Sunday, July 3, 2022
Homeदेश-समाजदलित दूल्हे को घोड़ी पर बैठ डीजे के साथ जाते देख भड़के मुस्लिम: मस्जिद...

दलित दूल्हे को घोड़ी पर बैठ डीजे के साथ जाते देख भड़के मुस्लिम: मस्जिद के सामने बारातियों पर हमला, कई घायल, 5 साल की बच्ची की हालत गंभीर

पीड़ित के पक्ष के अंकित मालवीय ने बताया कि उसकी चचेरी बहन अंजू की बारात सुसनेर के सुरेश चौहान के यहाँ से आई थी। वे सब बारात का स्वागत करने के लिए गेट पर खड़े थे। बारात जैसे ही मस्जिद के पास पहुँची, मुस्लिमों ने बैंड और ढोल बंद करवा दिए और कहा कि इस गाँव में मस्जिद के सामने बैंड बाजे बजाने की मनाही है।

मध्य प्रदेश के राजगढ़ (Rajgarh, Madhya Pradesh) जिले में दलित दूल्हे को घोड़ी पर बैठने और मस्जिद के सामने डीजे बजाने के लेकर उपद्रवियों ने बरातियों पर हमला बोल दिया। इस हमले में कई लोग घायल हो गए हैं। वहीं, एक पाँच साल की बच्ची को गंभीर हालत में उज्जैन रेफर किया या है। पुलिस ने फरहान, जुनैद, सोहैल, साबिर, अनस कसाई सहित सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

घटना मंगलवार (17 मई 2022) की देर रात की है। जिले के जीरापुर में एक दलित के घर बारात आई थी। इस बारात में डीजे बज रहा था और दूल्हा घोड़ी पर बैठकर आ रहा है। बारात जैसे ही माता जी मोहल्ले में मस्जिद के सामने से निकली, कुछ मुस्लिम युवकों ने बारातियों पर पथराव कर दिया। इस दौरान बैंड और ढोल बजाने पर के साथ-साथ बारातियों से जमकर मारपीट की गई।

पीड़ित के पक्ष के अंकित मालवीय ने बताया कि उसकी चचेरी बहन अंजू की बारात सुसनेर के सुरेश चौहान के यहाँ से आई थी। वे सब बारात का स्वागत करने के लिए गेट पर खड़े थे। बारात जैसे ही मस्जिद के पास पहुँची, मुस्लिमों ने बैंड और ढोल बंद करवा दिए और कहा कि इस गाँव में मस्जिद के सामने बैंड बाजे बजाने की मनाही है।

इसके बाद बारात आगे बढ़ी और शीतला माता मंदिर के पास पहुँची और फिर बैंड और ढोल बजने लगे और बाराती में शामिल महिला-पुरुष नाचने लगे। तभी मुस्लिम समुदाय के 20-25 लोगों ने हंगामा करते हुए ढोल वाले की जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान उन लोगों ने बरातियों पर पथराव करने लगे।

इस हमले में की बाराती घायल हो गए। वहीं, बारात में शामिल होने आए लोग बिना खाए-पिए ही वापस लौट लगे। अंकित का कहना है कि शादी माता-पिता समेत सिर्फ 10-15 लोगों की मौजूदगी में संपन्न हुई। हमले की पूरी घटना सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है।

वहीं फुटेज के आधार पर पुलिस ने समर लाला, फरहान खान, जुनैद खान, सोहैल खान, साबिर खान, अनस कसाई, डग्गा खान एवं अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपितों की पहचान कर रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

8 लोग थे निशाने पर, एक डॉक्टर को वीडियो बना माँगनी पड़ी थी माफ़ी: उमेश कोल्हे के गले पर 5 इंच चौड़ा, 7 इंच...

उमेश कोल्हे के गले पर जख्म 5 इंच चौड़ा, 5 इंच लंबा और 5 इंच गहरा था। साँस वाली नली, भोजन निगलने वाली नली और आँखों की नसों पर भी वार किए गए थे।

सिर कलम करने में जिस डॉ युसूफ का हाथ, वो 16 साल से था दोस्त: अमरावती हत्याकांड में कश्मीर नरसंहार वाला पैटर्न, उदयपुर में...

अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या में उनका 16 साल पुराना वेटेनरी डॉक्टर दोस्त यूसुफ खान भी शामिल था। उसी ने कोल्हे की पोस्ट को वायरल किया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,752FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe