Friday, April 19, 2024
Homeदेश-समाजफिल्म, गाँजा और समलैंगिक सेक्स: तनवीर कुरैशी की तीसरी डिमांड पूरी नहीं करने पर...

फिल्म, गाँजा और समलैंगिक सेक्स: तनवीर कुरैशी की तीसरी डिमांड पूरी नहीं करने पर शुभांकर की हत्या

तनवीर ने शुभांकर को अकेला देख उसे अपने जाल में फँसाया। उसने पहले शुभांकर से दोस्ती की और फिर उसे टॉकिज तक पहुँचाने का भरोसा दिलाया। टॉकिज पहुँचने पर तनवीर ने भी उसके साथ फिल्म देखने की इच्छा जताई। जिसके बाद......

पश्चिम बंगाल के 24 परगना फलदा निवासी शुभांकर हलधर द्वारा समलैंगिक रिश्ते बनाने से इंकार करने पर झारखण्ड के जमशेदपुर में एक मुस्लिम युवक मोहम्मद तनवीर ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने अपनी जाँच के बाद तनवीर को गिरफ्तार किया। साथ ही उसके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू, उसका मोबाइल, शुभांकर का मोबाइल, स्कूटी, खून से सने कपडों को बरामद किया।

सोमवार को पूरी वारदात का खुलासा करते हुए एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि शुभांकर कोलकाता की प्रदूषण जाँच करने वाली कंपनी में सुपरवाइजर था। वह साकची स्थित मानसूर्या होटल में अपने सहयोगी के साथ 19 दिसंबर से ठहरा हुआ था। लेकिन, 22 दिसंबर की रात शुभांकर हलधर मानगो स्थित आइलेक्स में फिल्म देखने के लिए होटल से निकला और शीतला मंदिर के पास शुभांकर टेंपो का इंतजार करते हुए उसकी मुलाकात मोहम्मद तनवीर से हुई।

तनवीर ने शुभांकर को अकेला देख उसे अपने जाल में फँसाया। उसने पहले शुभांकर से दोस्ती की और फिर उसे टॉकिज तक पहुँचाने का भरोसा दिलाया। टॉकिज पहुँचने पर तनवीर ने भी उसके साथ फिल्म देखने की इच्छा जताई। जिसके बाद शुभांकर ने तनवीर की टिकट खरीदकर उसे भी फिल्म दिखाई।

टॉकिज से निकलने के बाद गाँजा पीने के लिए दोनों स्वर्णरेखा नदी किनारे गए। यहाँ नशा करने के बाद तनवीर ने शुभांकर के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। मगर, जब उसने ऐसा करने से मना किया, तो तनवीर ने उसपर चाकू से हमला कर हत्या कर दी। शुभांकर की हत्या को अंजाम देने के बाद तनवीर उसकी जेब में पड़े रुपए, उसके 2 स्मॉर्टफोन लेकर वहाँ से भाग गया।

घटना का खुलासा होने के बाद सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के नेतृत्व में वारदात से जुड़ी हर परत खोलने के लिए 10 अधिकारियों की एक टीम बनाई गई। इस टीम ने तहकीकात के दौरान शुभांकर के मोबाइल की लोकेशन जुटाने से अपनी जाँच शुरु की, जो कि पुलिस को जमशेदपुर के आजादनगर और कपाली में मिली।

इसके बाद साकची थाना प्रभारी कुणाल कुमार ने घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस को कई फुटेज मिले जिससे पता चला कि शुभांकर के साथ एक अन्य युवक था, जो उसे स्कूटी से स्वर्णरेखा नदी किनारे लाया था। कई फुटेज देखते-देखते पुलिस ने आखिरी फुटेज आइलेक्स का देखा तो पता चला कि दूसरे युवक ने भी शुभांकर के साथ फिल्म देखी थी। इसके बाद मुखबिरों को लगाया गया तो पता चला कि ये युवक कपाली निवासी तनवीर है।

जानकारी जुटाने के बाद, साकची पुलिस ने शुभंकर के लूटे गए मोबाइल के लोकेशन की मदद से जमशेदपुर के कपाली के रोड नंबर पांच निवासी तनवीर कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक तनवीर नशा का आदि है। इससे पहले वो पूर्व में बाइक चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। मालूम हो कि 23 दिसंबर को साकची सुवर्णरेखा नदी किनारे शुभांकर हलधर का शव पुलिस ने बरामद किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत विरोधी और इस्लामी प्रोपगेंडा से भरी है पाकिस्तानी ‘पत्रकार’ की डॉक्यूमेंट्री… मोहम्मद जुबैर और कॉन्ग्रेसी इकोसिस्टम प्रचार में जुटा

फेसबुक पर शहजाद हमीद अहमद भारतीय क्रिकेट टीम को 'Pussy Cat) कहते हुए देखा जा चुका है, तो साल 2022 में ब्रिटेन के लीचेस्टर में हुए हिंदू विरोधी दंगों को ये इस्लामिक नजरिए से आगे बढ़ाते हुए भी दिख चुका है।

EVM से भाजपा को अतिरिक्त वोट: मीडिया ने इस झूठ को फैलाया, प्रशांत भूषण ने SC में दोहराया, चुनाव आयोग ने नकारा… मशीन बनाने...

लोकसभा चुनाव से पहले इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) को बदनाम करने और मतदाताओं में शंका पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe