Monday, July 22, 2024
Homeदेश-समाजनज़ीर ने बेटी सबीना के साथ मंदिर में पढ़ी नमाज़, मौलवी ने कहा था...

नज़ीर ने बेटी सबीना के साथ मंदिर में पढ़ी नमाज़, मौलवी ने कहा था – ये करने से खत्म हो जाएँगी समस्याएँ: यूपी पुलिस ने तीनों को पकड़ कर भेजा जेल

मौलवी का नाम चमन शाह है जो कि एक मजार पर रहता है, इसके पास माँ-बेटी दोनों आती जाती रहती हैं। महिलाओं का कहना है कि मौलवी ने उनसे मंदिर में बैठ कर नमाज पढ़ने को कहा था।

उतर प्रदेश के बरेली जनपद से जबरन हिन्दुओं की धार्मिक भावनाएँ भड़काने का मामला सामने आया है। बरेली के भुता थाना क्षेत्र के एक गाँव केसरपुर में एक मुस्लिम महिला ने अपनी बेटी के साथ प्राचीन शिव मंदिर में नमाज अता की है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद इलाके में तनाव है।

अब पुलिस ने इस घटना पर कार्रवाई करते हुए माँ-बेटी के साथ ही उस मौलवी को गिरफ्तार कर लिया है जिसने इनसे यह करने को कहा था। जानकारी के अनुसार, केसरपुर के शिव मंदिर में नजीरा (38) ने अपनी पुत्री सबीना (19) के साथ बैठ कर नमाज अता की। उन्होंने यह हरकत एक मौलवी के कहने पर की है।

मौलवी का नाम चमन शाह है जो कि एक मजार पर रहता है, इसके पास माँ-बेटी दोनों आती जाती रहती हैं। महिलाओं का कहना है कि मौलवी ने उनसे मंदिर में बैठ कर नमाज पढ़ने को कहा था। मौलवी ने उनसे बताया था कि यदि वह मंदिर में बैठ कर नमाज पढ़ती हैं तो उनकी सारी समस्याएँ खत्म हो जाएँगी। जानकारी के अनुसार, यह मामला शनिवार (16 सितम्बर 2023) का है।

मंदिर में नमाज पढ़ती महिलाऐं
मंदिर में नमाज पढ़ती महिलाऐं

दोनों महिलाओं के इस भड़काऊ कृत्य को कुछ लोगों ने रिकॉर्ड करके उनसे पूछताछ की है। इस बात स्थानीय पुलिस थाने में गाँव के प्रधान के पति ने मामला दर्ज करवा दिया है। पुलिस ने भी इस पर कार्रवाई करते हुए तीनों को गिरफ्तार किया है तथा पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ने इस मामले की जाँच के आदेश दिए हैं।

मामले में भुता थाने के प्रभारी ने इन तीनों को जेल भेजने के साथ ही इन आपराधिक साजिश रचने और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। गाँव में तनाव बना हुआ है, जिसे शांत करने के लिए पुलिस और पीएसी बलों की तैनाती की गई है।

कई हिन्दू संगठनों में इस मामले पर रोष जताया है। गाँव वालों का कहना है कि यह प्राचीन शिव मंदिर है जिसमें काँवड़ भी लाकर चढ़ाई जाती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आम सैनिकों जैसी ड्यूटी, सेम वर्दी, भारतीय सेना में शामिल हो चुके हैं 1 लाख अग्निवीर: आरक्षण और नौकरी भी

भारतीय सेना में शामिल अग्निवीरों की संख्या 1 लाख के पार हो गई है, 50 हजार अग्निवीरों की भर्ती की जा रही है।

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -