Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाज'....पाकिस्तान जीत गया': MP के कटनी में सरपंच चुनाव जीतने पर रहीसा खान के...

‘….पाकिस्तान जीत गया’: MP के कटनी में सरपंच चुनाव जीतने पर रहीसा खान के समर्थकों ने पाकिस्तान समर्थक लगाए नारे, वीडियो वायरल, जाँच शुरू

Circle SP विजय प्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम चाका के 30-40 लोग आए थे और उन्होंने शिकायत की कि सरपंच का चुनाव जीतने के बाद रहीसा वाजिद खान के समर्थन में और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उन्होंने कहा कि इसकी जाँच की जा रही और जो भी तथ्य सामने आएँगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मध्य प्रदेश के कटनी जिले (Katni, Madhya Pradesh) की चाका पंचायत का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक मुस्लिम प्रत्याशी के सरपंच का चुनाव जीतने पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए लगाए गए। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है।

वीडियो में दिख रहा है कि रहीसा बेगम शौहर वाजिद खान के चुनाव जीतने पर उनके समर्थक ‘जीत गया भाई जीत गया, पाकिस्तान जीत गया’ के नारे लगा रहे हैं। यह वीडियो शुक्रवार (1 जुलाई 2022) की रात का बताया जा रहा हैं। इस दिन पंचायत चुनाव के दूसरे चरण की मतगणना थी। यह वीडियो शनिवार (2 जुलाई 2022) को वायरल हो गया।

वीडियो वायरल होने के बाद लोगों में आक्रोश फैल गया और ग्रामीण शनिवार को थाने पहुँच गए। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत करते हुए आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की माँग की। ग्रामीणों का कहना है कि युवाओं ने पहले गाँव में रैली निकालकर नारेबाजी की। इसके बाद प्रत्याशी के घर के पास पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए। ग्रामीणों का कहना है कि इसमें कुछ बाहरी लोग भी शामिल थे।

इस मामले का कटनी के पुलिस अधीक्षक ने भी संज्ञान लिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए सीएसपी को मामले की जाँच के आदेश दिये गये हैं। वायरल वीडियो की जाँच एफएसएल से कराई जाएगी और तथ्‍यों के आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।”

Circle SP विजय प्रताप सिंह ने बताया कि ग्राम चाका के 30-40 लोग आए थे और उन्होंने शिकायत की कि सरपंच का चुनाव जीतने के बाद रहीसा वाजिद खान के समर्थन में और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उन्होंने कहा कि इसकी जाँच की जा रही और जो भी तथ्य सामने आएँगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र कुमार परोहा ने कहा कि रईसा बेगम दूसरी बार चाका गाँव की सरपंच चुनी गई हैं। उन्होंने कहा, “उनके समर्थकों द्वारा पाकिस्तान समर्थक नारा लगाया गया, जो असहनीय है। हमारे देश के खिलाफ आवाज उठाने वालों को जिंदा नहीं छोड़ा जाएगा। इन लोगों को गिरफ्तार किया जाए और चाका गाँव में सरपंच चुनाव को शून्य घोषित किया जाए।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तिब्बत को संरक्षण देने के लिए अमेरिका ने बनाया कानून, चीन से दो टूक – दलाई लामा से बात करो: जानिए क्या है उस...

14वें दलाई लामा 1959 में तिब्बत से भागकर भारत आ गये, जहाँ उन्होंने हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में निर्वासित सरकार स्थापित की थी।

बिहार में निर्दलीय शंकर सिंह ने जदयू-राजद को हराया, बंगाल में 25 साल की मधुपूर्णा बनीं MLA, हिमाचल में CM सुक्खू की पत्नी जीतीं:...

उप-मुख्यमंत्री व भाजपा नेता विजय सिन्हा ने कहा कि शंकर सिंह भी हमलोग से ही जुड़े हुए उम्मीदवार थे। 'नॉर्थ बिहार लिबरेशन आर्मी' के थे मुखिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -