Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजअंतरराष्ट्रीय श्रीराम एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने दिए 250 करोड़ रुपए: CM योगी...

अंतरराष्ट्रीय श्रीराम एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने दिए 250 करोड़ रुपए: CM योगी ने जताया आभार

“भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण हेतु केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ रुपए की धनराशि हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार एवं माननीय केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद।”

अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के लिए केंद की मोदी सरकार ने बड़ी रकम दी है। इस पहल के लिए उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है। शुक्रवार (फरवरी 26, 2021) को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने ट्वीट कर कहा, “भगवान राम की पावन नगरी अयोध्या में निर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम एयरपोर्ट के निर्माण हेतु केंद्र सरकार द्वारा प्रदान की गई 250 करोड़ रुपए की धनराशि हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हार्दिक आभार एवं माननीय केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी का धन्यवाद।”

बजट में 101 करोड़ रुपए की व्यवस्था

बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने अपने कार्यकाल का आखिरी बजट पेश किया था। यूपी बजट 2021 में अयोध्या एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट करने का फैसला किया गया। श्रीराम हवाई अड्डा के लिए 101 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई।

सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। ये उत्तर प्रदेश का पांचवाँ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (International Airport) होगा। यहाँ अंतरराष्ट्रीय स्तर की सारी सुविधाएँ होंगी। एयरपोर्ट बनते ही कमर्शियल ऑपरेशन शुरू कर दिया जाएगा। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम एयरपोर्ट 600 एकड़ में प्रस्तावित है।

अयोध्‍या एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तौर पर विकसित करने की तैयारी है। पिछले साल अगस्‍त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्‍या में श्रीराम मंदिर निर्माण की आधारशिला रखी थी। इसके बाद से धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से अयोध्‍या का देश-दुनिया में ध्यान बढ़ा है।

42 दिनों के अंदर जमा हो चुकी है 1900 करोड़ रुपए से ज्यादा की धनराशि 

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए चल रहे निधि समर्पण कार्यक्रम में पूरे देश से 42 दिनों के अंदर 1900 करोड़ रुपए से ज्यादा की धनराशि जमा हो चुकी है। राम मंदिर निर्माण समिति की सर्किट हाउस में हुई बैठक के बाद राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद देव गिरी जी महाराज ने बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि कार्यक्रम के तहत अभी तक 1900 करोड़ से ज्यादा की समर्पण निधि राम मंदिर ट्रस्ट के तीनों बैंक अकाउंट में आ चुकी है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों अयोध्या को एक भव्य पर्यटन स्थल बनाने और श्रद्धालुओं के लिए विश्व स्तरीय सुविधाएँ विकसित करने के क्रम में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने निर्माणाधीन अयोध्या एयरपोर्ट का नाम ‘मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट’ रखने का निर्णय लिया। मंगलवार (नवंबर 24, 2020) को उत्तर प्रदेश सरकार की कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe