Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजरखैल बना कर रखेंगे... यूपी की शादीशुदा दलित महिला को सनाउल्लाह ले गया मुंबई,...

रखैल बना कर रखेंगे… यूपी की शादीशुदा दलित महिला को सनाउल्लाह ले गया मुंबई, मुस्लिम बना कर किया निकाह: दोस्तों और अब्बा ने भी दिया साथ

शिकायतकर्ता का यह भी आरोप है कि उनकी पत्नी जाते समय घर में रखे 55 हजार रुपए नकद के साथ सोने और और चाँदी के आभूषण भी ले गई है।

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में दलित महिला से ‘लव जिहाद’ और धर्मान्तरण का मामला सामने आया है। यहाँ बुधवार (31 मई, 2023) को सनाउल्लाह पर एक शादीशुदा महिला को धोखे से मुंबई ले जाने और वहाँ धर्म परिवर्तन करा के निकाह करने का आरोप लगा है। पीड़िता के पति द्वारा जब इसकी शिकायत आरोपित के परिवार में की गई तो वहाँ उसे जातिसूचक शब्द बोलते गए और जो करना है कर लेने की चुनौती दी गई। पुलिस ने कुल 5 आरोपितों पर केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। पीड़िता को नासिक से बरामद कर लिया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला थाना क्षेत्र मिश्रौलिया का है। यहाँ पीड़िता के पति ने पुलिस ने शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के मुताबिक, 31 मई को उनकी लगभग 20 वर्षीया पत्नी को रात लगभग 11 बजे सनाउल्लाह, अरमान और परवेज मिल कर बहला-फुसलाकर अपने साथ मुम्बई लेकर चले गए हैं। शिकायतकर्ता का आरोप है कि मुंबई में आरोपितों द्वारा पहले उनकी पत्नी का धर्म परिवर्तन करा कर इस्लाम कबूल करवाया गया और बाद में उनसे निकाह किया गया।

शिकायतकर्ता का यह भी आरोप है कि उनकी पत्नी जाते समय घर में रखे 55 हजार रुपए नकद के साथ सोने और और चाँदी के आभूषण भी ले गई है। जब पीड़ित पति को मामले की जानकारी हुई तो उसने सनाउल्लाह के घर वालों से सम्पर्क किया। आरोप है कि इस सम्पर्क में सनाउल्लाह के घर वालों ने उसे गंदी-गंदी गालियाँ देते हुए जातिसूचक शब्द कहे। पीड़ित की मानें तो सनाउल्लाह के अब्बा बाबूल्लाह और भाई सफीउल्लाह दोनो ने ‘जो करना है कर लो’ की चुनौती देते हुए पीड़िता को अपनी रखैल बना कर रखने की धमकी दी।

शिकायतकर्ता ने आरोपित सनाउल्लाह को पहले से शादीशुदा बताया है और आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। इस मामले में पुलिस ने IPC की धारा 504 व 506 के साथ SC/ST एक्ट और उत्तर प्रदेश धर्मांतरण निरोधक कानून अधिनियम 2021 के तहत FIR दर्ज की है। मामले में सनाउल्लाह, बाबूल्लाह, अरमान, परवेज और सफीउल्लाह को नामजद किया गया है। ऑपइंडिया से बात करते हुए पीड़िता के पति ने बताया कि सनाउल्लाह मुंबई में कोई नौकरी करता था और वही वो उनकी पत्नी को भी ले गया है। पीड़ित ने सभी आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है।

ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़ित की पत्नी ने मुंबई से अपने घर फोन कर के खुद को ले जाने के लिए कहा लेकिन बाद उनका फोन बंद हो गया। थोड़े समय पीड़िता ने नासिक से फोन कर के अपनी लोकेशन बताई तो घर वाले वहाँ पहुँच कर उन्हें साथ ले आए। बताया यह भी जा रहा है कि शिकायतकर्ता की साली ने अपने जीजा को अपनी बहन के फेसबुक से किसी सनाउल्लाह के सम्पर्क होने की जानकारी दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

98 दिन ASI ने किया सर्वे, 2000 पन्नों की रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश: भोजशाला में ब्रम्हा-गणेश-नरसिंह-भैरव सबकी प्रतिमाएँ मिलीं, हिन्दू पक्ष ने कहा-...

मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थित भोजशाला में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) की सर्वे रिपोर्ट को मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में जमा कर दिया गया है।

मात्र 2 किलोग्राम ही घटा अरविंद केजरीवाल का वजन, AAP कह रही – कोमा में चले जाएँगे, ब्रेन स्ट्रोक हो जाएगा: जेल प्रशासन ने...

10 मई को जब उन्हें जमानत पर रिहा किया गया, तब उनका वजन 64 किलो था। यानी, 1 महीने 10 दिन में अरविंद केजरीवाल का वजन मात्र 1 किलोग्राम घटा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -