Thursday, January 20, 2022
Homeदेश-समाजपकड़ी गई सचिन वाजे के साथ 5-स्टार होटल में दिखी 'मिस्ट्री वुमन': NIA ने...

पकड़ी गई सचिन वाजे के साथ 5-स्टार होटल में दिखी ‘मिस्ट्री वुमन’: NIA ने लिया हिरासत में, कालाधन को करती थी सफेद

यह महिला सचिन वाजे के काले धन को सफेद करने का काम कर रही थी। दो ID का उपयोग कर के वो ऐसा करती थी। वाजे की मर्सिडीज से जो नोट गिनने की मशीन मिली थी, वो भी उसकी ही थी।

समय के साथ ही एंटीलिया केस और भी पेंचीदा होता जा रहा है, लेकिन एक-एक कर इस मामले में मुख्य आरोपित व निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की करतूतों की परतें उधड़ती जा रही हैं। पिछले दिनों खबर आई थी कि मुंबई के एक फाइव स्टार होटल में सचिन वाजे के साथ एक महिला भी दिखी थीं। अब इस ‘मिस्ट्री वुमन’ के राज़ से पर्दा उठ गया है क्योंकि उस महिला को NIA ने हिरासत में ले लिया है।

NIA ने गुरुवार (अप्रैल 1, 2021) की शाम को ये कार्रवाई की। वो मार्च 16 के एक वीडियो फुटेज में ट्राइडेंट होटल में सचिन वाजे के साथ दिखी थीं। पुलिस अब तक इस मामले में 8 गाड़ियाँ बरामद कर चुकी हैं और सभी के तार सचिन वाजे से ही जुड़े हैं। इसी मामले में NIA ने दक्षिण मुंबई के एक होटल और क्लब में तलाशी ली। ठाणे की एक फ्लैट से उस महिला को हिरासत में लिया गया। महिला सचिन वाजे की करीबी सहयोगी है।

हिरासत में लिए जाने से पहले महिला से पूछताछ भी की गई थी। वो महिला सचिन वाजे के काले धन को सफ़ेद करने का काम कर रही थी। दो आईडी का उपयोग कर के वो ऐसा करती थी और वाजे की मर्सिडीज से जो नोट गिनने की मशीन मिली थी, वो भी उसकी ही थी। उस दिन वाजे अपने साथ 5 काले बैग भी लेकर होटल में घुसा था। पता चला है कि उन सबमें कैश भरा था। होटल वाला वो इलाका गामदेवी थाने में पड़ता है।

सचिन वाजे से जुड़े बरामद हुई हैं 8 कारें

जहाँ NIA की एक टीम सचिन वाजे को लेकर बाबुलनाथ इलाके में गई थी, वहीं दूसरी टीम ने ठाणे के मीरा रोड स्थित एक फ़्लैट की तलाशी ली। वो महिला इसी फ्लैट में रहती थी। कुछ दिनों पहले ही NIA ने एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, दो हार्ड डिस्क, दो वाहन नंबर प्लेट, दो डीवीआर और दो सीपीयू को गोताखोरों की मदद से मीठी नदी से बरामद किया था। एंटीलिया के बाहर विस्फोटक वाली कार मिलने के कुछ दिनों बाद उस कार के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या हो गई थी।

मनसुख हिरेन की हत्या से 3 दिन पहले सचिन वाजे और विनय शिंदे नामक निलंबित पुलिस अधिकारी एक काले रंग की ऑडी में एक साथ दिखे थे। इस मामले में एक हरे रंग की स्कॉर्पियो, एक सफ़ेद इनोवा, 2 मर्सिडीज बेंज, एक ब्लैक वॉल्वो और एक मित्सुबिशी आउटलैंडर बरामद की गई है। यही ऑडी मुंबई पुलिस मुख्यालय में कई बार पार्क की हुई देखी गई थी। ब्लैक ऑडी इस मामले में बरामद हुई 8वीं कार है।

हत्या के आरोपित विनायक शिंदे के घर से एक डायरी भी मिली है। डायरी से खुलासा हुआ है कि विनायक शिंदे ठाणे शहर के बार और पब से प्रोटेक्शन मनी के नाम पर वसूली करता था और यह वसूली सचिन वाजे के नाम पर होती थी। इस डायरी में उन बार और पब का नाम है और उनके नाम के सामने हर महीने की वसूली गई तय राशि है, जो प्रोटेक्शन मनी के तौर पर वसूली जाती थी। उसने तकरीबन 30 बार और क्लब से प्रोटेक्शन मनी के तौर पर वसूली की थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सपा सरकार है और सीएम हमारी जेब मैं है, जो चाहेंगे वही होगा’: कॉन्ग्रेस को समर्थन का ऐलान करने वाले तौकीर रजा पर बहू...

निदा खान कॉन्ग्रेस के समर्थक मौलाना तौकीर रजा खान की बहू हैं। उन्हें उनके शौहर ने कहा था कि वो नहीं चाहते कि परिवार की महिलाएं पढ़े।

शहजाद अली के 6 दुकानों पर चला शिवराज सरकार का बुलडोजर, कार्रवाई के बाद सुराना गाँव के हिंदुओं ने हटाई मकान बेचने वाली सूचना

मध्य प्रदेश प्रशासन की कार्रवाई के बाद रतलाम में हिंदू समुदाय ने अपने घरों पर लिखी गई मकान बेचने की सूचना को मिटा दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
152,458FollowersFollow
413,000SubscribersSubscribe