Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजदलित की बारात में DJ देख भड़की मुस्लिम भीड़, फरसे से बारातियों पर किया...

दलित की बारात में DJ देख भड़की मुस्लिम भीड़, फरसे से बारातियों पर किया हमला: दूल्हे के पैसे लूटे, अम्बेडकर की तस्वीर भी पैरों से कुचली

भरतपुर जिले में दलित समुदाय की एक शादी में मुस्लिम पक्ष द्वारा विवाद किए जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि बारात निकासी के दौरान गाँव के सरपंच द्वारा बारातियों के साथ मारपीट की गई है।

राजस्थान के भरतपुर जिले में दलित समुदाय की एक शादी में मुस्लिम पक्ष द्वारा विवाद किए जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि बारात निकासी के दौरान गाँव के सरपंच द्वारा बारातियों के साथ मारपीट की गई है। इस विवाद की शुरुआत बारात में बज रहे DJ को बंद करवाने की कोशिश से शुरू हुई। झगड़े में कुल 3 लोग घायल हो गए हैं जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। घायलों में 1 पीड़ित की हालत गंभीर है। हमलावरों पर डॉ भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर को पैरों से कुचलने का भी आरोप है। पुलिस ने केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। घटना मंगलवार (21 फरवरी 2023) रात की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला कामां थाना क्षेत्र के गाँव सबलाना का है। घटना के दिन अनुसूचित जाति के मुकेश जाटव की बहन आरती की शादी थी। बारात बगल के जुरहरा थानाक्षेत्र के गाँव नौनेरा से आई थी। मुकेश का आरोप है कि बाराती DJ बजाते हुए उनके घर की तरफ आ रहे थे। इस दौरान उसी सबलाना गाँव के नदीम, सोहिल, मौसम, जमशेद, अफरोज, धोनी, मुस्तकीम, सलमान, सबबा, फैज़ान, मुल्ला, और मुनफेद ने बारातियों से DJ बंद करने को कहा। इस बात पर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। इसी दौरान आरोपित बारात में डॉ भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर को देख कर भड़क गए और उसे नीचे फेंक कर उसे पैरों से कुचल डाला।

मुकेश का आरोप है कि इसी बहस के बीच में आरोपितों ने बारातियों पर हमला बोल दिया। हमलावरों के हाथों में लाठी-डंडों के अलावा फरसा जैसे धारदार हथियार भी बताए जा रहे हैं। इस बीच 2 हमलावरों ने दूल्हे के गले में पड़ी नोटों की माला भी छीन ली। बताया जा रहा है कि माला में कुल 11 हजार रुपए के नोट थे। हमलावरों ने बीच-बचाव करने आए घराती मुकेश जाटव की जेब में रखे 32 हजार रुपए भी छीन लिए।

पीड़ित मुकेश का आरोप है कि शोरगुल मचने के चलते घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान हमलावर भाग निकले। जाते-जाते उन्होंने पीड़ित से कानूनी कार्रवाई करने पर जान से मार डालने की भी धमकी दी। पीड़ितों का आरोप है कि मारपीट के दौरान आरोपितों ने सोने के गहने भी लूट लिए। आरोप यह भी है कि इस से पहले भी गाँव के दलितों को मुस्लिमों ने प्रताड़ित किया है। इसी के साथ हमलावरों ने दुबारा गाँव में बरात चढ़ाने पर इसी तरह के अंजाम भुगतने के लिए धमकाया है।

घटना में शिकायतकर्ता मुकेश जाटव को मिला कर दलित समुदाय के कुल 3 लोग घायल हुए हैं जिसमें नरेश नामक पीड़ित की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ IPC की धारा 143, 341, 323, 336, 379, 506 और 504 के साथ SC/ST एक्ट में केस दर्ज किया गया है। आरोपितों की तलाश की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -