Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजअफरोज, मो. राज समेत 5 ने 18 साल के राहुल को पीट कर मार...

अफरोज, मो. राज समेत 5 ने 18 साल के राहुल को पीट कर मार डाला, बहन से रिश्ते को लेकर नाराज था

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लड़की के भाई मोहम्मद अफ़रोज़ समेत पाँच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें से मोहम्मद अफरोज और मोहम्मद राज के अलावा बाकी तीन नाबालिग हैं।

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। मोहम्मद अफरोज और मोहम्मद राज ने अपने साथियों के साथ मिलकर 18 साल के राहुल की पीट-पीटकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि आरोपित अफरोज को अपनी 16 साल की नाबालिग बहन के एक हिन्दू युवक राहुल के साथ प्रेम प्रसंग से आपत्ति थी।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लड़की के भाई मोहम्मदअफरोज समेत पाँच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, जिनमें से मोहम्मद अफरोज और मोहम्मद राज के अलावा बाकी तीन नाबालिग हैं। अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज और परिवार के बयान के आधार पर कुछ और आरोपितों की तलाश की जा रही है।

जाँच में पता चला है कि बहन से मिलने से नाराज लड़की के भाई ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर राहुल की बेरहमी से पिटाई की। राहुल घायल अवस्था में ही अस्पताल पहुँचा जहाँ इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

मोहम्मद अफ़रोज़ और उसके साथियों द्वारा राहुल को पीटने का वीडियो CCTV में सामने आया है। उन्होंने पूरी तैयारी के साथ राहुल के चचेरे भाई के फोन पर कहा कि उन्हें अपने बच्चे को ट्यूशन दिलाना है, इसलिए राहुल को बाहर भेज दें।

फोन सुनकर राहुल बिना किसी को बताए बाहर गली में आ गया। घर के बाहर मौजूद 4-5 लोग उसे अपने साथ ले गए और गली नंदा रोड पर लात- घूंसों से उसको मारना शुरू कर दिया। CCTV में देखा गया कि मारपीट के बाद घायल हालत में ही राहुल किसी तरह से अपने घर पहुँचा।

18 वर्षीय राहुल की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में अंदरूनी चोटों को मौत का कारण बताया गया है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लड़की के भाई समेत 5 आरोपितों को पकड़ लिया। इनमें से 3 नाबालिग हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस हिंसक घटना के बाद से इलाके में भय और तनाव का माहौल है। किसी भी प्रकार के साम्प्रदायिक तनाव की आशंका के चलते इलाके में भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

आरोपितों ने भी लड़की को लेकर झगड़े की बात कबूल की है। उन्होंने बताया कि उन्हें लड़की के भाई को उनका मिलना-जुलना और बात करना पसंद नहीं था और इस बारे में कई बार राहुल को चेतवानी भी दी थी।

बृहस्पतिवार (अक्टूबर 08, 2020) रात करीब 12 बजे पुलिस को बाबू जगजीवन राम अस्पताल से एक युवक के अचेत अवस्था में अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिली। युवक की पहचान मूलचंद कॉलोनी निवासी राहुल राजपूत (18) के रूप में हुई। इलाज के दौरान ही राहुल की देर रात मौत हो गई।

मृतक राहुल के पिता संजय संजय दिल्ली के ही रोहिणी सेक्टर-18 में टैक्सी स्टैंड चलाते हैं। उन्होंने बताया कि राहुल प्राइवेट माध्यम से जर्नलिज्म द्वितीय वर्ष की पढ़ाई करने के साथ-साथ बच्चों को अंग्रेजी का ट्यूशन भी देता था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मस्जिद पर हमला करके दानिश सिद्दीकी को मारा तालिबानियों ने, क्रॉस फॉयरिंग वाली बात झूठ: रिपोर्ट्स

न्यूज चैनलों में जो दानिश की मृत्यु को लेकर खबरें चली हैं वह केवल उस बर्बरता को छिपाने का प्रयास है जो तालिबानियों ने की।

श्री अरुणाचलेश्वर मंदिर: विश्व भर में भगवान शिव का सबसे बड़ा मंदिर, ‘पंच भूत स्थलों’ में एक, 217 फुट ऊँचा ‘राज गोपुरा’

अन्नामलाई की पहाड़ी पर स्थित श्री अरुणाचलेश्वर मंदिर पंच भूत स्थलों में से एक है, जहाँ अग्नि रूप में भगवान शिव की पूजा होती है और...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,956FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe