मस्जिद में अजान को लेकर बवाल: मारपीट के बाद में घरों पर की गई पत्थरबाजी

मस्जिद में लड़ाई के बाद दोनों युवक अपने-अपने घर जा रहे थे। रास्ते में आरोपित पक्ष को आता देख पीड़ित पक्ष के लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपित पक्ष के लोगों ने भी...

एक मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के 2 युवकों में झड़प देखने को मिली। शनिवार (मई 20, 2019) को झड़प के बाद दोनों पक्षों द्वारा एक-दूसरे के घरों पर पत्थरबाजी करने की खबर आई।

मामला बुलंदशहर के खन्नीवाड़ा स्थित मस्जिद का है। जहाँ शनिवार की शाम एक युवक ने दूसरे युवक पर मगरिब की अजान दो मिनट पहले देने का आरोप लगाया और फिर उसे दो थप्पड़ मार दिए। हालाँकि वहाँ मौजूद लोगों ने दोनों को समझा-बुझाकर मामले को रफा-दफा कर दिया। लेकिन असली लड़ाई बाद में शुरू हुई।

अमर उजाला के स्थानीय संस्करण में प्रकाशित खबर

अमर उजाला में प्रकाशित खबर के मुताबिक नमाज के बाद दोनों युवक अपने-अपने घर पहुँचे। जहाँ आरोपित पक्ष को आता देख पीड़ित पक्ष के लोगों ने उन पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद आरोपित पक्ष के लोगों ने भी जवाब में उनके घर पर पत्थर फेंके।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

हिंसा की सूचना मिलते ही पुलिस मौक़े पर पहुँची लेकिन पुलिस को देखते ही पथराव कर रहे लोग मौक़े से फरार हो गए। निरीक्षक सूरत सिंह के मुताबिक इस मामले में उनके पास अभी तक कोई लिखित शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। शिकायत मिलते ही पुलिस ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आपको बता दें कि मगरिब की अजान सुनकर ही लोग रोजा खोलते हैं। ऐसे में वक्त से पहले रोजा खोलने से लोगों का रोजा खराब हो जाता है। यही बात मुख्य रूप से विवाद का कारण बनी और हिंसक झड़प हुई।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अमित शाह, राज्यसभा
गृहमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष इस वक़्त तक 802 पत्थरबाजी की घटनाएँ हुई थीं लेकिन इस साल ये आँकड़ा उससे कम होकर 544 पर जा पहुँचा है। उन्होंने बताया कि सभी 20,400 स्कूल खुले हैं। उन्होंने कहा कि 50,000 से भी अधिक (99.48%) छात्रों ने 11वीं की परीक्षा दी है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,891फैंसलाइक करें
23,419फॉलोवर्सफॉलो करें
122,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: