Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजसुलेमान खान ने गुड्डू बनकर हिंदू नाबालिग लड़की को फँसाया, घर से भगा धनबाद...

सुलेमान खान ने गुड्डू बनकर हिंदू नाबालिग लड़की को फँसाया, घर से भगा धनबाद के साईं मंदिर में की शादी: पुलिस ने किया गिरफ्तार

चैटिंग के दौरान ही सुलेमान अपनी बातों के जरिए जाल बुनकर उसमें लड़की को फँसाने लगा। लड़की भी धीरे-धीरे उसमें फँसती चली गई। इसके बाद लव जिहाद की हर घटना की इसमें भी सुलेमान ने लड़की को बताया कि वह उससे बहुत प्यार करता है। लड़की भी उसकी बातों में आ गई।

बिहार के बाँका में लव जिहाद की घटना को अंजाम देते हुए सुलेमान खान ने गुड्डू बनकर एक नाबालिग लड़की को ना सिर्फ झाँसे लिया, बल्कि उसे घर भागने के लिए भी मजबूर कर दिया। उसके बाद सुलेमान खान ने नाबालिग से शादी कर ली। पीड़िता के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना बिहार के बांका जिले के बेलहर थाना अंतर्गत आने वाले एक गाँव की है। यहाँ की रहने वाली नाबालिग हिंदू लड़की को झारखंड के रहने वाले सुलेमान खान नाम के मुस्लिम युवक ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर गुड्डू नाम से अकाउंट बनाया था। करीब छह महीना पहले सुलेमान ने नाबालिग को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। नाबालिग सुलेमान को गुड्डू समझकर फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर ली। इसके बाद दोनों के बीच चैटिंग होने लगी।

चैटिंग के दौरान ही सुलेमान अपनी बातों के जरिए जाल बुनकर उसमें लड़की को फँसाने लगा। लड़की भी धीरे-धीरे उसमें फँसती चली गई। इसके बाद लव जिहाद की हर घटना की इसमें भी सुलेमान ने लड़की को बताया कि वह उससे बहुत प्यार करता है। लड़की भी उसकी बातों में आ गई।

अतंत: सुलेमान ने नाबालिग को घर से भागकर झारखंड के देवघर के पास जसीडीह आने के लिए कहा। 24 दिसंबर को लड़की घर से भागकर बताए स्थान पर पहुँच गई। इसके बाद दोनों जसीडीह धनबाद के कोयला नगर चले गए। कोयला नगर में दोनों ने साईं मंदिर के बाहर शादी रचा ली। शनिवार (25 दिसंबर) को सुलेमान लड़की को लेकर अपने दोस्त के महावीर नगर पहुँच गया। खुद वहाँ से गायब हो गया।

इधर लड़की के घर से गायब होने के बाद चिंतित परिजनों ने शनिवार (25 दिसंबर) को थाने में शिकायत दी। शिकायत में लड़की के पिता ने कहा कि उसकी पुत्री बेलहर बाजार जाने के लिए घर से निकली थी। बेलहर बाजार में ही एक कपड़े की दुकान में कपड़े खरीदी, लेकिन लौटकर घर वापस नहीं आई। पिता ने बताया कि वह अपने साथ मोबाइल फोन भी ले गई है।

प्राथमिकी के बाद सूचना के आधार पर पुलिस ने उसके मोबाइल टावर का लोकेशन के आधार पर कार्रवाई शुरू की। उसके बाद पुलिस ने लड़की को धनबाद के सरायठेला अंतर्गत आने वाले कुसुम विहार के ब्लेसिंग एंड होप पिपराबेड़ा से बरामद कर लिया। पूछताछ में नाबालिग ने पुलिस को बताया कि सुलेमान उसे बेलहर से अपने साथ ले गया था तथा धनबाद में ही एक मकान में उसे रखा था। वहीं, सुलेमान को भी पुलिस ने दबोच लिया है। वह धनबाद के कुसुम विहार के पीपराबेड़ा का रहने वाला है और उसके अब्बा का नाम मोहम्मद अलाउद्दीन है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -