Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजमोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने नई नवेली बीवी को इतना मारा कि नहीं सुनाई...

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा ने नई नवेली बीवी को इतना मारा कि नहीं सुनाई दे रहा कान से, शरीर पर अनगिनत घाव: घरेलू हिंसा का केस

मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा पर नोएडा के सेक्टर 126 थाने में अपनी यानिका के साथ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया गया है। शादी के एक दिन बाद ही विवेक बिंद्रा और उनकी माँ के बीच बहस हुई थी, जिसमें यानिका के बीच-बचाव करने की कोशिश की तो बिंद्रा ने उन्हें बेरहमी से पीटा।

मशहूर मोटिवेशनल स्पीकर और ‘बड़ा बिजनेस’ के सीईओ विवेक बिंद्रा के खिलाफ नोएडा में घरेलू हिंसा का केस दर्ज किया गया है। उन पर शादी के एक दिन बाद ही पत्नी यानिका के साथ मारपीट करने का आरोप हैं। बिंद्रा पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी की इतनी बुरी तरह पीटा का उनके शरीर पर घाव हो गए हैं और कान से सुनाई नहीं दे रहा है। बिंद्रा और यानिका की शादी 6 दिसंबर 2023 को हुई थी।

घटना के 8 दिन बाद 14 दिसंबर 2023 को यानिका के भाई वैभव क्वात्रा ने विवेक बिंद्रा के खिलाफ नोएडा के सेक्टर-126 थाने में एफआईआर दर्ज कराई। बिंद्रा पर IPC की धारा 323 (जानबूझकर से चोट पहुँचाना), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 427 (नुकसान पहुँचाना) और 325 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुँचाना) लगाई गई है। विवेक बिंद्रा का पत्नी से नोकझोंक का वीडियो भी सामने आया है।

FIR के मुताबिक, यानिका के भाई वैभव क्वात्रा गाजियाबाद के चंदर नगर के रहने वाले हैं। उन्होंने आरोप लगाया है कि उनकी बहन यानिका की शादी 6 दिसंबर,2023 को नोएडा के सेक्टर-94 की सुपरनोवा वेस्ट रेजीडेंसी में रहने वाले विवेक बिंद्रा के साथ ललित मानगर होटल में हुई थी।

वैभव के मुताबिक, यानिका से शादी के एक दिन बाद ही यानी 7 दिसंबर को सुबह करीब 2.30 से 3.00 बजे के बीच विवेक की किसी बात को लेकर अपनी माँ प्रभा से बहस हो रही थी। इसी बीच यानिका ने बीच-बचाव की कोशिश की तो विवेक उनकी बहन यानिका पर भड़क उठे और उनके साथ मारपीट की।

वैभव ने अपनी शिकायत में बताया, “विवेक मेरी बहन यानिका को घसीट कर कमरे में ले गए और कमरा बंद कर उनके साथ गाली-गलौज की और खूब मारपीट की। इसकी वजह से उसके पूरे शरीर पर घाव है, कान से सुनाई भी नहीं दे रहा है। बाल भी खूब नोंचे। सिर के घाव की वजह से बहन को चक्कर भी आ रहा है। उन्होंने बहन का मोबाइल भी तोड़ दिया।”

वैभव का कहना है यानिका ने किसी तरह उनकी बहन को सूचना दी और फिर अपनी बहन के साथ यानिका के घर पहुँचे। यानिका को उसके ससुराल से लाकर उन्होंने 8 दिसंबर 2023 को दिल्ली के एक प्राइवेट अस्पताल कैलाश दीपक में भर्ती कराया। इस घटना के कारण उनकी बहन शारीरिक और मानसिक तौर से इस कदर आहत हुई कि वो किसी से बात करने के हालत में भी नहीं है।

बताते चलें कि इस घटना से पहले विवेक बिंद्रा का पहले से ही मशहूर YouTuber संदीप माहेश्वरी के साथ विवाद चल रहा है। माहेश्वरी ने बिंद्रा पर आरोप लगाया है कि उनके द्वारा प्रोमोट किया जा रहा उद्यमिता कोर्स एक घोटाला है। विवेक बिंद्रा ने कहा है कि माहेश्वरी को आरोपों को सार्वजनिक करने से पहले उनसे बात करनी चाहिए थी।

बताते चलें कि विवेक बिंद्रा के यूट्यूब पर 2.14 करोड़ सब्सक्राइबर हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर उनके 3.9 मिलियन (39 लाख) और X (पूर्व में ट्विटर) पर 3.73 लाख फॉलोअर हैं। यही नहीं, बिंद्रा के नाम पर 12 वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज हैं। इसके अलावा, 9 बार गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी वो अपना नाम दर्ज करा चुका है। इसके साथ उन्होंने 10 मोटिवेशनल किताबें भी लिखी हैं।

वहीं, विवेक बिंद्रा का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें विवेक बिंद्रा वर्ण व्यवस्था का जिक्र करते हुए ‘शूद्र’ को सत्ता दूर रखने की बात कर रहे हैं। इस वीडियो में उन्होंने कहा है कि ‘शूद्र’ समाज के सहायक वर्ग है। वे मदद तो अच्छी कर सकते हैं, लेकिन नेता नहीं बन सकते। उन्होंने दावा किया कि अगर ‘शूद्रों’ को नेता बनाया गया तो देश ध्वस्त हो जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे ‘चाणक्य’ बताया, उसके समर्थन के बावजूद हारा मौजूदा MLC: महाराष्ट्र में ऐसे बिखरा MVA गठबंधन, कॉन्ग्रेस विधायकों ने अपनी ही पार्टी को दिया...

जिस जयंत पाटील के पक्ष में महाराष्ट्र की राजनीति के कथित चाणक्य और गठबंधन के अगुवा शरद पवार खुद खड़े थे, उन्हें ही हार का सामना करना पड़ा।

18 बैंक खाते, 95 करोड़ रुपए, अब तक 11 शिकंजे में… जनजातीय समाज का पैसा डकारने के मामले में कॉन्ग्रेस के पूर्व मंत्री गिरफ्तार,...

सीधे शब्दों में समझें तो पूरा मामला ये है कि ST निगम के कुछ अधिकारियों ने फर्जी हस्ताक्षरों का इस्तेमाल कर के अवैध रूप से 94,73,08,500 रुपए विभिन्न बैंक खातों में भेज दिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -