Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'दिल्ली के रैन-बसेरों में इस्लामी धर्मांतरण गिरोह, केजरीवाल सरकार दे रही साथ': पुलिस ने...

‘दिल्ली के रैन-बसेरों में इस्लामी धर्मांतरण गिरोह, केजरीवाल सरकार दे रही साथ’: पुलिस ने मोहम्मद कलीम को दबोचा, मुस्लिम बनने के बदले सरकारी नौकरी का लालच

दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पूछा है कि क्या दिल्ली के रैन-बसेरो में इस्लामी धर्मांतरण का गिरोह चल रहा है?

दिल्ली पुलिस ने जनरं इस्लामी धर्मांतरण का दबाव बनाने वाले 28 वर्षीय मोहम्मद कलीम को गिरफ्तार किया है। चाँदनी महल थाना क्षेत्र में स्थित तुर्कमान गेट के पास बने एक रैन-बसेरा के केयरटेकर संदीप सागर पर दबाव बनाया था कि वो हिन्दू धर्म छोड़ दे और इस्लाम अपना कर मुस्लिम बन जाए। साथ ही उसने रुपयों का लालच भी दिया। उसने कहा कि अगर संदीप मुस्लिम बन जाता है तो वो उसकी सरकारी नौकरी भी लगवा देगा।

संदीप सागर ने पुलिस में उसकी शिकायत कर दी। उसने बताया है कि मोहम्मद कलीम न सिर्फ हिन्दू धर्म के बारे में गलत बातें बोलता था, बल्कि YouTube पर कट्टर मजहबी वीडियो दिखा कर उसके ब्रेनवॉश का प्रयास भी करता था। वो हिन्दू धर्म का बहिष्कार करने की बातें करता था। वो कहना था कि हिन्दू धर्म की कोई विशेषता नहीं है, इसमें कोई अच्छी बात नहीं। पुलिस ने शुक्रवार (9 जून, 2023) को इस संबंध में मुकदमा दर्ज किया है।

उसके खिलाफ IPC की धारा-153A (विभिन्न समुदायों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना) और 295A (किसी समाज की धार्मिक भावनाओं को आहत करना) लगाई गई है। दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने पूछा है कि क्या दिल्ली के रैन-बसेरो में इस्लामी धर्मांतरण का गिरोह चल रहा है? वहाँ आने वाले लोगों को मुस्लिम बनाया जा रहा है? उन्होंने कहा कि ये अरविंद केजरीवाल की सरकार का नया खेल है, जिसका अब पर्दाफाश हुआ है।

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष ने कहा, “केजरीवाल सरकार के मंत्री स्वयं हिन्दू धर्म के विरुद्ध अभियान चलाते रहे हैं और ऐसे में अब सरकारी रैन-बसेरे में हुई धर्मांतरण की इस घटना से साफ है कि केजरीवाल सरकार हिन्दू धर्म विरोधी धर्मांतरण को प्रोत्साहन देने वाली ताकतों के साथ है।”

याद हो कि दिल्ली से सटे गाजियाबाद में हाल ही में गेमिंग इंडस्ट्री में इस्लामी धर्मांतरण के गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। इसके तार महाराष्ट्र और पाकिस्तान तक जुड़े हुए निकले हैं। मुख्य आरोपित शाहनवाज मकसूद खान नाबालिग छात्रों का ब्रेनवॉश करने के लिए बनाए गए सोशल मीडिया ग्रुप में पाकिस्तानी चैनल यूथ क्लब के वीडियो को शेयर करता था। इसमें पाकिस्तानी मौलाना तारिक जमील और भारत के भगोड़े कट्टरपंथी इस्लामी प्रचारक ज़ाकिर नाइक के वीडियो भी शामिल हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

US में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लगी गोली, हमलावर सहित 2 की मौत: PM मोदी ने जताया दुख, कहा- ‘राजनीति में हिंसा की...

गोलीबारी के दौरान सुरक्षाबलों ने हमलावर को मार गिराया। इस हमले में डोनाल्ड ट्रंप घायल हो गए और उनके कान से निकला खून उनके चेहरे पर दिखा।

छात्र झारखंड के, राष्ट्रगान बांग्लादेश-पाकिस्तान का, जनजातीय लड़कियों से ‘लव जिहाद’, फिर ‘लैंड जिहाद’: HC चिंतित, मरांडी ने की NIA जाँच की माँग

झारखंड में जनजातीय समाज की समस्या पर भाजपा विरोधी राजनीतिक दल भी चुप रहते हैं, जबकि वो खुद को पिछड़ों का रहनुमा कहते नहीं थकते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -