Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजमोइनुद्दीन ने भी 'हिंदू दिखने' के लिए बनाया था 'संजय' नाम से फर्जी FB...

मोइनुद्दीन ने भी ‘हिंदू दिखने’ के लिए बनाया था ‘संजय’ नाम से फर्जी FB अकाउंट, कमलेश हत्याकांड में नया खुलासा

कमलेश तिवारी हत्याकांड में खुलासा हुआ है कि आरोपित मोइनुद्दीन ने सोशल मीडिया पर संजय नाम से फर्जी अकाउंट बनाया हुआ था। इससे पहले अशफाक द्वारा रोहित सोलंकी नाम पर चलाई जा रही फर्जी आईडी...

कमलेश तिवारी हत्याकांड में खुलासा हुआ है कि आरोपित मोइनुद्दीन ने सोशल मीडिया पर संजय नाम से फर्जी अकाउंट बनाया हुआ था। इससे पहले अशफाक द्वारा रोहित सोलंकी नाम पर चलाई जा रही फर्जी आईडी का भी पता चल चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अशफाक की फर्जी आईडी के बारे में पता लगने के बाद जब जाँच एजेंसियों ने उसके फेसबुक अकॉउंट की पड़ताल की, तो उन्हें संजय नाम की आईडी पर शक हुआ। पूछताछ हुई तो पता चला कि मई में जिस समय अशफाक ने रोहित सोलंकी के नाम पर अपनी आईडी बनाई थी, उसी समय मोइनुद्दीन के लिए भी संजय नाम की फर्जी आईडी बनी थी।

यहाँ बता दें कि कमलेश तिवारी हत्याकांड की जाँच में जुटी टीम ने कुछ दिन पहले ही खुलासा किया था कि अशफाक ने कमलेश तिवारी से परिचय बनाने के लिए उनसे दोस्ती की थी। इसके लिए उसने रोहित सोलंकी नाम से फर्जी अकॉउंट बनाया था। जिसकी प्रोफाइल पिक्चर पर उसने हिन्दू राज और भगवा ध्वज की तस्वीर लगाई हुई थी।

अशफाक ने अपने साथ काम करने वाले रोहित के नाम बनाई थी फेसबुक आईडी

इसी फेक फेसबुक आईडी के जरिए उसने कमलेश तिवारी से बातचीत की, दोस्ती की और फिर मिलने का समय माँगा। फेसबुक पर बातचीत करते हुए अशफ़ाक़ ने रोहित सोलंकी के छद्म नाम का प्रयोग करते हुए कमलेश तिवारी से बातचीत में कहा कि वो हिन्दू समाज पार्टी का सदस्य बनना चाहता है और इसके लिए उनसे मिलना चाहता है। कमलेश तिवारी के नौकर ने भी अपने बयान में बताया था कि आने से पहले हत्यारोपितों ने क़रीब 10 मिनट तक कमलेश तिवारी से बातचीत की थी और घर पहुँचने के बाद भी दोनों की कमलेश तिवारी से क़रीब आधे घंटे तक बातचीत चली।

लेकिन, कुछ देर बाद दोनों ने मौक़ा देखकर कमलेश तिवारी पर धारधार हथियार से 15 वार कर दिए। हाल ही में आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी खुलासा हुआ कि हत्यारों ने पहले उन्हें गोली मारी और फिर धारदार चाकू से सीने पर ही 7 बार वार किए गए। चाकू के वार से गर्दन पर 12 सेंटीमीटर लंबा और 3 सेंटीमीटर गहरा घाव हुआ। गला रेतने के कारण ही कमलेश की मौत हो गई।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,546FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe