Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजहमारे इलाके में ये मत बजाओ... कार में श्रीराम का भजन बजा रहा था...

हमारे इलाके में ये मत बजाओ… कार में श्रीराम का भजन बजा रहा था युवक, अदनान, मोबिन, शाहबाज़ और अब्दुल ने घेर कर पीटा: लोहे की छड़ से सिर पर मारा

पीड़ित कार से बाहर आया और उनसे चले जाने का अनुरोध किया। इसी बीच आरोपी के और साथी मौके पर पहुँचे और पीड़ित के साथ गाली-गलौज करने लगे।

महाराष्ट्र पुलिस ने भगवान राम का भजन बजाने पर अमित परदेशी नाम के एक युवक पर बेरहमी से हमला करने के आरोप में सोमवार (9 अक्टूबर, 2023) को अदनान शेख, मोबिन शेख, शाहबाज़ शेख और अब्दुल सैय्यद पर केस दर्ज किया।

चारों आरोपितों पर ये केस भारतीय दंड संहिता की धारा 307, 324, 323, 452, 504, 506, 141, 143, 147, 149 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया। इसके अलावा इनके खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम, 1951 की 37 (1), 37 (3) सहित धारा 135 भी लगाई गई है।

आरोपितों ने पीड़ित को धमकी दी थी और उसे लोहे की छड़ों से मारा था। इस वजह से वो गंभीर रूप से घायल हो गया। हमले के बाद पीड़ित युवक के सिर पर चोटें आईं और वह बेहोश हो गया और उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया। उसका इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक, यह घटना महाराष्ट्र के पुणे जिले के मुंडवा क्षेत्र में हुई।

ये वारदात रविवार (8 अक्टूबर, 2023) की शाम की है। ऑपइंडिया को एक्सक्लूसिव तौर पर मिली एफआईआर कॉपी के मुताबिक, पीड़ित रात करीब 11:30 बजे अपने दोस्तों के साथ स्विफ्ट कार में जा रहा था। कार के स्पीकर पर हिंदू भक्ति गीत बज रहे थे, तभी आरोपित बाइक पर आया और कार रोक दी। फिर उन्होंने पीड़ित को धमकाया और चेतावनी दी कि वे ‘उनके’ इलाके में श्रीराम के गाने न बजाएँ।

ऑपइंडिया को मिली FIR कॉपी

गौरतलब है कि मुंडवा क्षेत्र में मुस्लिम आबादी बहुसंख्यक है। मामले में शिकायत दर्ज कराने वाले पीड़ित के दोस्त 24 साल के रामकृष्णा मचारला ने कहा, “घटना के वक्त मैं और अमित साथ थे। हम पूरे दिन साथ रहे थे। शाम को मेरी माँ ने मुझे फ़ोन किया कि मेरे घर पर कुछ इमरजेंसी है और उन्हें मेरी ज़रूरत है। इसलिए मैं और अमित उसकी कार में कैंप से बालाजीनगर इलाके की ओर चल दिए।”

मचारला ने आगे बताया, “मेरा एक दोस्त भी हमारे साथ था। जैसे ही हम बालाजीनगर इलाके में पहुँचे, आरोपित बाइक पर आए और उलटी तरफ से आकर कार रुकवा दी। उन्होंने अमित को रामधुन बजाने पर धमकाया और फिर उसके साथ गाली-गलौज और मारपीट की। हमने मामले को शांत करने की कोशिश की, लेकिन आरोपितों ने अमित के सिर पर लोहे की छड़ से हमला कर दिया। इसकी वजह से उसके सिर पर गंभीर चोटें आई।”

एफआईआर कॉपी के मुताबिक, पीड़ित ने सबसे पहले दोस्त के घर पर इमरजेंसी होने से आरोपित से अपनी कार के लिए रास्ता बनाने के लिए कहा था, हालाँकि, इसके बाद भी आरोपित ने कार रोककर कहा, “कहाँ जा रहे हो और यहाँ राम भजन क्यों बजा रहे हो।”

इसके बाद पीड़ित कार से बाहर आया और उनसे चले जाने का अनुरोध किया। इसी बीच आरोपी के और साथी मौके पर पहुँचे और पीड़ित के साथ गाली-गलौज करने लगे। उन्होंने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए कहा, “अब से इस इलाके में इतनी तेज़ आवाज़ में ऐसे गाने मत बजाओ। वरना गंभीर नतीजे भुगतने होंगे। अपनी हद में रहना सीखो।”

ऑपइंडिया ने मामले पर अपडेट के लिए मुंडवा पुलिस स्टेशन के पीआई विष्णु तम्हाने से संपर्क किया। उन्होंने घटना की पुष्टि की और कहा, “पीड़ित और उसके दोस्तों पर आरोपितों ने इलाके में तेज संगीत बजाने को लेकर हमला किया था। पीड़ित को चोटें आई हैं और वह अस्पताल में भर्ती है। आरोपित और पीड़ित एक ही इलाके में रहते थे, इसलिए वे एक-दूसरे परिचित थे। आरोपितों पर मामला दर्ज कर हिरासत में ले लिया गया है। फिलहाल इलाके में शांति है। जाँच चल रही है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -