Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजठुकरा दिए ₹25 लाख, लेकिन खाने में अंडा नहीं डाला… मास्टरशेफ की अरुणा विजय...

ठुकरा दिए ₹25 लाख, लेकिन खाने में अंडा नहीं डाला… मास्टरशेफ की अरुणा विजय पर जैन समाज कर रहा गर्व

अपने ट्वीट में अरुणा ने लिखा, "मैंने एक अंडे के लिए इम्युनिटी पिन छोड़ दी। प्राउड जैन! आप कभी भी अपने सिद्धांतों को छोड़कर सफलता के पीछे ना भागें। सफलता को अपने मूल्यों का सम्मान करते हुए अपने पीछे आने दें। आपके मूल्य आपको विजेता बनाते हैं।

Sony TV पर आने वाले रियलिटी शो ‘मास्टर शेफ इंडिया’ में एक जैन महिला ने अंडा वाली डिश बनाने से मना कर दिया। महिला ने 25 लाख रुपए की इनाम राशि को हारना स्वीकार किया, लेकिन अपने मूल्यो-सिद्धांतों एवं परंपराओं से समझौता नहीं किया। इस महिला का नाम है अरुणा विजय। इनकी आजकल खूब चर्चा हो रही है और लोग उनकी सराहना कर रहे हैं।

दरअसल, मास्टर शेफ इंडिया प्रोग्राम में देश भर के शेफ हिस्सा लेते हैं और तरह-तरह के पकवान बनाकर इस रियलिटी शो में अपनी कला का प्रदर्शन करते हैं। सबसे अच्छे शेफ को पुरस्कार भी दिया जाता है। पकवान क्या बनवाना है, यह रियलिटी शो के जज तय करते हैं।

इसी शो में तमिलनाडु की जैन धर्म से ताल्लुक रखने वाली अरुणा विजय ने भी हिस्सा लिया था। अरुणा अपनी पाक कला की वजह से इस रियलिटी शो में टॉप-10 प्रतिभागियों में अपना स्थान बना लिया था। इसमें जो शख्स चुना जाता, उसे 25 लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाता।

अरुणा विजय को जो डिश दिया गया था, उसमें अंडा डालने को कहा गया। अरुणा ने इससे साफ मना कर दिया। उन्होंने 25 लाख रुपए की ईनामी दौड़ से पीछे रहने का फैसला किया। अरुणा के इस कदम पर मारवाड़ी और समाज गौरवान्वित हो रहा है।

इसको लेकर अरुणा ने खुद ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में अरुणा ने लिखा, “मैंने एक अंडे के लिए इम्युनिटी पिन छोड़ दी। प्राउड जैन! आप कभी भी अपने सिद्धांतों को छोड़कर सफलता के पीछे ना भागें। सफलता को अपने मूल्यों का सम्मान करते हुए अपने पीछे आने दें। आपके मूल्य आपको विजेता बनाते हैं। #MasterChefIndia #eggchallenge #proudjain #ahimsaparmodharam #Jainism #immunitypin”

बता दें कि जैन धर्म के लोग अहिंसा में विश्वास करते हैं और शाकाहार का पालन करते हैं। ऐसे में रियलिटी शो में जैन धर्म से ताल्लुक रखने वाली अरुणा से डिश में अंडा डालने के लिए कहा गया तो उन्होंने स्पष्ट रूप से मना कर दिया।

मास्टरशेफ इंडिया के टॉप-10 में अलग-अलग हिस्सा के अलग-अलग लोग शामिल थे। इस रियलिटी शो में देश भर के कुल 36 लोगों ने हिस्सा लिया था। यह शो सोनी टेलीविजन पर सोमवार से शुक्रवार को रात 9 बजे टेलीकास्ट होता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश में आरक्षण खत्म: सुप्रीम कोर्ट ने कोटा व्यवस्था को रद्द किया, दंगों की आग में जल रहा है मुल्क

प्रदर्शनकारी लोहे के रॉड हाथों में लेकर सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट जेल पहुँच गए और 800 कैदियों को रिहा कर दिया। साथ ही जेल को आग के हवाले कर दिया गया।

‘कमाल का है PM मोदी का एनर्जी लेवल, अनुच्छेद-370 हटाने के लिए चाहिए था दम’: बोले ‘दृष्टि’ वाले विकास दिव्यकीर्ति – आर्य समाज और...

विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि कॉलेज के दिनों में कई मुस्लिम दोस्त उनसे झगड़ा करते थे, क्योंकि उन्हें RSS के पक्ष से बहस करने वाला माना जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -