Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजतौकीर ने खुद को राजपूत बता कर गरीब हिन्दू युवती को फाँसा, शादी के...

तौकीर ने खुद को राजपूत बता कर गरीब हिन्दू युवती को फाँसा, शादी के बाद राज़ खुलने पर कहा – अब मुस्लिम बनो: पूजा की जगह नमाज का दबाव, घर से भागी पीड़िता

युवती का आरोप है कि सच्चाई पता चलने के जब उसने तौकीर को छोड़ने की बात की, तब आरोपित ने जान से मारने की धमकी दी। तौकीर और उसके परिवार के लोग धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाने लगे।

देश में ‘लव जिहाद’ के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। बिहार के कटिहार में हिन्दू नाम बताकर एक मुस्लिम लड़के ने हिन्दू लड़की से शादी कर ली और अब धर्म-परिवर्तन के लिए उस पर दबाव बना रहा है। शुक्रवार (18 नवंबर, 2022) को पीड़ित महिला न्याय माँगने के लिए जब कटिहार न्यायालय पहुँची, तब जाकर ये घटना सामने आई। ‘लव जिहाद’ की यह घटना कटिहार के मनिहारी की है।

पीड़िता की मानें तो तौकीर आलम नाम के शख्स ने ‘राज राजपूत’ बन कर फेसबुक पर हिन्दू लड़की से दोस्ती की। इसके बाद मोबाइल नंबर एक्सचेंज हुए और दोनों में बातचीत होने लगी। फिर तौकीर जूली से मिलने भी आया। तौकीर ने अपने पिता का नाम ‘अमित सिंह’ बताया था और कहा था कि उसका परिवार दिल्ली में रहता है। लड़की के पिता नहीं हैं, जबकि माँ सब्जी बेचती है। गरीबी के कारण जूली ने तौकी से कोर्ट में शादी की।

शादी के बाद युवती ने ससुराल जाने और परिवार के बाकी सदस्यों से मिलने की जिद की। इस पर पहले तो तौकीर टालमटोल करता रहा, फिर वह उसे अपनी बहन के घर सुपौल ले गया। जूली के मुताबिक, उसकी बहन और आसपास के लोगों का रहन-सहन व खानपान अजीब लगा। फिर जूली को सच्चाई का एहसास हो गया। पुष्टि के लिए जूली ने आसपास पूछताछ की तो पता चला उसका असली नाम तौकीर आलम है और उसके पिता का नाम मोहम्मद नासिर है।

सच्चाई जानने के बाद पीड़िता जूली के पैरों तले जमीन खिसक गई। फिर उसे यह भी पता चला कि तौकीर पहले से शादीशुदा भी है और उसकी 11 साल की एक बेटी भी है।

नमाज पढ़ने के लिए कहा जाने लगा

युवती का आरोप है कि सच्चाई पता चलने के बाद जब उसने तौकीर को छोड़ने की बात की, तब आरोपित ने जान से मारने की धमकी दी। तौकीर और उसके परिवार के लोग धर्म-परिवर्तन का दबाव बनाने लगे। जूली ने बताया कि तौफीक उस पर अक्सर धर्म बदलने का दबाव डालता और मारपीट करता। वह उसे पूजा-पाठ करने से मना करने लगा और नमाज पढ़ने के लिए कहने लगा। पीड़िता को मुस्लिम महिलाओं की तरह ही कपड़े पहनने के लिए कहा जाने लगा।

हिम्मत दिखाकर जूली घर से फरार हो गई और पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। जूली अपने परिजनों के पास कटिहार स्थित अपने घर वापस आ गई है। जूली ने तलाक के लिए गुहार लगाने के साथ ही आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिए जाने की माँग की है। आपको बता दें तौकीर सुपौल का रहने वाला है और दुबई में नौकरी करता है। पूरे मामले पर पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज किया जा चुका है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री DK शिवकुमार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, चलती रहेगी आय से अधिक संपत्ति मामले CBI की जाँच: दौलत के 5 साल...

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार को आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI जाँच से राहत देने से मना कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -