न ही सही से रहने को। पुलिस फिर भी उनका साथ दे रही है। अगर ऐसा ही चला तो हम लोग हत्या कर लेंगे।”

बता दें, किरन अप्रैल के मध्य से ही अपने पिता की हत्या के लिए लड़ रही थी। मगर इंसाफ नहीं मिलने के बाद उसने कल यह वीडियो सोशल मीडिया पर अपडेट किया। इस दिल दहलाने वाले वीडियो को सोशल यूज़र्स ने गंभीरता से लिया है। इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया यूज़र्स किरन के सपोर्ट में आगे आए है। इसके साथ ही उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार से किरन द्वारा लगाए गए आरोपों के जाँच की माँग भी की है। किरन द्वारा अपलोड किए गए वीडियो के बाद से ही ट्विटर पर #JusticeForKiranRajput ट्रेंड कर रहा है। लोग पीड़ित और उसके पिता की हत्या के लिए जाँच की अपील कर रहे हैं।

हमलावरों द्वारा किरन के पिता का कत्ल

भोपाल के गोविंदपुरा इलाके की रहने वाली किरन ने 20 अप्रैल को अपने पिता की मौत के संबंध में एक ट्वीट किया था। अपने पिता के शव की तस्वीर साझा करते हुए किरन ने दावा किया कि लगभग 8 लड़कों ने उसके घर में घुसकर उसके पिता पर हमला कर दिया। उसके पिता 3 दिन तक घर में बेहोश थे। जिसके बाद उनकी मौत हो गई।

किरन ने आरोप लगाते हुए कहा कि गोविंदपुरा पुलिस थानों के पुलिस अधिकारी को हत्यारों ने रिश्वत दे दी है। जिस कारण पुलिस वाले उन्हीं का साथ दे रहे है। ये लोग पैसे वाले पावरफुल लोग है। ये लोग मेरे पिता से मजदूरी करवाते थे।

किरन के साथ हुई दर्दनाक घटना का जिक्र एक न्यूज़ ब्लॉग में किया गया है। जिसमें किरन ने बताया है कि 16 अप्रैल की दोपहर करीब 14 लोग उसके घर आए। 14 में से 6 लोग उसके घर में घुस गए और उसके पिता को घर से घसीट कर बाहर चबूतरे पर ले गए। रिपोर्ट के अनुसार, जो लोग उसके घर में घुसे थे उनका नाम दीपक, अमन, आकाश, भूरा, टॉम्मा और राज था। वे सभी रोड, लोहे के पाइप, डंडे, बेसबॉल, हॉकी और बैट जैसे हथियारों से लैस थे।

भोपाल की लड़की किरन के पिता को इन गुंडों ने बेरहमी से पीटा था। यहाँ तक ​​कि उसके परिवार के सदस्यों को भी इन लोगों ने नहीं बख्शा था। उसने अपने साथ हुए इस भयावह घटना के साथ मारपीट के जख्मों की तस्वीरों को भी साथ में लगाया था। 3 दिनों तक उसके पिता ने हमलवारों द्वारा दिए गए घाव को बर्दाश्त किया। लेकिन 18 अप्रैल को उसके पिता की मृत्यु हो गई।

पुलिस और हमलावरों की मिलीभगत

मेरे पिता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है, “उनकी आँखों को फोड़ दिया गया था। उनके सर पर भी गंभीर चोटें आई थी। इसके अलावा उनके शरीर के अलग-अलग हिस्सों में 9 जगहों पर गंभीर चोटें आई थीं। क्या यह सब बिना हथियार के किया जा सकता है?” लेकिन पुलिस ने इन सभी बातों को मानने से इनकार कर दिया था। यहाँ तक कि एफआईआर में आरोपितों के नाम देने के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। हमले के दौरान इस्तेमाल किए गए हथियारों की जानकारी देने के बावजूद उनका जिक्र एफआईआर में नहीं किया गया।

भोपाल की लड़की किरन ने गोविंदपुरा पुलिस स्टेशन के स्पेशल इंस्पेक्टर आरएन चौहान के खिलाफ कार्रवाई की माँग की है। भोपाल की लड़की किरन ने दावा किया है कि पुलिस ने आरोपितों को बचाने के लिए उनसे रिश्वत ली है।

साध्वी प्रज्ञा ने लिया भोपाल की पीड़ित लड़की किरन के मामले पर संज्ञान

गौरतलब है कि भोपाल की लड़की किरन द्वारा जारी किए गए वीडियो पर संज्ञान लेते हुए, भोपाल की सांसद, साध्वी प्रज्ञा ने उनसे, इस घटना के बारे में पूरी जानकारी देने के लिए कहा है। इसके साथ ही एक फोन नंबर दे कर किरन को संपर्क करने के लिए कहा है।

नोट: ऑपइंडिया ने भी भोपाल की पीड़ित लड़की किरन राजपूत से संपर्क करने की कोशिश की है। ताकि उनके द्वारा पुलिस पर लगाए गए आरोपों को समझा जा सके। लेकिन अभी तक हमें उनसे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। जैसे ही हम उनके साथ संपर्क स्थापित करेंगे, हम इसे आगे अपडेट करेंगे।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कभी ज़िंदा जलाया, कभी काट कर टाँगा: ₹60000 करोड़ का नुकसान, हत्या-बलात्कार और हिंसा – ये सब देश को देकर जाएँगे ‘किसान’

'किसान आंदोलन' के कारण देश को 60,000 करोड़ रुपए का घाटा सहना पड़ा। हत्या और बलात्कार की घटनाएँ हुईं। आम लोगों को परेशानी झेलनी पड़ी।

बारबाडोस 400 साल बाद ब्रिटेन से अलग होकर बना 55वाँ गणतंत्र देश: महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का शासन पूरी तरह से खत्म

बारबाडोस को कैरिबियाई देशों का सबसे अमीर देश माना जाता है। यह 1966 में आजाद हो गया था, लेकिन तब से यहाँ क्वीन एलीजाबेथ का शासन चलता आ रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
140,729FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe