Thursday, June 13, 2024
Homeदेश-समाजमुस्लिम सहेली ने जिस आसिफ से मिलवाया, उसने मदरसे में ले जाकर किया धर्मांतरण...

मुस्लिम सहेली ने जिस आसिफ से मिलवाया, उसने मदरसे में ले जाकर किया धर्मांतरण का प्रयास: मेरठ की ‘द केरल स्टोरी’, टाइल मिस्त्री है आरोपित

यह मामला मेरठ के थानाक्षेत्र दौराला का है। बुधवार (26 जुलाई, 2023) को पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से द केरल स्टोरी जैसा मामला सामने आया है। यहाँ एक हिन्दू लड़की के अपहरण के आरोप में आसिफ नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़िता की एक मुस्लिम सहेली ने ही आसिफ से जान-पहचान करवाई थी। हिन्दू संगठनों ने पीड़िता को धर्मांतरण की साजिश के तहत मदरसे में रखने का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़िता को भी बरामद कर लिया है। मामले में जाँच और आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

यह मामला मेरठ के थानाक्षेत्र दौराला का है। बुधवार (26 जुलाई, 2023) को पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। शिकायत में उन्होंने बताया कि उनकी बेटी एक दिन पहले 25 जुलाई को मुजफ्फरनगर के खतौली स्थित जैन डिग्री कॉलेज में पढ़ने निकली थी लेकिन वो स्कूल पहुँचीं नहीं। लड़की के पिता ने काफी खोजबीन की लेकिन पीड़िता का कोई अता-पता नहीं चला। शिकायत में बताया गया कि लड़की के नंबर पर एक लड़के का फोन आता था। शिकायतकर्ता ने लड़की की एक मुस्लिम सहेली का जिक्र करते हुए बताया कि उसे सब पता है।

पीड़िता के पिता ने अपनी बेटी के साथ किसी अनहोनी की आशंका जताई और पुलिस से कार्रवाई की माँग की थी। पुलिस ने IPC की धारा 366 के तहत केस दर्ज कर के मामले की जाँच शुरू कर दी। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। जब हिन्दू संगठनों को इस मामले की जानकारी हुई तो उन्होंने घटना को ‘लव जिहाद; बताते हुए थाने पर हंगामा किया। पुलिस ने भी आरोपित और पीड़िता की तलाश शुरू कर दी। जाँच के दौरान पुलिस को दोनों के बालिग होने की जानकारी मिली।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीड़िता के पिता ने जिस नंबर का जिक्र FIR में किया था वह पुलिस की जाँच में आसिफ का निकला। आसिफ टाइल्स का मिस्त्री है जो मेरठ के दौराला में रहता है। आसिफ और लड़की का परिचय लगभग 1 साल से था। बताया जा रहा है कि लड़की की शादी कहीं और होने जा रही थी। इसी वजह से 25 जुलाई को आसिफ उसे अपने साथ चंडीगढ़ ले गया। लड़की अपना फोन घर छोड़ कर आई थी। आसिफ ने उसे चंडीगढ़ में एक नया फोन खरीद कर दिया। हालाँकि, इतनी साजिशों के बाद भी पुलिस ने आसिफ़ को ट्रेस कर लिया।

फिलहाल आसिफ को हिरासत में ले लिया गया और लड़की को भी बरामद कर लिया गया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों जल्द ही निकाह करने वाले थे। हिन्दू संगठन से जुड़े सदस्यों का आरोप है कि लड़की को मदरसे में रखा गया और उसके धर्मांतरण का प्रयास किया गया। पूछताछ के लिए पुलिस ने खतौली से कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया था। मेरठ के SP सिटी पियूष सिंह के मुताबिक लड़की को आगे की कार्रवाई के लिए अदालत में पेश किया जाएगा। अदालत में दिए गए बयानों के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई अमल में लाएगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लड़की हिंदू, सहेली मुस्लिम… कॉलेज में कहा, ‘इस्लाम सबसे अच्छा, छोड़ दो सनातन, अमीर कश्मीरी से कराऊँगी निकाह’: देहरादून के लॉ कॉलेज में The...

थर्ड ईयर की हिंदू लड़की पर 'इस्लाम' का बखान कर धर्म परिवर्तन के लिए प्रेरित किया गया और न मानने पर उसकी तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई।

जोशीमठ को मिली पौराणिक ‘ज्योतिर्मठ’ पहचान, कोश्याकुटोली बना श्री कैंची धाम : केंद्र की मंजूरी के बाद उत्तराखंड सरकार ने बदले 2 जगहों के...

ज्तोतिर्मठ आदि गुरु शंकराचार्य की तपोस्‍थली रही है। माना जाता है कि वो यहाँ आठवीं शताब्दी में आए थे और अमर कल्‍पवृक्ष के नीचे तपस्‍या के बाद उन्‍हें दिव्‍य ज्ञान ज्‍योति की प्राप्ति हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -