Wednesday, June 29, 2022
Homeदेश-समाजफिल्म, गाँजा और समलैंगिक सेक्स: तनवीर कुरैशी की तीसरी डिमांड पूरी नहीं करने पर...

फिल्म, गाँजा और समलैंगिक सेक्स: तनवीर कुरैशी की तीसरी डिमांड पूरी नहीं करने पर शुभांकर की हत्या

तनवीर ने शुभांकर को अकेला देख उसे अपने जाल में फँसाया। उसने पहले शुभांकर से दोस्ती की और फिर उसे टॉकिज तक पहुँचाने का भरोसा दिलाया। टॉकिज पहुँचने पर तनवीर ने भी उसके साथ फिल्म देखने की इच्छा जताई। जिसके बाद......

पश्चिम बंगाल के 24 परगना फलदा निवासी शुभांकर हलधर द्वारा समलैंगिक रिश्ते बनाने से इंकार करने पर झारखण्ड के जमशेदपुर में एक मुस्लिम युवक मोहम्मद तनवीर ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने अपनी जाँच के बाद तनवीर को गिरफ्तार किया। साथ ही उसके पास से हत्या में इस्तेमाल चाकू, उसका मोबाइल, शुभांकर का मोबाइल, स्कूटी, खून से सने कपडों को बरामद किया।

सोमवार को पूरी वारदात का खुलासा करते हुए एसएसपी अनूप बिरथरे ने बताया कि शुभांकर कोलकाता की प्रदूषण जाँच करने वाली कंपनी में सुपरवाइजर था। वह साकची स्थित मानसूर्या होटल में अपने सहयोगी के साथ 19 दिसंबर से ठहरा हुआ था। लेकिन, 22 दिसंबर की रात शुभांकर हलधर मानगो स्थित आइलेक्स में फिल्म देखने के लिए होटल से निकला और शीतला मंदिर के पास शुभांकर टेंपो का इंतजार करते हुए उसकी मुलाकात मोहम्मद तनवीर से हुई।

तनवीर ने शुभांकर को अकेला देख उसे अपने जाल में फँसाया। उसने पहले शुभांकर से दोस्ती की और फिर उसे टॉकिज तक पहुँचाने का भरोसा दिलाया। टॉकिज पहुँचने पर तनवीर ने भी उसके साथ फिल्म देखने की इच्छा जताई। जिसके बाद शुभांकर ने तनवीर की टिकट खरीदकर उसे भी फिल्म दिखाई।

टॉकिज से निकलने के बाद गाँजा पीने के लिए दोनों स्वर्णरेखा नदी किनारे गए। यहाँ नशा करने के बाद तनवीर ने शुभांकर के साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने का दबाव बनाया। मगर, जब उसने ऐसा करने से मना किया, तो तनवीर ने उसपर चाकू से हमला कर हत्या कर दी। शुभांकर की हत्या को अंजाम देने के बाद तनवीर उसकी जेब में पड़े रुपए, उसके 2 स्मॉर्टफोन लेकर वहाँ से भाग गया।

घटना का खुलासा होने के बाद सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह के नेतृत्व में वारदात से जुड़ी हर परत खोलने के लिए 10 अधिकारियों की एक टीम बनाई गई। इस टीम ने तहकीकात के दौरान शुभांकर के मोबाइल की लोकेशन जुटाने से अपनी जाँच शुरु की, जो कि पुलिस को जमशेदपुर के आजादनगर और कपाली में मिली।

इसके बाद साकची थाना प्रभारी कुणाल कुमार ने घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज देखे। पुलिस को कई फुटेज मिले जिससे पता चला कि शुभांकर के साथ एक अन्य युवक था, जो उसे स्कूटी से स्वर्णरेखा नदी किनारे लाया था। कई फुटेज देखते-देखते पुलिस ने आखिरी फुटेज आइलेक्स का देखा तो पता चला कि दूसरे युवक ने भी शुभांकर के साथ फिल्म देखी थी। इसके बाद मुखबिरों को लगाया गया तो पता चला कि ये युवक कपाली निवासी तनवीर है।

जानकारी जुटाने के बाद, साकची पुलिस ने शुभंकर के लूटे गए मोबाइल के लोकेशन की मदद से जमशेदपुर के कपाली के रोड नंबर पांच निवासी तनवीर कुरैशी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस के मुताबिक तनवीर नशा का आदि है। इससे पहले वो पूर्व में बाइक चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। मालूम हो कि 23 दिसंबर को साकची सुवर्णरेखा नदी किनारे शुभांकर हलधर का शव पुलिस ने बरामद किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में धारा 144, उदयपुर में कर्फ्यू-इंटरनेट बंद: रिपोर्ट में दावा- कन्हैया लाल का अंतिम संस्कार घर के पास कराने पर तुली पुलिस

रिपोर्ट के अनुसार कन्हैया लाल का अंतिम संस्कार अशोक नगर श्मशान घाट में करने से पुलिस उनके परिजनों को रोक रही है।

‘अब तेरी बारी, ऐसे ही तेरी गर्दन काटूँगा’: नवीन जिंदल और उनके पूरे परिवार का सिर काटने की धमकी, कन्हैया लाल के सिर कलम...

नवीन जिंदल और उनके पूरे परिवार का गला काटने की धमकी दी गई है। उन्हें धमकी भरे तीन ई मेल मिले हैं। उदयपुर में कन्हैया लाल का गला काटने का वीडियो भी भेजा गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,351FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe