Sunday, April 21, 2024
Homeदेश-समाजखाने के लिए भीख माँगेंगे हिंदू, मुंबई पुलिस आतंकवादी: हिंदुओं के नरसंहार के लिए...

खाने के लिए भीख माँगेंगे हिंदू, मुंबई पुलिस आतंकवादी: हिंदुओं के नरसंहार के लिए मैरियट के कर्मचारी विन्नी बैलम ने उकसाया

विन्नी बैलम के फेसबुक विवरण के अनुसार वह मुंबई से है और वर्तमान में लंदन (यूनाइटेड किंगडम) में रहता है। सोशल मीडिया यूजर्स ने मैरियट से यह स्पष्ट करने की मॉंग की है कि वह अपने कर्मचारी के इस तरह विचारों का समर्थन करती है या नहीं।

हिंदूफोबिया का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। विन्नी बैलम (Vinny Bailam) नामक शख्स ने सोशल मीडिया में हिंदुओं के खिलाफ घृणा फैलाते हुए उन्हें मारने की धमकी दी है। विन्नी के फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह हॉस्पिटैलिटी चेन मैरियट इंटरनेशनल के लिए काम करता है।

सोशल मीडिया पोस्ट में विन्नी ने न केवल हिंदुओं के खिलाफ नफरत दिखाई है, बल्कि कट्टरपंथियों और ईसाइयों को हिंदुओं के नरसंहार के लिए उकसाया भी है।

उसने भारतीयों, विशेष रूप से हिंदुओं को ‘नस्लवादी’ कहते हुए, धमकी दी है कि अगर देश के मुस्लिम और ईसाई एकजुट हो गए तो हिदुओं को खतरनाक परिणाम भुगतने होंगे। इस्लामिक कट्टरपंथियों के भारत विरोधी दुष्प्रचार के बाद जिन हिंदुओं को खाड़ी देशों में नौकरी से निकाला जा रहा है, उनका मजाक उड़ाते हुए उसने लिखा है कि अब हिंदुओं को भोजन तक नहीं मिलेगा और उन्हें भीख माँगनी होगी।

साभार-@Vedic_Revival

विनी बैलम ने इस्लामिक कट्टरपंथियों और आतंकवादियों की तरह ही गोमूत्र पीने के लिए हिंदुओं का मजाक उड़ाया है। पीएम मोदी और रिपब्लिक टीवी के प्रमुख अर्नब गोस्वामी पर हमला करते हुए उसने अपमानजनक शब्दों में कहा कि हिंदुओं को गोमूत्र पीना पसंद है।

साभार-@Vedic_Revival

राष्ट्रवादी संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को आतंकवादी संगठन कहते हुए, विनी बैलम ने उन सभी को मारने की अपील की।

साभार-@Vedic_Revival

चौंकाने वाली बात यह है कि उसने मुंबई पुलिस को हिंदू पुलिस ‘आतंकवादी’ बताया है।

साभार-@Vedic_Revival

उसने यह भी कहा कि जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा, तो मजहब विशेष के लोग इसे नष्ट कर देंगे।

उसके द्वारा किए गए अन्य हिंदूफोबिक पोस्ट में भी ‘गोमूत्र’ पीते हुए फोटो शामिल हैं।

विन्नी के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर गौर करने से पता चलता है कि वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हिंदू विरोधी प्रचार को बढ़ावा देता रहा है। अप्रैल 2020 में बनाए गए उसके ट्विटर प्रोफाइल पर पीएम मोदी, कई पत्रकारों और हिंदूवादी संगठनों पर गाली-गलौज के साथ अपमानजनक पोस्ट भरी हुई हैं।

विन्नी बैलम (Vinny Bailam) के नाम से बना एक फेसबुक प्रोफाइल जिसमें उल्लेख किया गया है कि वह मैरियट इंटरनेशनल के साथ काम कर रहा है।

विनी बैलम का फेसबुक पेज

विन्नी बैलम के फेसबुक विवरण के अनुसार वह मुंबई से है और वर्तमान में लंदन (यूनाइटेड किंगडम) में रहता है।

सोशल मीडिया यूजर्स ने मैरियट से यह स्पष्ट करने की मॉंग की है कि वह अपने कर्मचारी के इस तरह विचारों का समर्थन करती है या नहीं।

सोशल मीडिया पर आरोपों का जवाब देते हुए मैरियट होटल्स ने कहा है कि उचित कार्रवाई की जाएगी।

मैरियट ने एक ट्वीट में कहा है कि कोई भी आचरण जो आंतरिक नीतियों और सेवा मानकों का पालन नहीं करता है, वह स्वीकार्य नहीं होगा। इसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।

अपडेट: इस रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, मैरियट ने अब कहा है कि विन्नी बैलम यूरोप के किसी भी प्रबंधित होटल में कार्यरत नहीं है और मैरियट इंटरनेशनल के साथ कोई व्यवसायिक संबंध नहीं है। 14 मई को ऑपइंडिया को भेजे गए एक ईमेल में, होटल चेन के दक्षिण एशिया के एरिया मार्केटिंग डायरेक्टर ने निम्नलिखित बयान जारी किया- “हम हाल ही में आई रिपोर्टों और एक व्यक्ति द्वारा मैरियट इंटरनेशनल के कर्मचारी होने का दावा करने वाले व्यक्ति के बारे में ऑनलाइन चर्चाओं से अवगत और परेशान हैं। जिसने अनुचित नस्लीय और धार्मिक टिप्पणी की। इस व्यक्ति के विचार मैरियट इंटरनेशनल के विचार और रुख को नहीं दर्शाते हैं। हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है और हमारी प्रारंभिक जाँच से पता चला है कि यह व्यक्ति यूरोप के हमारे किसी प्रबंधित होटल में कार्यरत नहीं है और मैरियट इंटरनेशनल के साथ इसका कोई व्यवसायिक संबंध नहीं है। हम अपने फ्रैंचाइजी के साथ भी काम कर रहे हैं, जो सीधे कर्मचारियों को नियुक्त करते हैं और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि इस पर उचित कार्रवाई की जाए। एक आतिथ्य कंपनी के रूप में, मैरियट विभिन्न संस्कृतियों और जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों को सम्मान करता है। मैरियट हमारे मेहमानों के लिए एक सुरक्षि और मेहमाननवाज वातावरण बनाने का प्रयास करता है। हम अपने मेहमानों और सहयोगियों की सुरक्षा और भलाई को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय कानूनों और नियमों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विशेष रूप से आज की वर्तमान परिस्थिति में, यह पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि हम एकजुटता में खड़े हों और सभी के लिए सम्मान बनाए रखें।”

कुलमिलाकर, अपने जवाब में मैरिएट ने कहा है कि विन्नी वैलम सीधे मैरिएट से नहीं जुड़ा है किसी फ्रेंचाइज के एम्प्लॉय के रूप में कार्यरत हो सकता है। हम फिर भी उस पर सख्त एक्शन सुनिश्चित करेंगे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जब राष्ट्र में जगता है स्वाभिमान, तब उसे रोकना असंभव’: महावीर जयंती पर गूँजा ‘जैन समाज मोदी का परिवार’, मुनियों ने दिया ‘विजयी भव’...

"हम कभी दूसरे देशों को जीतने के लिए आक्रमण करने नहीं आए, हमने स्वयं में सुधार करके अपनी ​कमियों पर विजय पाई है। इसलिए मुश्किल से मुश्किल दौर आए और हर दौर में कोई न कोई ऋषि हमारे मार्गदर्शन के लिए प्रकट हुआ है।"

कलकत्ता हाई कोर्ट न होता तो ममता बनर्जी के बंगाल में रामनवमी की शोभा यात्रा भी न निकलती: इसी राज्य में ईद पर TMC...

हाई कोर्ट ने कहा कि ट्रैफिक के नाम पर शोभा यात्रा पर रोक लगाना सही नहीं, इसलिए शाम को 6 बजे से इस शोभा यात्रा को निकालने की अनुमति दी जाती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe