Saturday, October 23, 2021
Homeदेश-समाजसपने में पीर बाबा का हुक्म और... सुबह दूसरे के खेत में बनाने लगा...

सपने में पीर बाबा का हुक्म और… सुबह दूसरे के खेत में बनाने लगा मजार, UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

ताहिर के सपने में पीर बाबा आए। मजार बनाने का हुक्म दिया... लेकिन मजार अपनी जमीन के बजाय सुंदरलाल के खेत में बनाने का हुक्म! ताहिर मजार बनवाने भी लगा। अब जेल की चक्की पिसेगा!

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के मैनाठेर थाना क्षेत्र के इमरतपुर उधो गाँव में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहाँ एक मुस्लिम व्यक्ति को पुलिस ने किसी और के खेत में पीर की मजार बनाने के आरोप में हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के अनुसार, उन्हें सोमवार (21 मार्च) को सुंदरलाल से शिकायत मिली कि ताहिर नाम का एक मुस्लिम शख्स उसके खेत में पीर की मजार का निर्माण कर रहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मौके पर पहुँची और आरोपित को हिरासत में ले लिया। इसके साथ ही शांति भंग करने के आरोप में उसके खिलाफ कार्रवाई की गई।

पुलिस ने जब इस मामले में ताहिर से पूछताछ की तो उसने बेहद हैरान कर देने वाली बात बताई। ताहिर ने बताया कि बीती रात उसके सपने में पीर बाबा आए थे। उन्होंने सुंदरलाल के खेत में मजार के निर्माण का हुक्म दिया था। इसलिए वह सुंदरलाल के खेत में मजार बनवा रहा था। वहीं इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश था।

हालांकि, यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी धर्म और आस्था के नाम पर जमीन हड़पने के कई मामले सामने चुके हैं। हाल ही में पश्चिम बंगाल में एक मामला सामने आया, जहाँ मुस्लिमों ने धार्मिक आस्था के नाम पर हिंदुओं की जमीन को हड़प कर उसे कब्रिस्तान में बदल दिया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने सड़कों के किनारे जमीनों का अतिक्रमण करके बनाए गए अवैध धार्मिक ढाँचों को हटाने का आदेश दिया है। हाई कोर्ट के निर्णय के आधार पर यह आदेश पारित किया गया था। प्रशासन ने प्रदेश में ऐसी इमारतों को हटाना शुरू कर दिया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मृत जवान के परिजनों से मिले गृह मंत्री, पत्नी को दी सरकारी नौकरी: सुरक्षा पर बड़ी बैठक, जानिए अमित शाह के J&K दौरे में...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (23 अक्टूबर, 2021) को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुँचे। मृत पुलिस जवान के परिजनों से मुलाकात की।

परमवीर सूबेदार जोगिंदर सिंह: जो बिना हथियार 200 चीनी सैनिकों से लड़े… पापा से प्यार इतना कि बलिदान पर बेटी का भी निधन

15 साल की उम्र में ब्रिटिश इंडियन आर्मी को ज्वॉइन कर लिया था सूबेदार जोगिंदर सिंह ने और सिख रेजीमेंट की पहली बटालियन का हिस्सा बन गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe