Thursday, February 25, 2021
Home देश-समाज फिल्म, गाँजा और समलैंगिक सेक्स: तनवीर कुरैशी की तीसरी डिमांड पूरी नहीं करने पर...

फिल्म, गाँजा और समलैंगिक सेक्स: तनवीर कुरैशी की तीसरी डिमांड पूरी नहीं करने पर शुभांकर की हत्या

तनवीर ने शुभांकर को अकेला देख उसे अपने जाल में फँसाया। उसने पहले शुभांकर से दोस्ती की और फिर उसे टॉकिज तक पहुँचाने का भरोसा दिलाया। टॉकिज पहुँचने पर तनवीर ने भी उसके साथ फिल्म देखने की इच्छा जताई। जिसके बाद......

पश्चिम बंगाल के 24 परगना फलदा निवासी शुभांकर हलधर द्वारा समलैंगिक रिश्ते बनाने से इंकार करने पर झारखण्ड के जमशेदपुर में एक मुस्लिम युवक मोहम्मद तनवीर ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने अपनी जाँच के बाद तनवीर को गिरफ्तार किया। साथ ही उसके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू, उसका मोबाइल, शुभांकर का मोबाइल, स्कूटी, खून से सने कपडों को बरामद किया।

सोमवार को पूरी वारदात का खुलासा करते हुए एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि शुभांकर कोलकाता की प्रदूषण जाँच करने वाली कंपनी में सुपरवाइजर था। वह साकची स्थित मानसूर्या होटल में अपने सहयोगी के साथ 19 दिसंबर से ठहरा हुआ था। लेकिन, 22 दिसंबर की रात शुभांकर हलधर मानगो स्थित आइलेक्स में फिल्म देखने के लिए होटल से निकला और शीतला मंदिर के पास शुभांकर टेंपो का इंतजार करते हुए उसकी मुलाकात मोहम्मद तनवीर से हुई।

तनवीर ने शुभांकर को अकेला देख उसे अपने जाल में फँसाया। उसने पहले शुभांकर से दोस्ती की और फिर उसे टॉकिज तक पहुँचाने का भरोसा दिलाया। टॉकिज पहुँचने पर तनवीर ने भी उसके साथ फिल्म देखने की इच्छा जताई। जिसके बाद शुभांकर ने तनवीर की टिकट खरीदकर उसे भी फिल्म दिखाई।

टॉकिज से निकलने के बाद गाँजा पीने के लिए दोनों स्वर्णरेखा नदी किनारे गए। यहाँ नशा करने के बाद तनवीर ने शुभांकर के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। मगर, जब उसने ऐसा करने से मना किया, तो तनवीर ने उसपर चाकू से हमला कर हत्या कर दी। शुभांकर की हत्या को अंजाम देने के बाद तनवीर उसकी जेब में पड़े रुपए, उसके 2 स्मॉर्टफोन लेकर वहाँ से भाग गया।

घटना का खुलासा होने के बाद सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के नेतृत्व में वारदात से जुड़ी हर परत खोलने के लिए 10 अधिकारियों की एक टीम बनाई गई। इस टीम ने तहकीकात के दौरान शुभांकर के मोबाइल की लोकेशन जुटाने से अपनी जाँच शुरु की, जो कि पुलिस को जमशेदपुर के आजादनगर और कपाली में मिली।

इसके बाद साकची थाना प्रभारी कुणाल कुमार ने घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस को कई फुटेज मिले जिससे पता चला कि शुभांकर के साथ एक अन्य युवक था, जो उसे स्कूटी से स्वर्णरेखा नदी किनारे लाया था। कई फुटेज देखते-देखते पुलिस ने आखिरी फुटेज आइलेक्स का देखा तो पता चला कि दूसरे युवक ने भी शुभांकर के साथ फिल्म देखी थी। इसके बाद मुखबिरों को लगाया गया तो पता चला कि ये युवक कपाली निवासी तनवीर है।

जानकारी जुटाने के बाद, साकची पुलिस ने शुभंकर के लूटे गए मोबाइल के लोकेशन की मदद से जमशेदपुर के कपाली के रोड नंबर पांच निवासी तनवीर कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक तनवीर नशा का आदि है। इससे पहले वो पूर्व में बाइक चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। मालूम हो कि 23 दिसंबर को साकची सुवर्णरेखा नदी किनारे शुभांकर हलधर का शव पुलिस ने बरामद किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल: PM मोदी ने जिस मैदान में रैली की, TMC नेताओं ने वहाँ किया गंगाजल छिड़ककर ‘शुद्धिकरण’

PM मोदी ने सोमवार को हुगली के जिस मैदान में जनसभा को संबोधित किया था वहाँ रैली के अगले ही दिन TMC के कार्यकर्ताओं ने जाकर गंगाजल छिड़का और उसका 'शुद्धिकरण' किया।

वोटर समझदार होता है, हमें उनका सम्मान करना चाहिए: राहुल के उत्तर-दक्षिण वाले बयान पर कॉन्ग्रेस नेता कपिल सिब्बल

राहुल गाँधी के बयान पर कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हमें मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए, चाहे वो उत्तर से हो या दक्षिण से, वोटर्स समझदार होते हैं।

कर्नाटक: चलती बस में छात्रा को छेड़ने वाला अरबी स्कूल का शिक्षक मोहम्मद सैफुल्ला गिरफ्तार

कर्नाटक की उप्पिनंगडी पुलिस ने 32 वर्षीय अरबी शिक्षक मोहम्मद सैफुल्ला को बस में एक छात्रा के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में में गिरफ्तार किया है।

बंगाल: फ्री वैक्सीन बाँटने के लिए दीदी ने ‘दंगाबाज’ मोदी से माँगी मदद, भाषण में उगला जहर

ममता ने एक ओर पीएम मोदी से वैक्सीन के लिए मदद माँगी है और दूसरी ओर पीएम मोदी व अमित शाह को रावण-दानव तक करार देते हुए 'दंगाबाज' बताया।

महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस ने मुस्लिम और मराठा आरक्षण के समर्थन में किया प्रस्ताव पारित

महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस की संसदीय समिति की एक बैठक ने राज्य में मुस्लिम और मराठा आरक्षण के समर्थन में एक प्रस्ताव पारित किया है।

UP: लव-जिहाद के खिलाफ विधेयक विधानसभा में ध्वनि मत से पास, नाम बदलकर निकाह करने वालों के ‘अच्छे दिन’ समाप्त

उत्तर प्रदेश विधानसभा में 'लव जिहाद' के खिलाफ कानून यानी, उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध विधेयक-2021 ध्वनिमत से पारित हो गया है।

प्रचलित ख़बरें

ई-कॉमर्स कंपनी के डिलीवरी बॉय ने 66 महिलाओं को बनाया शिकार: फीडबैक के नाम पर वीडियो कॉल, फिर ब्लैकमेल और रेप

उसने ज्यादातर गृहणियों को अपना शिकार बनाया। वो हथियार दिखा कर रुपए और गहने भी छीन लेता था। उसने पुलिस के समक्ष अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

मोहम्मद फिरोज 2 महीने से कर रहा था 16 साल की बेटी का रेप, हुई गर्भवती: पीड़िता की माँ करती थी वहीं मजदूरी

मोहम्मद फ़िरोज़ लगभग दो महीने से लगातार नाबालिग का बलात्कार कर रहा था। आरोपित ने पीड़िता की माँ को धमकी भी दी कि...

महिला ने ब्राह्मण व्यक्ति पर लगाया था रेप का झूठा आरोप: SC/ST एक्ट में 20 साल की सज़ा के बाद हाईकोर्ट ने बताया निर्दोष

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा, "पाँच महीने की गर्भवती महिला के साथ किसी भी तरह की ज़बरदस्ती की जाती है तो उसे चोट लगना स्वाभाविक है। लेकिन पीड़िता के शरीर पर इस तरह की कोई चोट मौजूद नहीं थी।”

उन्नाव मर्डर केस: तीसरी लड़की को अस्पताल में आया होश, बताई वारदात से पहले की हकीकत

विनय ने लड़कियों को कीटनाशक पिलाकर बेहोश किया और बाद में वहाँ से चला गया। बेहोशी की हालत में लड़कियों के साथ किसी तरह के सेक्सुअल असॉल्ट की बात सामने नहीं आई है।

‘आप दोनों बंगाल और महाराष्ट्र को अलग देश घोषित कर PM बन जाएँ, भारत से लें आज़ादी’: SFJ की ममता और उद्धव को सलाह

"आप दोनों (ममता और उद्धव) के पास क्षमता है कि आप पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र को अलग-अलग देश घोषित करें। अभी आप मुख्यमंत्री हैं, लेकिन ऐसा होते ही आप दोनों अपने-अपने देशों के प्रधानमंत्री बन जाएँगे।"

धराया लईक खान, जबरन निकाह से मना करने पर नीतू के सिर और चेहरे पर हथौड़े से किया था 1 दर्जन वार

दिल्ली के बेगमपुर में निकाह से मना करने पर नीतू नाम की 17 वर्षीय लड़की की हत्या करने वाले लईक खान को पुलिस ने गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

291,795FansLike
81,855FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe