Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाज3 मुस्लिम लड़के, 3 हिंदू लड़कियाँ: एक ने हनुमान चालीसा से फँसाया, दूसरे ने...

3 मुस्लिम लड़के, 3 हिंदू लड़कियाँ: एक ने हनुमान चालीसा से फँसाया, दूसरे ने मंदिर में डाला नाबालिग लड़की को सिंदूर, तीसरे ने इस्लाम कबूलने के लिए जम कर मारा

देश के अलग-अलग कोने से लव जिहाद की लगातार घटनाएँ सामने आ रही हैं। किसी 'मकसद' से इस तरह के कार्यों को अंजाम देने वालों को कानून का भय नहीं दिख रहा है। बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान से लव जिहाद की ऐसी ही तीन घटनाएँ सामने आई हैं। इन मामलों में तीनों आरोपितों ने अपना बदलकर हिंदू युवतियों को फँसाया और लव जिहाद को अंजाम दिया।

देश के अलग-अलग कोने से लव जिहाद की लगातार घटनाएँ सामने आ रही हैं। किसी ‘मकसद’ से इस तरह के कार्यों को अंजाम देने वालों को कानून का भय नहीं दिख रहा है। बिहार, मध्य प्रदेश और राजस्थान से लव जिहाद की ऐसी ही तीन घटनाएँ सामने आई हैं। इन मामलों में तीनों आरोपितों ने अपना बदलकर हिंदू युवतियों को फँसाया और लव जिहाद को अंजाम दिया।

मोहम्मद इम्तियाज नेपाल की एक नाबालिग लड़की को अपने साथ लेकर बिहार के बेतिया आ रहा था। इसी दौरान मानव तस्करी रोधी ईकाई क्षेत्रक मुख्यालय (बेतिया) की 47वीं वाहिनी और सशस्त्र सीमा बल रक्सौल की टीम ने उसे पकड़ लिया। वह नेपाल के पर्सा जिला के रतनपुर घोराई का रहने वाला है। वह लड़की के गाँव में मजदूरी करने के लिए गया था।

इसकी जानकारी सशस्त्र बलों को मिली तो वे चौकन्ना हो गए और बॉर्डर से पकड़ लिया। पूछताछ में इम्तियाज ने बताया क कि मजदूरी करने के दौरान उसने किशोरी को झाँसे में ले लिया। पूछताछ के दौरान मोहम्मद इम्तियाज ने बताया कि वह नाबालिग लड़की के गाँव में मजदूरी के लिए गया था। वहाँ उसने किशोरी से दोस्ती कर ली। उसके बाद उसे शादी का झाँसा देने लगा।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ही समय वह किशोरी को हनुमान मंदिर ले जाकर उसकी माँग में सिंदूर लगा दिया और कहा कि अब उन दोनों की शादी हो गई। किशोरी ने बताया कि इम्तियाज ने अपना नाम वीरेंद्र बताया था। जब उसने उसे प्यार के जाल में फँसा लिया तो अपना नाम मोहम्मद इम्तियाज मियाँ बताया। इसके बाद भी वह उसके झाँसे रही और उसकी हर बात मान रही थी।

काफी समय बाद इम्तियाज ने नाबालिग को बताया कि वह पहले से शादीशुदा है और उसे तीन लड़कियाँ हैं। हालाँकि, किशोर अपने नसीब को कोसते हुए उसके साथ रहने लगी। इसके बाद आरोपित ने किशोरी का माइंडवॉश करके इसे इस्लाम के तरीके से रखने लगा। वह किशोरी को अपने घर ले जाकर अपनी बीबी से भी मिलवाया। इस संंबंध में किशोरी के घरवालों ने नेपाल में शिकायत भी दर्ज कराई है।

इंदौर में लव जिहाद

मध्य प्रदेश के इंदौर में शादी का झाँसा देकर एक युवती से शारीरिक संबंध बनाने के आरोपित मोहम्मद फैजान खान को हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने पकड़ लिया। फैजान पर आरोप है कि उसने शादी का झाँसा देकर पहले युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए। इसके बाद उस पर मतांतरण के लिए दबाव बनाया। हालांकि, जब पीड़िता ने उसकी बात नहीं मानी तो आरोपी ने उसकी जमकर पिटाई भी की।

मामला इंदौर के खजराना पुलिस थाने का है। लगभग 37 साल की पीड़िता का आरोप है कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ का रहने वाले मोहम्मद फैजान खान से उसकी चार साल पहले कोचिंग के दौरान जान-पहचान हुई थी। इसके बाद फैजान बहला-फुसलाकर उसे घर बदलने के लिए मजबूर कर दिया। जब वह अकेली रह रही थी, तब फैजान ने शादी का झाँसा देकर उससे संबंध बनाए।

पीड़िता का कहना है कि फैजान उसे खजराना ले भी गया और वहाँ नशीला पदार्थ खिलाकर दुष्कर्म किया और फोटो एवं वीडियो बना लिए। इसके बाद आरोपित उस पर इस्लाम अपनाने का दबाव बनाने लगा। युवती का कहना है कि जब उसने विरोध किया तो उसके साथ मारपीट भी की गई। युवती ने आरोप लगाया कि आरोपित ने मतांतरण नहीं करने पर उसकी माँ और भाई की हत्या की धमकी भी दी।

इससे परेशान होकर युवती ने हिंदू संगठनों के अधिकारियों से संपर्क किया। इनके कहने पर युवती ने फैजान को मिलने के लिए मंगलवार (19 मार्च 2024) को बुलाया। जब मोहम्मद फैजान खान मिलने के लिए आया तो हिंदू संगठन के अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने आरोपित पर युवती से दुष्कर्म, मारपीट और धमकाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज की है।

राजस्थान के जोधपुर में लव जिहाद

जोधपुर में बलु मोहम्मद नाम के मुस्लिम शख्स ने नाम बदल कर एक हिंदू लड़की से सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर दोस्ती की और उसे प्यार का झाँसा देकर अपने जाल में फँसा लिया। उसने लड़की को अपना नाम बलु सिंह बताया था। उसने बताया कि वह हिंदू है और मंदिर जाता है। बाद में लड़की को जब सच्चाई पता चली तो उसने इस धोखेबाज के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई।

बलु मोहम्मद इंस्टाग्राम पर बलु सिंह नाम से प्रोफाइल बना रखा था। इस नाम से वह कई हिंदू लड़कियों को फॉलो करता था। 18 साल की पीड़िता को भी उसने इसी फेक प्रोफ़ाइल से रिक्वेस्ट भेजी थी। लड़की ने उसे हिंदू जानकर उसकी रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद दोनों की बातचीत होने लगी। बलु युवती से मिलने यूपी से ओसियांँ आया था। यहाँ उसने लड़की से शारीरिक संबंध भी बनाए।

शारीरिक संबंध बन जाने के बाद लड़की उससे शादी के लिए दबाव बनाने लगी। इसके बलु ने बताया कि वह मुस्लिम है। उसने पीड़िता से कह कि अगर वह उससे शादी करना चाहती है कि उसे मुस्लिम बनना होगा। इसके बाद लड़की ने मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी और पुलिस में मामला दर्ज करवाई। हिंदू संगठनों ने इस मामले में कठोर कार्रवाई की माँग की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -