Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजपशु चुरा रहे मोहम्मद सिद्दीकी को अररिया में ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला, उसके...

पशु चुरा रहे मोहम्मद सिद्दीकी को अररिया में ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला, उसके साथी तस्कर फायरिंग कर भागे

इस घटना की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को हुई तो वो मौके पर पहुँचे। थाना प्रभारी फुलकाहा नगीना कुमार ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है। जाँच के बाद जो भी दोषी होगा उस पर नियमानुसार कार्र्रवाई की जाएगी।

बिहार के अररिया जिले में एक कथित पशु चोर को ग्रामीणों ने पीट-पीट कर मार डाला है। मृतक का नाम मोहम्मद सिद्दीक बताया जा रहा है, जो सुपौल जिला अंतर्गत बलुआ थाना क्षेत्र के कुशहर गाँव का रहने वाला है। मृतक की उम्र लगभग 50 वर्ष है। यह घटना नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के मानिकपुर पंचायत स्थित भवानीपुर गाँव के पास की है। मौके पर पहुँच कर पुलिस ने शव को कब्ज़े में लिया है। घटना 7 दिसंबर (मंगलवार) की रात की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वार्ड संख्या 4 में शनिचर बड़ियेत ने अपने पशुओं की चोरी कर ले जाते हुए कुछ लोगों को देख लिया और उसके बाद वह शोर मचाने लगा। थोड़े ही समय में गाँव के तमाम लोग जमा हो गए। हल्ला सुनकर पशु चोर भागने लगे, तब गाँव वालों ने उनका पीछा किया। इस दौरान पशु चोरों ने गोलियाँ भी चलाईं, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। आखिरकार उनमें से एक को सुरसर बाँध के पास ग्रामीणों ने घेर लिया। उसके बाद आक्रोशित भीड़ चोर पर टूट पड़ी। ग्रामीणों की पिटाई में उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बाकी चोरों ने चोरी कर ले जा रहे 4 भैसों को छोड़कर अँधेरे का फायदा उठाते हुए भाग निकले। गाँव वालों का कहना है कि मारा गया चोर पहले भी चोरी कर चुका था और वह चोरी करने के लिए दोबारा आया था। इस दौरान गृह स्वामी की आँख खुल गई। इस घटना की जानकारी प्रशासनिक अधिकारियों को हुई तो वो मौके पर पहुँचे। थाना प्रभारी फुलकाहा नगीना कुमार ने बताया कि मामले की जाँच की जा रही है। जाँच के बाद जो भी दोषी होगा उस पर नियमानुसार कार्र्रवाई की जाएगी।

घटनास्थल पर फारबिसगंज एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला, नरपतगंज बीडीओ रंजीत कुमार सिंह भी पहुँचे। इन सभी अधिकारीयों से ग्रामीणों ने पशुओं की चोरी पर लगाम लगाने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा। मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ समय पहले ही अररिया के पूर्व फतेहपुर गाँव में पशु चोरों ने लगभग 6 पशु चुरा लिए थे। इस दौरान अपने पशुओं को खोजने निकले पशु मालिकों से चोरों ने मारपीट भी की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

राहुल पाण्डेय
राहुल पाण्डेयhttp://www.opindia.com
धर्म और राष्ट्र की रक्षा को जीवन की प्राथमिकता मानते हुए पत्रकारिता के पथ पर अग्रसर एक प्रशिक्षु। सैनिक व किसान परिवार से संबंधित।

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -