Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजकॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति को NCB ने हिरासत में लिया, छापे में...

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति को NCB ने हिरासत में लिया, छापे में घर से ड्रग्स मिलने का दावा

एक ड्रग्स पैडलर की निशानदेही पर भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के घर पर छापेमारी की गई। भारती सिंह टीवी की पहली पॉपुलर एक्ट्रेस हैं, जिनके घर एनसीबी ने छापेमारी की है। इससे पहले एनसीबी ने एक्टर और मॉडल अर्जुन रामपाल और उनकी गर्लफ्रेंड गेब्रिएला के घर पर छापा मारा था।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कॉमेडियन भारती सिंह के मुंबई स्थित तीन घरों पर छापेमारी की है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार भारती और उनके पति हर्ष पर ड्रग्स लेने का आरोप है। छापेमारी के दौरान गांजा बरामद होने का दावा भी किया जा रहा है। दोनों को हिरासत में लेकर एनसीबी पूछताछ कर रही है।

मुंबई के जोनल डायरेक्टर ऑफिसर समीर वानखेड़े ने बताया, ‘भारती और उनके हसबैंड दोनों को नशीले पदार्थ रखने के मामले में सवाल जवाब के लिए हिरासत में ले लिया गया है।’

जानकारी के मुताबिक, एक ड्रग्स पैडलर की निशानदेही पर भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया के घर पर छापेमारी की गई। भारती सिंह टीवी की पहली पॉपुलर एक्ट्रेस हैं, जिनके घर एनसीबी ने छापेमारी की है। इससे पहले एनसीबी ने एक्टर और मॉडल अर्जुन रामपाल और उनकी गर्लफ्रेंड गेब्रिएला के घर पर छापा मारा था। बता दें कि 9 नवंबर को अर्जुन रामपाल के घर छापेमारी के दौरान जाँच एजेंसी ने लैपटॉप, मोबाइल फोन और टैबलेट जैसे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट जब्त किया था और अर्जुन के ड्राइवर से भी पूछताछ की थी। 

अर्जुन रामपाल के घर पर छापे से एक दिन पहले, एनसीबी ने बॉलीवुड निर्माता फिरोज नाडियाडवाला की पत्नी शबाना सईद को उपनगरीय जुहू में उनके आवास पर कथित तौर पर गांजा पाए जाने के बाद गिरफ्तार किया था। फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला भी पूछताछ के लिए NCB ऑफिस पहुँचे थे।

इससे पहले गैब्रिएला के भाई एगीसलोस डेमेट्रिडेस के अपार्टमेंट में ड्रग्स मिलने के बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था। अधिकारी ने बताया कि पिछले महीने, एनसीबी ने गैब्रिएला के भाई एगीसलोस डेमेट्रिडेस को एक ड्रग्स मामले में पास के पुणे जिले के लोनावाला स्थित एक रिजॉर्ट से गिरफ्तार किया था। सुशांत सिंह राजपूत से जुड़े ड्रग्स मामले में एनसीबी की तरफ से की गई यह 23वीं गिरफ्तारी थी। इसके पहले क्षितिज प्रसाद और जय मधोक के रूप में 21वीं और 22वीं गिरफ्तारी हुई थी।

एनसीबी ने दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश को भी समन भेज कर 27 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वो नहीं आईं। सोमवार (नवंबर 2, 2020) को अधिकारियों ने जानकारी दी है कि करिश्मा प्रकाश ‘अनट्रेसेबल’ हैं। करिश्मा प्रकाश के ठिकानों से NCB ने छापेमारी के दौरान पिछले महीने 1.7 ग्राम चरस और एक बोतल ‘CBD ऑइल’ जब्त किया था। ‘क्वान टैलेंट मैनेजमेंट कम्पनी’ के अन्य कर्मचारियों को भी समन भेजा गया है।

बता दें कि बॉलिवु़ड में ड्रग्स की जाँच के लपेटे में अब तक कई सेलिब्रिटीज के नाम सामने आ चुके हैं। सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती से इसकी शुरुआत हुई और इसके बाद दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, अर्जुन रामपाल की पार्टनर गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स जैसे कई नामों के सामने आने का सिलसिला जारी है।

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद एनसीबी ने ड्रग्स से जुड़े व्हाट्सएप चैट के आधार पर बॉलिवुड में कथित नशीली दवाओं के इस्तेमाल के संबंध में जाँच शुरू की। एनसीबी ने इससे पहले सुशांत की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शौविक, दिवंगत फिल्म स्टार के कुछ कर्मचारियों और कुछ अन्य लोगों को एनडीपीएस कानून की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया था। रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य आरोपित फिलहाल जमानत पर बाहर हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हंगामा 2 देखिए, राज की वजह से नुकसान न हो: फैन्स से शिल्पा शेट्टी की गुजारिश, घर पहुँच मुंबई पुलिस ने दर्ज किया बयान

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के केस में मुंबई पुलिस के समक्ष आज बयान दर्ज करवाने के बीच शिल्पा शेट्टी ने अपनी फिल्म हंगामा 2 के लिए अपील की।

‘CM अमरिंदर सिंह ने किसानों को संभाला, दिल्ली भेजा’: जाखड़ के बयान से उठे सवाल, सिद्धू से पहले थे पंजाब कॉन्ग्रेस के कैप्टन

जाखड़ की टिप्पणी के बाद यह आशय निकाला जा रहा है कि कॉन्ग्रेस ने मान लिया है कि उसी ने किसानों को विरोध के लिए दिल्ली की सीमाओं पर भेजा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
110,922FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe