Thursday, June 20, 2024
Homeदेश-समाज‘बहन’ बुला कर रेप, इंस्टा पर दोस्ती के बाद बलात्कार: MP में इस्लामी धर्मांतरण...

‘बहन’ बुला कर रेप, इंस्टा पर दोस्ती के बाद बलात्कार: MP में इस्लामी धर्मांतरण की 4 घटनाएँ- सरफराज, दानिश, अरबाज, अहमद पर FIR

पड़ोसी सरफराज की दोस्ती फुफेरे भाई से थी। युवती को वह बहन बुलाता था। एक दिन सरफराज ने हाथ की नस काटने की धमकी देकर 'बहन' को खेत पर बुलाया और रेप किया। फिर समाज में बदनाम करने का डर दिखाकर कई बार रेप करता रहा।

मध्य प्रदेश के खंडवा में पिछले सप्ताह भर में ही लव जिहाद के कई मामले सामने आ चुके हैं। यहाँ तक कि पिछले 24 घंटे में यह दूसरा मामला है, जिसमें बुरहानपुर से आया मुस्लिम युवक खंडवा में रह रही युवती को डरा-धमकाकर होटल ले गया। आरोपित सरफराज ने युवती से कई बार रेप किया, फिर मुस्लिम बनने की बात कहकर निकाह का दबाव बनाने लगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 21 वर्षीय पीड़िता कॉलेज की पढ़ाई के लिए बुरहानपुर के खकनार में अपने बुआ के घर रहती थी। पड़ोसी सरफराज की दोस्ती फुफेरे भाई से थी। पीड़िता को भी वह बहन कहता था, लेकिन एक दिन उसकी छिपी फितरत सामने आ गई और उसने हाथ की नस काटने की धमकी देकर ‘बहन’ को खेत पर बुलाया और रेप किया। फिर सरफराज ने समाज में बदनाम करने का डर दिखाकर कई बार रेप करता रहा। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपित को होटल से गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं इस मामले में रेप की शिकार पीड़िता का कहना है कि, उसने सरफराज को शादी के लिए कहा तो वह मुकर गया और धर्मांतरण की शर्त रख दी। जब युवती सरफराज से दूर जाने के लिए खंडवा आ गई। तो सरफराज भी उसका पीछा करते हुए सरफराज ने खंडवा आकर युवती को डराकर मिलने की बात कही। इसी दौरान कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। और मौके पर पहुँची पुलिस ने आरोपित शेख सरफराज को गिरफ्तार कर लिया है।

परिचित के घर ले जाकर रेप, इंस्टाग्राम पर हुई थी दोस्ती

दूसरा मामला भी खंडवा का ही है। इस मामले में भी मामला लव जिहाद का है। जहाँ प्रेमिका के इस्लाम कबूलने से इंकार करने पर तथाकथित प्रेमी दानिश खान ने उसे खंडवा स्टेशन पर छोड़कर फरार हो गया। रिपोर्ट के अनुसार, छोड़कर फरार होने से पहले दानिश खान ने चार दिनों तक अलग-अलग जगहों पर युवती से कई बार रेप किया। बता दें कि आरोपित दानिश ने शादी का बहाना करके युवती को खंडवा से भगाकर अमरावती ले गया। जहाँ दानिश के माता-पिता ने निकाह से पहले धर्म-परिवर्तन की शर्त रख दी। युवती ने इनकार किया तो वह उसे सोमवार को खंडवा स्टेशन पर छोड़कर भाग निकला।

रिपोर्ट के अनुसार, खंडवा पुलिस को दिए बयान में युवती ने बताया कि मैं 10वीं तक पढ़ी हूँ। करीब एक साल पहले फेसबुक व इंस्टाग्राम पर महाराष्ट्र के अंजनगाँव (अमरावती) के दानिश खान से दोस्ती हुई थी। बाद में उसने मेरा मोबाइल नंबर लिया और फिर बात होने लगी। कुछ दिन पहले ही उसने कहा कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूँ और तुमसे मिलने आ रहा हूँ।

हिंदू नाम बताकर दोस्ती, फिर मिलने बुलाकर सामूहिक दुष्कर्म

तीसरा मामला भी करीब सप्ताह भर पहले खंडवा का ही है। जहाँ आरोपित ने हिंदू नाम विशाल बताकर 10वीं की छात्रा से दोस्ती कर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया। हालाँकि शिकायत के बाद खंडवा पुलिस मुख्य आरोपित विशाल उर्फ अरबाज की तलाश में जुट गई है। बुधवार (19 जनवरी, 2022) को हरसूद पुलिस ने किशोरी की मेडिकल जाँच करवाई। इस मामले में आरोपितों पर दुष्कर्म और लैंगिक अधिनियम सहित अन्य गंभीर धाराओं में FIR दर्ज किया गया है। वहीं अरबाज का साथी सादिक पुलिस के हत्थे चढ़ गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अरबाज ने 15 वर्षीय किशोरी से सोशल मीडिया पर दोस्ती की थी। उसने अपना नाम विशाल बताया था। इसके बाद उसकी बातों में आकर किशोरी हरसूद से खंडवा गई। यहाँ अरबाज उसे अपने दोस्त सादिक के यहाँ ले गया, सादिक नगर निगम में कर्मचारी है। जिसे पुलिस ने सामूहिक दुष्कर्म मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

नाम बदलकर दोस्ती फिर रेप, शादी पक्की हुई तो भेज दी अश्लील फोटो

चौथा मामला भी मध्य प्रदेश का ही है। जहाँ 23 जनवरी, 2022 को एक युवती की शिकायत पर इंदौर पुलिस ने लव जिहाद का मामला दर्ज कर आरोपित अहमद को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आरोपित का नाम अहमद है जिसने अमन बनकर युवती से पहले तो दोस्ती की और फिर प्यार के जाल में फँसाकर रेप करने के बाद उसे ब्लैकमेल कर रहा था। सच्चाई सामने आने के बाद आरोपित युवती पर धर्म बदलने का दबाव बनाने लगा। जिसके बाद पीड़िता ने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज कराई थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बुरहानपुर की रहने वाली हिन्दू युवती इंदौर में रहकर सीएस की पढ़ाई कर रही है। वहीं कोचिंग में साथ पढ़ने वाले अहमद ने अपना नाम अमन बताकर पहले उसके साथ दोस्ती की। फिर नशीला पदार्थ पिलाकर एक बार उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए, इसी दौरान बेहोशी की हालत में ही अहमद ने उसकी अश्लील तस्वीरें और वीडियो बना लिए। इसके बाद कई बार आरोपित अहमद ने तस्वीरों और वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उसका शारीरिक शोषण किया। इसी बीच जब युवती को पता चला कि अमन का असली नाम अहमद है तो उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -