Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली: अधेड़ उम्र के शख्‍स ने मणिपुर की महिला पर थूका पान फिर कहा-...

दिल्ली: अधेड़ उम्र के शख्‍स ने मणिपुर की महिला पर थूका पान फिर कहा- Corona, पुलिस ने केस दर्ज शुरू की छानबीन

जानकारी के मुताबिक अधेड़ उम्र का आरोपित महिला पर थूक कर सफेद रंग की स्‍कूटी से मौके से भाग गया। बताया जा रहा है कि शख्स ने महिला के ऊपर इसलिए थूका, क्योंकि वह चाइनीज की तरह दिख रही थी।

कोरोनावायरस के संक्रमण से बचने की जद्दोजहद के बीच देश की राजधानी दिल्‍ली में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, उत्तरी दिल्‍ली में एक शख्‍स ने मणिपुर की एक महिला पर पान थूका और फिर कोरोना (Corona) कहकर वहाँ से भाग गया। इसके बाद मणिपुर की महिला ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई।

विजयनगर थाने की पुलिस ने आरोपित शख्‍स के खिलाफ आईपीसी की धारा 509 के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक अधेड़ उम्र का आरोपित महिला पर थूक कर सफेद रंग की स्‍कूटी से मौके से भाग गया। बताया जा रहा है कि शख्स ने महिला के ऊपर इसलिए थूका, क्योंकि वह चाइनीज की तरह दिख रही थी। 

बता दें कि इन दिनों कोरोनावायरस के संक्रमण के खौफ चलते दिल्‍ली को लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान आवश्‍यक सेवाओं को छोड़कर सभी बंद रहेंगे। इसका उद्देश्‍य संक्रमण को तीसरे स्‍टेज में जाने से रोकना है। कोरोनावायरस के कारण जहाँ पूरा देश सहमा हुआ है, वहाँ इस तरह की हरकतें काफी शर्मनाक है। यह एक-साथ होने का समय है, बेवकूफों की तरह व्यवहार करने का नहीं।

कोरोना के बढ़ते कहर के बीच अब देश भर में राज्य सरकारें लॉकडाउन कर रही हैं। इसी क्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी खतरे को बढ़ता देख 23 से 31 मार्च तक के लिए राजधानी को लॉकडाउन करने का आदेश दिया है। अब इस अवधि में अनिवार्य और आपातकालीन सेवाओं को छोड़कर सभी प्रतिष्ठान, निजी कार्यालय बंद रखे जाएँगे।

इसके साथ ही दिल्ली की सीमा भी सील कर दी गई हैं, जिसके चलते कोई भी ट्रक, बस या अन्य वाहन राजधानी में प्रवेश नहीं कर सकेगा। केवल अनिवार्य और आपातकालीन वस्तुओं को लाने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जाएगा। रेलवे और मेट्रो की सेवाएँ भी इस दौरान पूरी तरह से बंद रहेंगी। इसके साथ ही कंस्ट्रक्‍शन के सभी कामों पर रोक लगा दी गई है। सभी धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि कोरोनावायरस से भारत में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर कुल 415 पहुँच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि रविवार को गुजरात, बिहार और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से मौत के एक-एक मामले सामने आए हैं। इससे पहले कर्नाटक, दिल्ली, महाराष्ट्र और पंजाब में एक-एक मौत हुई थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हम देश को जाति-क्षेत्र और मजहब के आधार पर बँटने नहीं देंगे, दंगा किया…तो सात पुश्तें भरेंगी’: योगी आदित्यनाथ

पिछड़ा वर्ग सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा दंगा करोगे तो सात पुश्तों को इसकी भरपाई करनी पड़ेगी। मूर्ति कला उद्योग बना रोजगार का साधन।

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,325FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe