Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजआगरा में होली खेल रहे लोगों पर हमला, औरतें भी थीं शामिल: दावा- 'पाकिस्तान...

आगरा में होली खेल रहे लोगों पर हमला, औरतें भी थीं शामिल: दावा- ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगा रही थी हमलावर भीड़, हारून-साजिद सहित 34 नामजद

शिकायत में कहा गया है कि दोपहर 2 से 2:30 के बीच कुतुलपुर इलाके के ईदगाह एसआर हॉस्पिटल के सामने कुछ लोग होली खेल रहे थे। तभी मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। हमले के दौरान पत्थरबाजी की गई। हमलावरों के हाथों में धारदार हथियार, लाठी और डंडे थे। हिंसक भीड़ द्वारा 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाने की बात भी कही जा रही है।

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में सोमवार (25 मार्च 2024) को होली खेल रहे हिन्दुओं पर मुस्लिम भीड़ द्वारा हमले की खबर है। कहा जा रहा है कि हमलावरों में महिलाएँ भी शामिल थीं। हमले के दौरान धारदार हथियार प्रयोग किए गए और होलिका माता को गंदी-गंदी गालियाँ देते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। इस हिंसा में 2 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने 34 नामजदों के साथ 40-50 अज्ञात हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

घटना आगरा के थाना क्षेत्र रकाबगंज की है। यहाँ के रहना वाले विश्वजीत पात्रा नाम के व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत में कहा गया है कि दोपहर 2 से 2:30 के बीच कुतुलपुर इलाके के ईदगाह एसआर हॉस्पिटल के सामने वाली गली में कुछ लोग होली खेल रहे थे। तभी मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। हमले के दौरान पत्थरबाजी की गई। हमलावरों के हाथों में धारदार हथियार, लाठी और डंडे थे। हिंसक भीड़ द्वारा ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने की बात भी कही जा रही है।

अचानक हुए इस हमले से अफरातफरी मच गई। भीड़ के शिकार विश्वजीत और मिथुन नाम के 2 व्यक्तियों को चोटें आईं। इनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है। हमलावरों में जमील, सलीम, रहीस, शौकत, बंटी, भइये, ईशाद, चाँद, चमन और उसके घर की औरतें, शाहीन, शहीद, हारून और उसके 2 भाई, इमरान, आसिन, पप्पन, शिक्की, रहमानी और उसके बेटे, गोश्त वाले हारून, इमरान, शकील, शमीम, आमिर, रिहान, आरिफ, चाँद मोहम्मद, टारजन, फतोले, बॉबी, गुड्डू और चाय वाले साजिद आदि नामजद किए गए हैं। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है।

नामजद आरोपितों के अलावा FIR में 40-50 अज्ञात हमलावरों का भी जिक्र है। पुलिस ने इन सभी के खिलाफ IPC की धारा 147, 148, 336, 352, 324 और 295- A के तहत कार्रवाई की है। घटना की जानकारी मिलते ही हिन्दू संगठनों के सदस्य थाने पहुँचे। उन्होंने सभी आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की है। हिन्दू संगठनों का आरोप है कि इन्ही हमलावरों ने दीपावली पर भी हिन्दुओं पर हमला किया था। बजरंग दल पदाधिकारियों का आरोप है कि हिन्दुओं को मुस्लिमों द्वारा अलग-अलग दस्ते बना कर पीटा गया है। उन्होंने इसे सोची-समझी साजिश करार दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -