Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजजम्मू में तिरंगे से गाड़ियाँ साफ कर रहा था मैकेनिक उमैर अहमद, यूपी में...

जम्मू में तिरंगे से गाड़ियाँ साफ कर रहा था मैकेनिक उमैर अहमद, यूपी में असलम-शाहवान ने राष्ट्रध्वज को नोच कर लगाया हरा झंडा: गिरफ्तार

इससे पहले 12 अगस्त, 2022 को उत्तर प्रदेश की कुशीनगर पुलिस ने अपने घर पर पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले सलमान को गिरफ्तार किया था।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में पुलिस ने तिरंगे का अपमान करते हुए उससे गाड़ियों को पोंछने के आरोप में एक मैकेनिक को गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम उमैर अहमद है, जिसकी हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उमैर एक वर्कशॉप में काम करता है। वहीं उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में तिरंगे को नोच कर हरे रंग का झंडा लगाने के आरोप में पुलिस ने 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तिरंगे से गाड़ियों को पोंछने वाले आरोपित उमैर की उम्र 25 साल है। वह डोडा के तोंडवाह इलाके में एक वर्कशॉप में काम करता है। डोडा जिले के SSP अब्दुल कयूम के मुताबिक, आरोपित पर राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 की धारा 2 के तहत FIR दर्ज हुई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

तिरंगा नोच कर हरा झंडा लगाया

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में पुलिस ने असलम और शाहवान नाम के 2 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों पर राष्ट्रध्वज को नोच कर उसकी जगह पर हरे रंग का झंडा लगाने का आरोप है। बहराइच के एडिशनल SP अशोक कुमार ने बताया, “खैरी घाट थाना क्षेत्र में एक सरकारी पानी की टंकी से राष्ट्रीय ध्‍वज को उतार कर हरा झंडा लगाने की घटना सामने आई है। तिरंगा उतार कर हरा झंडा लगाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को दो युवकों को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में केस दर्ज किया गया है।”

गौरतलब है कि इससे पहले 12 अगस्त, 2022 को उत्तर प्रदेश की कुशीनगर पुलिस ने अपने घर पर पाकिस्तान का झंडा फहराने वाले सलमान को गिरफ्तार किया था। सलमान की छत पर लगे पाकिस्तानी झंडे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जबकि 9-10 अगस्त की रात को बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की औराई पंचायत के पूर्व मुखिया पर तिरंगे में अशोक चक्र के बजाए चाँद-तारे की फोटो लगाने का आरोप भाजपा विधायक ने लगाया था, जिसके बाद 4 आरोपितों के खिलाफ FIR दर्ज हुई थी। हालाँकि, पुलिस ने आरोपितों का नाम बताने से इनकार कर दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

मूर्तिपूजकों को जहाँ देखो, वहीं लड़ो-काटो… ऐसे बनाओ IED बम: PFI पर 5 साल का बैन क्यों लगा, पढ़िए इसके कुकर्मों की पूरी लिस्ट

भारत सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) और उससे जुड़ी 8 संस्थाओं पर बैन लगा दिया है। PFI की देश विरोधी गतिविधियों के कारण...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe