Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजटेंट फाड़ डाला, कुर्सियाँ पटकी, बर्तन फेंक कर मारा, ससुर को पीटा... दहेज़ में...

टेंट फाड़ डाला, कुर्सियाँ पटकी, बर्तन फेंक कर मारा, ससुर को पीटा… दहेज़ में बुलेट बाइक के लिए पगलाया मौलाना, UP पुलिस के केस दर्ज करते ही तुरंत किया निकाह

बुलेट माँगने वालों में मौलाना के अब्बा मुन्ने, मोहम्मद यूनुस, परवेज, आफाक, उस्मान और शादाब भी बताए जा रहे हैं। जब लड़की के अब्बा ने इतना पैसा देने में असमर्थता जताई तो मौलाना भड़क गया।

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में एक मौलाना के निकाह में दहेज़ माँगने पर हुआ विवाद चर्चा का विषय बना हुआ है। हीरो होंडा स्प्लेंडर पाने के बावजूद मौलाना बुलेट लेने की जिद पर अड़ा रहा जिसके चलते उसके निकाह में मारपीट और गुंडागर्दी हुई। टेंट को गिरा दिया गया और कुर्सियाँ व बर्तन भी फेंक कर मारे गए। घटना रविवार (14 अप्रैल, 2024) की है। बुधवार (17 अप्रैल, 2024) को पुलिस ने दूल्हे मौलाना और 6 अन्य बारातियों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली। बताया जा रहा है कि बीच में UP पुलिस का दखल पड़ते ही मौलाना निकाह के लिए रेडी हो गया।

यह मामला पीलीभीत जिले के थाना क्षेत्र पूरनपुर का है। दुल्हन के अब्बा शहाबुद्दीन ने 17 अप्रैल को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में शहाबुद्दीन ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी का निकाह मौलाना मेराज से तय किया था। 14 अप्रैल को हुए इस निकाह में मौलाना ने हीरो होंडा स्प्लेंडर बाइक और 4 लाख रुपए का सामान लिया था। मौलाना और बारातियों ने खाना खा लेने के बाद सारा सामान अपने घर पहुँचा दिया। इसके बाद मौलाना दहेज़ में एक बुलेट बाइक और 2 लाख रुपए और माँगने लगा।

बुलेट माँगने वालों में मौलाना के अब्बा मुन्ने, मोहम्मद यूनुस, परवेज, आफाक, उस्मान और शादाब भी बताए जा रहे हैं। जब लड़की के अब्बा ने इतना पैसा देने में असमर्थता जताई तो मौलाना भड़क गया। उसने सैकड़ों बारातियों और घरातियों के आगे दुल्हन के अब्बा को पहले गालियाँ दीं और और बाद में बेरहमी से पीटा। इन सभी ने निकाह लगाया गया तम्बू भी नोच कर गिरा दिया और खाने-पीने के लिए रखे गए बर्तनों को भी फेंक कर मारना शुरू कर दिया। बाद में मौलाना मेराज बिना निकाह किए ही बारातियों को ले कर वापस लौट गया।

दुल्हन के अब्बा ने पुलिस को बताया है कि निकाह तय करने से ले कर अब तक उनका 6 से 7 लाख रुपया खर्च हो चुका है। मेहमानों के आगे अपमानित होने की वजह से दुल्हन का पूरा परिवार मानसिक आघात में बताया गया है। दुल्हन की माँ भी बीमार पड़ गईं। शहाबुद्दीन ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की माँग की है। पुलिस ने इस FIR में मौलाना मेराज, मुन्ने, मोहम्मद यूनुस, परवेज, आफाक, उस्मान और शादाब को नामजद किया है। इन सभी पर IPC की धारा 323 और 504 के साथ दहेज़ प्रतिषेध अधिनियाम 1961 की धारा 3/4 के तहत FIR दर्ज कर लिया।

ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। पुलिस ने इस मामले की जाँच शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुद और अपने परिवार पर FIR दर्ज होने के बाद मौलाना मेराज दुल्हन से निकाह करने के लिए तैयार हो गया। शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को मौलाना का निकाह शहाबुद्दीन की बेटी से हो गया। ऑपइंडिया ने दुल्हन के भाई से बात की। उन्होंने हमें बताया कि केस दर्ज होने के बाद उनकी बहन का निकाह सही सलामत हो गया। अब दुल्हन मौलाना के घर में चैन और सुकून से है। दुल्हन के भाई ने पीलीभीत पुलिस के कार्य की भी तारीफ की और उनसे पूरा सहयोग मिलने की बात कही।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद जारी हुए हैं जितने भी OBC सर्टिफिकेट, सभी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने कर दिया रद्द : ममता...

कलकत्ता हाई कोर्ट ने बुधवार 22 मई 2024 को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका दिया। हाईकोर्ट ने 2010 के बाद से अब तक जारी किए गए करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द कर दिए हैं।

महाभारत, चाणक्य, मराठा, संत तिरुवल्लुवर… सबसे सीखेगी भारतीय सेना, प्राचीन ज्ञान से समृद्ध होगा भारत का रक्षा क्षेत्र: जानिए क्या है ‘प्रोजेक्ट उद्भव’

न सिर्फ वेदों-पुराणों, बल्कि कामंदकीय नीतिसार और तमिल संत तिरुवल्लुवर के तिरुक्कुरल का भी अध्ययन किया जाएगा। भारतीय जवान सीखेंगे रणनीतियाँ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -