Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजडिप्रेशन में थी लड़की, मौलवी ने 'जिन्न सवार है' कह कर बना दिया निकाहनामा:...

डिप्रेशन में थी लड़की, मौलवी ने ‘जिन्न सवार है’ कह कर बना दिया निकाहनामा: फिरोज ने किया रेप, अश्लील वीडियो बना कर ऐंठे लाखों रुपए

आरोप है कि मौलवी ने पीड़िता पर जिन्न की सवारी होने का डर दिखाया। मौलवी ने पीड़िता को बताया कि अगर उसका निकाह जल्द नहीं हुआ तो जिन्न उसे मार डालेगा।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में एक ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। यहाँ फ़िरोज़ नाम एक एक व्यक्ति पर अपने पड़ोस में रहने वाली लड़की का निकाहनामा बनवाने के साथ रेप और ब्लैकमेल कर के पैसे ऐंठने का आरोप लगा है। इसी मामले में एक मौलवी द्वारा दिखाए गए जिन्न के डर की भी चर्चा हो रही है। पुलिस ने केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला थाना बसंत विहार क्षेत्र का है। यहाँ पर काँवली इलाके में रहने वाली एक युवती ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि वो कोरोना काल में पढ़ाई और कैरियर को ले कर डिप्रेशन में थी। उसके पड़ोस में फ़िरोज़ नाम का एक व्यक्ति रहता था, जो मूल रूप से सहारनपुर का निवासी है। फ़िरोज़ ने पीड़िता को बातचीत के दौरान विश्वास में ले लिया। पीड़िता ने फ़िरोज़ को अपनी समस्या बताई तो उसने एक मौलवी का परिचय दिया और अपने साथ पीड़िता को ले कर गया।

आरोप है कि मौलवी ने पीड़िता पर जिन्न की सवारी होने का डर दिखाया। मौलवी ने पीड़िता को बताया कि अगर उसका निकाह जल्द नहीं हुआ तो जिन्न उसे मार डालेगा। इसी दौरान उसने लड़की को फ़िरोज़ से निकाह करने की सलाह भी दे डाली। पीड़िता को बताया गया कि केवल फर्जी निकाहनामा बनवाना है। जिन्न से डरी पीड़िता इस निकाहनामें के लिए तैयार हो गई। निकाहनामा तैयार करते समय कागजातों में 2 गवाह भी डाले गए। इसमें एक गवाह का नाम विकास और दूसरे का जुल्फिकार है। बताया जा रहा है कि यह निकाहनामा 27 अक्टूबर, 2020 को बनाया गया।

अपनी शिकायत में पीड़िता ने आगे बताया है कि 26 जनवरी, 2021 को फिरोज ने उसे अपने कमरे पर बुलाया। इस दौरान फ़िरोज़ ने युवती के साथ रेप किया और उसका अश्लील वीडियो भी बना डाला। बाद में इसी वीडियो का डर दिखा कर आरोपित ने पीड़िता से 2 लाख 70 हजार रुपए ऐंठ लिए। फ़िरोज़ पर आरोप है कि उसने पैसे लेने के बाद भी निकाहनामे की कॉपी लड़की के पड़ोसियों को भेज दिया। इस से लड़की के परिवार की मोहल्ले में काफी बदनामी हुई। बाद में फ़िरोज़ निकाहनामा और अश्लील वीडियो छिपाने के नाम पर पीड़ित परिवार से 5 लाख रुपए की और माँग करने लगा।

पुलिस के मुताबिक तहरीर के आधार पर फ़िरोज़ व उसके 2 साथी विकास और जुल्फिकार पर FIR दर्ज कर ली गई है। मामले की जाँच की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -