Thursday, August 18, 2022
Homeदेश-समाजआदिवासी युवक के गुप्तांग में डाला पेट्रोल, सद्दाम, आदिल सहित 4 ने बेरहमी से...

आदिवासी युवक के गुप्तांग में डाला पेट्रोल, सद्दाम, आदिल सहित 4 ने बेरहमी से पिटाई के बाद घटना को दिया अंजाम: इंदौर प्रशासन को NCST का नोटिस, माँगी रिपोर्ट

आरोपितों ने नाज़िम के बेटे का से 50 हजार रुपए लेकर अपने लिए लैपटॉप खरीदने का आरोप लगाया था। दरअसल, कुछ दिन पहले नाजिम का बेटा घर से 50 हजार रुपए लेकर गायब हो गया था। उसके कुछ दिन बाद पंकज ने लैपटॉप खरीदा था। इन लोगों ने आरोप लगाया था कि उसी पैसे से पंकज ने लैपटॉप खरीदा है।

मध्य प्रदेश के इंदौर (Indore, Madhya Pradesh) के आदिवासी युवक पंकज को 4 मुस्लिम युवकों द्वारा बाँध कर मारने और उसके गुप्तांग में पेट्रोल डालने के प्रकरण में राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (NCST) ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इंदौर के DM और कमिश्नर को नोटिस देते हुए इस मामले में अब तक हुई कार्रवाई की पूरी जानकारी 3 दिनों के अंदर भेजने के लिए कहा है। आयोग ने यह नोटिस 14 जुलाई 2022 (गुरुवार) को जारी की है।

नोटिस भेजने के लिए अनुसूचित जनजाति आयोग ने दैनिक भास्कर की रिपोर्ट का हवाला दिया है। इस नोटिस में जारी निर्देश के अनुसार, “प्रेस क्लिपिंग का आयोग ने स्वतः संज्ञान लिया है। अब आयोग अपने स्तर से इस मामले की जाँच करवाएगा। 3 दिनों के अंदर आरोपितों के खिलाफ की गई कार्रवाई की रिपोर्ट हमें प्रस्तुत करें।” इस रिपोर्ट में आरोपितों पर कार्रवाई के साथ पीड़ित को आर्थिक सहायता और अन्य सहूलियतों पर भी जानकारी माँगी गई है।

नोटिस

FIR में IPC की धारा 307 जोड़ने और NSA लगाने की माँग

पंकज की निर्ममता से हुई पिटाई और उनके साथ हुए अमानवीय अत्याचारों के खिलाफ हिन्दू संगठनों ने राज्य के कई हिस्सों में प्रदर्शन किया है। हिन्दू संगठन आरोपितों के खिलाफ दर्ज FIR में धारा 307 बढ़ाने के साथ सभी आरोपितों पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

क्या है पूरा मामला

बकरीद के दिन 9 जुलाई 2022 को नाज़िम अपने किराएदार पंकज को बकरा खरीदने के बहाने बाजार ले गया। उसके साथ आदिल भी था। ये लोग एक मकान में गए, जहाँ सद्दाम और सलमान पहले से मौजूद थे।

इसके बाद उन लोगों ने पंकज को बेरहमी से पीटा और उसके गुप्तांग में पेट्रोल डाल दिया था। इस दौरान इन सभी ने आदिवासियों को चोर जैसे आपत्तिजनक शब्द बोले थे। इसके बाद इन्होंने किसी को न बताने की धमकी देकर पंकज को छोड़ दिया था।

इन सभी ने नाज़िम के बेटे का से 50 हजार रुपए लेकर अपने लिए लैपटॉप खरीदने का आरोप लगाया था। दरअसल, कुछ दिन पहले नाजिम का बेटा घर से 50 हजार रुपए लेकर गायब हो गया था। उसके कुछ दिन बाद पंकज ने लैपटॉप खरीदा था। इन लोगों ने आरोप लगाया था कि उसी पैसे से पंकज ने लैपटॉप खरीदा है।

बाद में पंकज ने अपने साथ हुई घटना की जानकारी अपने मित्रों और अपनी बहनों को दी। उन सभी ने पंकज को ले जाकर थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने सभी 4 आरोपितों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,056FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe