Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजरेप के बाद BSC छात्रा की पिटाई, रस्सी से गला दबाया, फिर चाकू से...

रेप के बाद BSC छात्रा की पिटाई, रस्सी से गला दबाया, फिर चाकू से 16 वार: मोहम्मद कैफ साथियों के साथ गिरफ्तार

पुलिस ने छात्रा के मोबाइल की कॉल डिटेल्स के आधार पर पड़ताल की, जिसमें कैफ का नंबर मिला। फिर पुलिस ने कैफ को पकड़ा। पूछताछ में उसने सारी वारदात कबूली। इसके बाद उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के सरोजनी नगर में रविवार (13 जून 2021) को बीएससी की एक छात्रा का शव मिला था। पोस्टमार्टम से पता चला है कि बेहद क्रूरतापूर्वक उसकी हत्या की गई थी। रेप के बाद हत्यारों ने उसे पीटा। फिर रस्सी से गला दबाया और आखिर में धारदार हथियार से उसके पीठ, पेट, गर्दन और हाथ पर ताबड़तोड़ 16 वार किए थे। लखनऊ की एक ज्वैलरी शॉप पर सेल्स गर्ल का काम करने वाली इस छात्रा के शरीर पर कुल 24 घाव मिले हैं।

सोमवार को हुए पोस्टमार्टम में पता चला है कि लड़की के शरीर पर ताबड़तोड़ प्रहार किए गए थे। इस दौरान पीठ पर जब वार किया गया तो चाकू टूट गया। चाकू के आगे का करीब आठ इंच का हिस्सा छात्रा के पेट से मिला। पुलिस ने लड़की के दोस्त मोहम्मद कैफ और उसके साथियों आकाश यादव और विशाल कश्यप को गिरफ्तार किया है।

डीसीपी सोमेन वर्मा ने बताया कि छात्रा मूल रूप से सीतापुर जनपद के खैराबाद क्षेत्र की रहने वाली थी। वह सिधौली स्थित एक कॉलेज से बीएससी कर रही थी। छात्रा पिता के साथ स्कूटर इंडिया के पास एक किराए के मकान में रहती थी। कैफ से छात्रा की दोस्ती थी। शनिवार शाम जब छात्रा के पिता ड्यूटी गए थे, उसी दौरान कैफ ने उसे फोन किया। कैफ छात्रा के घर बाइक से पहुँचा और उसे घुमाने के बहाने अपने साथ ले गया।

वर्मा ने बताया कि उसी समय विशाल और आकाश का फोन कैफ के पास आया। कैफ ने उन्हें बताया कि वह छात्रा के साथ है। विशाल और आकाश ताड़ी पी रहे थे। दोनों नशे में थे। विशाल ने कैफ से कहा कि वह अपनी दोस्त को लेकर नवोदय विद्यालय के पास जंगल में पहुँचे। विशाल के कहने पर कैफ वहीं पहुँच गया। वहाँ जंगल में कैफ ने छात्रा से दुष्कर्म किया। उसके बाद विशाल और आकाश ने दुष्कर्म की कोशिश की। छात्रा के विरोध पर विशाल पीटने लगा। इसके बाद चाकू से पेट पर प्रहार कर दिया। आकाश ने रस्सी से छात्रा का गला कसा। फिर ताबड़तोड़ चाकू से प्रहार किए। छात्रा की हत्या कर सभी फरार हो गए। 

पुलिस ने छात्रा के मोबाइल की कॉल डिटेल्स के आधार पर पड़ताल की, जिसमें कैफ का नंबर मिला। फिर पुलिस ने कैफ को पकड़ा। पूछताछ में उसने सारी वारदात कबूली। इसके बाद उसके दोनों साथियों को गिरफ्तार कर लिया गया। युवती के शव से कुछ दूरी पर शराब और पानी की बोतल, पान मसाला, गिलास मिले थे। साथ ही कपड़े बिखरे हुए थे।

डीसीपी ने बताया कि एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह की अगुवाई में पुलिस टीम गठित की गई थी। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि छात्रा जब विशाल और आकाश के साथ संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं हुई तो विशाल ने उसके पेट में चाकू से वार किया। छात्रा जब खून से लथपथ होकर गिर गई तो कैफ ने कहा कि अब इसे मार ही डालो नहीं तो हम सब फँस जाएँगे। फिर आकाश ने रस्सी से गला कसा और अन्य ने ताबड़तोड़ चाकू से प्रहार कर उसकी हत्या कर दी। करीब दो माह से छात्रा की कैफ से दोस्ती थी। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

साँवरें के रंग में रंगी हरियाणा की तेजतर्रार महिला IPS भारती अरोड़ा, श्रीकृष्‍ण भक्ति के लिए माँगी 10 साल पहले स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने इस खबर की पुष्टि की है। उन्होंने बताया है कि अंबाला रेंज की आइजी भारती अरोड़ा ने वीआरएस के लिए आवेदन किया है।

‘मोदी सिर्फ हिंदुओं की सुनते हैं, पाकिस्तान से लड़ते हैं’: दिल्ली HC में हर्ष मंदर के बाल गृह को लेकर NCPCR ने किए चौंकाने...

एनसीपीसीआर ने यह भी पाया कि बड़े लड़कों को भी विरोध स्थलों पर भेजा गया था। बच्चों को विरोध के लिए भेजना किशोर न्याय अधिनियम, 2015 की धारा 83(2) का उल्लंघन है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,660FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe