Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजमुस्लिम होकर दुकान का नाम श्रीनाथ डोसा भंडार! वीडियो वायरल होने पर इरफान ने...

मुस्लिम होकर दुकान का नाम श्रीनाथ डोसा भंडार! वीडियो वायरल होने पर इरफान ने दर्ज कराई FIR, मथुरा पुलिस कर रही छानबीन

“आप अपना इस्लामिक नाम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते हैं। आप यहाँ हिंदू धर्म का नाम लगाकर बिजनेस कर रहे हो, अगर कोई हिंदू तुम्हारे यहाँ नहीं खाना चाहेगा तो नाम देखकर वह भी खाने आएगा। इसे हटाकर अल्लाह, मोहम्मद साहब लिख कर बेचो।”

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में डोसा दुकान के बैनर पोस्टर फाड़ने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सड़क किनारे रेहड़ी से श्रीनाथ डोसा के नाम के बैनर और पोस्टर जबरन निकाले जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ लोगों को इस बात पर ऐतराज था कि एक मुस्लिम दुकानदार इरफ़ान हिंदू नाम के साथ अपनी दुकान क्यों चला रहा है। वीडियो में नजर आ रही दुकान का नाम ‘श्रीनाथ डोसा भंडार’ लिखा हुआ दिखाई दे रहा है। मामला शहर कोतवाली इलाके के विकास बाजार का बताया जा रहा है।

वीडियो के अनुसार कुछ लोग दुकान के पास पहुँचे, उस वक्त एक शख्स दुकान पर डोसा बना रहा था। वहाँ पहुँचते ही उन्होंने दुकानदार का नाम पूछा, काम कर रहे कर्मचारी ने अपना नाम इरफान निवासी मोहल्ला तकिया बताते हुए मालिक को इसकी जानकारी दी। दुकानदार पहुँचा तो लोगों ने उससे इस बात का कारण जानना चाहा कि मुस्लिम होकर भी हिंदू नाम से दुकान क्यों लगाते हो। 

वहाँ हंगामा कर रहे लोगों ने फिर से पूछा, “आप अपना इस्लामिक नाम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते हैं। आप यहाँ हिंदू धर्म का नाम लगाकर बिजनेस कर रहे हो, अगर कोई हिंदू तुम्हारे यहाँ नहीं खाना चाहेगा तो नाम देखकर वह भी खाने आएगा। इसे हटाकर अल्लाह, मोहम्मद साहब लिख कर बेचो।” इतने में पोस्टर उतारे जाने की बात कही जाती है। पोस्टर को उतार दिया जाता है और साथ ही दुकान लगाने को चेतावनी दी जाती है कि दोबारा ऐसा किया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस की प्रतिक्रिया

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। मथुरा पुलिस ने ट्विटर पर एक वीडियो ट्वीट करके अपनी प्रतिक्रिया दी। पुलिस का कहना है, “थाना कोतवाली नगर जनपद मथुरा के विकास मार्केट से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहा है, जिसमें विकास मार्केट स्थित ‘श्रीनाथ डोसा कॉर्नर’ नाम की दुकान पर उसके नामकरण को लेकर कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा आपत्तिजनक शब्दों का उपयोग किया गया। इसकी सूचना प्राप्त होने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुँची। संबंधित दुकान के मालिक एवं वहाँ काम करने वाले लोगों से अज्ञात व्यक्तियों के बारे में पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। इस संबंध में अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। संबंधित व्यक्ति के खिलाफ जानकारी मिलते ही आगे की कार्यवाही की जाएगी।”

पुलिस ने एक और ट्वीट के जवाव देते हुए कहा कि इस प्रकरण के संबंध में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को तत्काल आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

अडानी समूह के हुए ‘The Quint’ के प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर, गौतम अडानी के भतीजे के अंतर्गत करेंगे काम

वामपंथी मीडिया पोर्टल 'The Quint' में बतौर प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर कार्यरत रहे संजय पुगलिया अब अडानी समूह का हिस्सा बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,106FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe