Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'अंबेडकर के पोस्टर में मेरी फोटो क्यों नहीं छापी?' - नरूद्दीन मुल्ला ने एक...

‘अंबेडकर के पोस्टर में मेरी फोटो क्यों नहीं छापी?’ – नरूद्दीन मुल्ला ने एक शख्स को हथौड़े से पीट-पीट कर मार डाला, पुणे पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार

एक अन्य घटना में महाराष्ट्र के नांदेड़ में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस के मौके पर डीजे के सामने डांस करने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की चाकू मारकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। वहीं, दूसरा युवक बुरी तरह घायल हो गया था।

महाराष्ट्र के पुणे (Pune, Maharashtra) में एक मामूली बात पर मारपीट की घटना सामने आई है। अवसर था भीमराव अंबेडकर जयंती (Bhim Rao Ambedkar Jayanti) का। दरअसल 14 अप्रैल को डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती के अवसर पर लगाए गए होर्डिंग्स पर अपनी तस्वीर न छपने से नाराज दो लोगों ने एक शख्स को हथौड़े से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। घायल व्यक्ति की गुरुवार (21 अप्रैल 2022) को मौत हो गई।

मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मृतक की पहचान बिबवेवाड़ी के अपर इंदिरा नगर निवासी गंगाराम शिवाजी काले के रूप में की है। उन्होंने बताया कि गंगाराम के दोस्त पंडित कांतेनवारु (30) ने बिब्वेवाड़ी पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपितों की पहचान कटराज इलाके के रहने वाले नरूद्दीन मुल्ला (26) और रवि जरपुला (38) के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि 19 अप्रैल की रात करीब नौ बजे पंडित अपने दोस्त काले के साथ बिबवेवाड़ी के ज़ाम्ब्रे वास्ती में बात कर रहा था, तभी नरूद्दीन और रवि ने कथित तौर पर उन पर लोहे के हथौड़े से हमला कर दिया।

हमलावरों ने काले के सिर पर हथौड़े से कई वार किए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। काले और उसके दोस्त पंडित को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन गुरुवार को काले ने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुँची।

पुलिस ने शुरू में हत्या के प्रयास के आरोप में नरूद्दीन और रवि के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था, लेकिन काले की मृत्यु के बाद हत्या के आरोप लगाए गए हैं। हमलावरों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया।

गौरतलब है कि एक अन्य घटना में महाराष्ट्र के नांदेड़ में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के जन्म दिवस के मौके पर डीजे के सामने डांस करने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की चाकू मारकर निर्मम हत्या कर दी गई थी। वहीं, दूसरा युवक बुरी तरह घायल हो गया था। घटना नांदेड़ के बलीरामपुर की है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -