Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजमुज़फ्फरपुर: खाने लेकर आई नाबालिग से मौलवी ने किया रेप, पंचायत बोली- बच्चा बेच...

मुज़फ्फरपुर: खाने लेकर आई नाबालिग से मौलवी ने किया रेप, पंचायत बोली- बच्चा बेच डालो

पीड़िता जब पुलिस के पास पहुँची तब वह गर्भ से थी। उसने बच्चे के पिता का पता लगाने के लिए डीएनए टेस्ट की मॉंग की। बकौल पीड़िता पंचायत ने उसे बच्चा बेच देने की नसीहत दी।

बिहार से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। मुज़फ्फरपुर जिले में एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की घटना घटित हुई। दुष्कर्म करने वालों में एक मौलवी और एक अन्य व्यक्ति शामिल है। पीड़िता ने जब पंचायत में गुहार लगाई तो उल्टे उसे ही अजीबो-गरीब नसीहत दे दी गई। दुष्कर्म का एक आरोपित मौलवी बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इलाके के लोग मौलवी को अक्सर खाने के लिए कुछ न कुछ दे दिया करते थे। सभी लोगों की तरह जब बच्ची उसे खाना देने पहुँची तो मौलवी ने उसे हवस का शिकार बना लिया। पीड़िता द्वारा पुलिस को दिए बयान के अनुसार उस मौलवी ने बच्ची से दुष्कर्म का एक वीडियो भी बनाया था। जिसके बाद वह उसे ब्लैकमेल कर रहा था। इस बात की भनक जब एक इलेक्ट्रीशियन को लगी तो उसने भी उस नाबालिग का रेप किया।

इस मामले में तीन जुलाई को पुलिस में एफआईआर दर्ज हुई, जिसके बाद मामले की जाँच शुरू हुई। इसमें पुलिस ने भारतीय दंड संहिता के तहत 15 वर्षीय पीड़ित से यौन उत्पीड़न के मामले में दोनों को आरोपितों पर पॉस्को कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। एसपी जयंत कान्त ने बताया ” इस मामले में जाँच के आदेश दे दिए गए हैं।”

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक दुष्कर्म पीड़िता एक गरीब परिवार से है और अशिक्षित है। बता दें कि पीड़िता जब पुलिस के पास पहुँची तब वह गर्भावस्था की स्थिति में थी। दो दिन पहले लड़की पंचायत पहुँची कि डीएनए टेस्ट से उसके नवजात बच्चा के बाप का पता लगाया जाए। लड़की मुताबिक उसे (बलात्कारी को) पीड़िता और उसके बच्चे को परिवार मानकर अपनाना चाहिए। मगर पीड़िता का आरोप है कि पंचायत ने उसे ही बच्चा बेच देने की नसीहत दे डाली।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,543FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe