Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजरमीज तुमने बहुत बुरा किया... आयशा की तरह नदी में कूद नहीं पाई तो...

रमीज तुमने बहुत बुरा किया… आयशा की तरह नदी में कूद नहीं पाई तो नफीसा ने लगा ली फाँसी: Video वायरल, निकाह के नाम पर धोखा दुनिया को बता गई

"रमीज तुमने मेरे साथ बहुत बुरा किया है। बहुत मतलब बहुत बुरा किया है। निकाह के लिए हाँ कहकर मुझे बेवकूफ बनाते रहे। आए ही नहीं, ये तो गलत है ना यार। बहुत गलत, ऐसा नहीं करना चाहिए था।"

गुजरात के वडोदरा की रहने वाली नफीसा ने प्रेमी के निकाह से मुकरने के बाद 20 जून को फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने भी अहमदाबाद की आयशा की तरह अपना एक वीडियो बनाया है। इसमें उसने बताया कि रमीज ने पहले उसे निकाह के लिए हाँ कहा, फिर बाद में वह मुकर गया।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, नफीसा ने आयशा की तरह अहमदाबाद की साबरमती नदी में कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी, लेकिन आसपास लोगों की भीड़ होने के कारण वह ऐसा नहीं कर पाई। इसलिए उसने वापस वडोदरा आकर घर में फाँसी लगा ली।

नफीसा ने अपनी वीडियो में कहा था, “रमीज तुमने मेरे साथ बहुत बुरा किया है। बहुत मतलब बहुत बुरा किया है। निकाह के लिए हाँ कहकर मुझे बेवकूफ बनाते रहे। आए ही नहीं, ये तो गलत है ना यार। बहुत गलत, ऐसा नहीं करना चाहिए था। जिंदगी में मैंने तुमसे सबसे ज्यादा प्यार किया, और तुमने ये किया मेरे साथ। मुझे बहुत धोखा दिया। मुझे लगा तुम सबसे अलग हो, लेकिन तुम भी सभी के जैसे ही हो। तुममें और और सभी में कोई फर्क नहीं है।”

25 साल की नफीसा ने रोते हुए कहा था, “पूरी दुनिया को पता चल जाने के बाद भी तुमने मेरा हाथ नहीं थामा। बहुत बुरे हो तुम। मुझे नहीं आता समझ में। तुम्हारे घरवाले कहते हैं कि हमारा उससे कोई कॉन्टैक्ट नहीं। लेकिन, तुम्हें परसों ही देखा था वहाँ पर। तुम्हारे कपड़े सूख रहे थे वहाँ पर। कितनी बुरी हालत कर दी है मेरी। न घर की रही न घाट की। चार दिनों से तुम्हारे लिए यहाँ भटक रही हूँ। तुम्हें ढूंढ़ रही हूँ। मैंने तो पुलिस को भी नहीं बताया। मैं क्या बोलूँ?”

बताया जा रहा है कि नफीसा खोखर नूरजहाँ पार्क इलाके में अपने परिवार के साथ रहती थी। वह अहमदाबाद के शेख रमीज अहमद से प्यार थी। रमीज ने भी नफीसा से निकाह का वादा किया था। यह बात नफीसा और रमीज के परिवार वालों को भी पता थी। लेकिन, अचानक ही रमीज ने उससे बात करना बंद कर दी, जिसके चलते नफीसा पिछले कई दिनों से उससे मिलने की कोशिश कर रही थी। उससे मिलने के लिए वह अहमदाबाद भी गई, लेकिन युवक के परिवार वालों ने उसे मिलने नहीं दिया। रमीज के धोखा देने से वह बुरी तरह टूट गई थीं, जिसके चलते उसने सुसाइड जैसा कदम उठाया। नफीसा के परिवार वालों ने रमीज के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

गौरतलब है कि बीते साल मार्च में अहमदाबाद की आयशा ने साबरमती नदी में हँसते-हँसते कूद कर आत्महत्या कर ली थी। आयशा ने उससे ठीक पहले एक वीडियो बनाया था। आत्महत्या से पहले बनाए गए वीडियो में आयशा ने कहा था, “प्यार करते हैं आरिफ से। उसे परेशान थोड़े न करेंगे। उसे आज़ादी चाहिए, आज़ाद रहे वो। चलो, अपनी ज़िंदगी तो यहीं तक है। मैं खुश हूँ कि मैं अल्लाह से मिलूँगी। मैं उनसे पूछूँगी कि मुझसे क्या गलती हुई। अच्छे माँ-बाप मिले, दोस्त भी बहुत अच्छे मिले- फिर भी कमी कहाँ रह गई? सुकून के साथ जाना चाहती हूँ। और अल्लाह से मैं ये भी कहूँगी कि मुझे दोबारा इंसानों की शक्ल न दिखाए।” कोर्ट ने भी आयशा के वीडियो को पुख्ता सबूत मानते हुए आरिफ को 10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,395FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe