Friday, August 19, 2022
Homeदेश-समाजआगरा में लेडी लव जिहाद: 18 साल की हिंदू लड़की को लेकर 30 साल...

आगरा में लेडी लव जिहाद: 18 साल की हिंदू लड़की को लेकर 30 साल की मुस्लिम महिला फरार, 43 दिनों से सुराग नहीं

पीड़िता के पिता अनिल कुमार ने आरोप लगाया कि इसमें उसके पूरे परिवार का हाथ है और सबने मिलजुल कर इस साजिश को अंजाम दिया है।

उत्तर प्रदेश के आगरा से ‘लेडी लव जिहाद’ का अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जहाँ एक 30 साल की मुस्लिम महिला पर 18 साल की हिन्दू लड़की को भगा ले जाने के आरोप लगे हैं। दोनों पिछले 43 दिनों से लापता हैं, ऐसे में हिन्दू युवती के परिजनों ने इस मामले में FIR भी दर्ज कराई है। दोनों के घर आसपास में ही हैं। आरोपित मुस्लिम महिला के परिजनों का कहना है कि दोनों बालिग़ हैं और अपनी मर्जी से घर से भागे हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस सम्बन्ध में बयान देते हुए कहा है, “पीड़िता को अन्य युवती द्वारा भगा ले जाने के संबंध में प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना जगदीशपुरा पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत किया गया है। दोनों युवतियों की आपस में गहरी दोस्ती थी। युवतियों की बरामदगी हेतु सीसीटीवी, पंपलेट, सर्विलांस आदि माध्यम से निरंतर प्रयास किया जा रहा है।” पीड़िता के परिजनों का कहना है कि जहाँ पहले इस तरह का अपराध लड़के ही करते थे, अब लड़कियाँ भी इनमें शामिल हो रही हैं।

हालाँकि, इस मामले में सवाल तो आगरा पुलिस पर भी उठ रहे हैं कि इस घटना के 6 हफ्ते से भी अधिक बीत जाने के बावजूद उसने अब तक कोई सुराग क्यों नहीं हासिल किया। पीड़िता का परिवार जगदीशपुरा थाना क्षेत्र स्थित आवास विकास कॉलोनी के सेक्टर-8 में रहता है। दोनों युवतियों में गहरी दोस्ती थी और वो कई-कई घंटे फोन कॉल पर बात करती रहती थीं। लेकिन, दोनों के लड़की होने के कारण परिजनों ने कभी शक नहीं किया।

पीड़ित परिजनों ने बताया कि 17 मई, 2022 को पीड़िता ये कह कर दरवाजा खोलने बाहर आई कि वो बड़ी बहन को रिसीव करने जा रही है, लेकिन वापस नहीं लौटी। आसपास के CCTV फुटेज चेक करने पर पता चला कि वो मुस्लिम महिला का हाथ पकड़ कर जाती हुई दिखी। पूछने पर आरोपित महिला के परिजन ना-नुकुर करते रहे, लेकिन बाद में स्वीकार किया कि दोनों साथ भागी हैं। आरोपित महिला का नाम नाजिया है।

पीड़िता के पिता अनिल कुमार ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि पड़ोस की रहने वाली महिला उनकी बेटी को बहला-फुसला कर और अगवा कर ले ले जाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि इसमें उसके पूरे परिवार का हाथ है और सबने मिलजुल कर इस साजिश को अंजाम दिया है। परिजनों को इस बात का डर है कि उनकी बेटी के साथ कोई अनहोनी न हो जाए। ‘Zee Hindustan’ ने इसे ‘देश का पहला लेडी लव जिहाद’ करार दिया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘10000 महिलाओं के साथ सोया हूँ’: विरोध करने पर रेप पीड़िता से पूर्व फुटबॉलर ने कहा था, आरोप – नंगा कर के 20 मिनट...

बेंजामिन मेंडी पर रेप का आरोप लगाने वाली एक पीड़िता ने बताया कि पूर्व फुटबॉलर ने उससे कहा था कि वह 10,000 महिलाओं के साथ सो चुका है।

‘कार खरीदी, गर्लफ्रेंड्स व सब्जी वालों का धन्यवाद’: व्यंग्य को सच समझ रवीश कुमार ने दी बधाई, जवाब मिला – मजाक है, वामपंथ की...

मधुर सिंह ने कार खरीदने वाली अपनी पोस्ट में अपनी एक्स व वर्तमान गर्लफ्रेंड्स एवं सब्जी वालों को धन्यवाद दिया। रवीश कुमार व्यंग्य को समझ नहीं पाए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,277FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe