Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजभगवान राम का भजन बजाने पर बारात पर हमला, लगाए 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे:...

भगवान राम का भजन बजाने पर बारात पर हमला, लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे: महाराष्ट्र पुलिस ने 15 लोगों को किया गिरफ्तार

विधायक संजय गायकवाड़ (शिंदे गुट) ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि जुलूस पर पथराव करने से पहले समुदाय विशेष के लोगों द्वारा 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए थे। उन्होंने कहा, “डीजे में तोड़फोड़ की गई और हिंदू माली समुदाय के लोगों पर पथराव किया गया। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की घटना अगर सच है तो हम इन लोगों को नहीं बख्शेंगे।”

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के चिखली में बुधवार को एक विशेष समुदाय के लोगों के एक समूह ने जुलूस के दौरान डीजे सिस्टम पर बजने वाले एक गाने पर आपत्ति जताते हुए एक हिंदू विवाह जुलूस पर पथराव किया। डीजे पर बज रहे भगवान राम के भजन को सुनने के बाद जुलूस पर पथराव शुरू हो गया। पथराव करने से पहले उपद्रवियों द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने की बात भी कही जा रही है।

दंगाइयों की भीड़ ने सबसे पहले डीजे पर बज रही संगीत पर आपत्ति जताई। उन्होंने जुलूस में शामिल लोगों से भगवान राम के गीत बंद करने के लिए कहा और उस पर नाचने से रोका। यह घटना उस समय की बताई जा रही है जब बारात बुलढाणा जिले के चिखली शहर के सैलानी नगर इलाके से गुजर रही थी। इसके बाद दोनों समुदायों के लोग आपस में भिड़ गए।

इस हमले के कारण जुलूस में शामिल कुल 13 लोग घायल हो गए। पथराव शुरू होते ही इसके बारे में पुलिस को सूचना दी गई। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुँची और लोगों को हटाने की कोशिश करने लगी। इस दौरान पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। इस बीच 13 घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए करीब 30 लोगों के खिलाफ दंगा करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। रिपोर्टों में कहा गया है कि चिखली से भाजपा विधायक श्वेता महाले, शिंदे गुट के सदस्य संजय गायकवाड़ और बुलढाणा के सांसद प्रतापराव जाधव ने हिंसास्थल का दौरा किया और नागरिकों से शांति की अपील की।

विधायक संजय गायकवाड़ (शिंदे गुट) ने स्थानीय मीडिया से बात करते हुए कहा कि जुलूस पर पथराव करने से पहले समुदाय विशेष के लोगों द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए थे। उन्होंने कहा, “डीजे में तोड़फोड़ की गई और हिंदू माली समुदाय के लोगों पर पथराव किया गया। पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने की घटना अगर सच है तो हम इन लोगों को नहीं बख्शेंगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -