Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाज'कई बार महिलाओं पर की गलत टिप्पणी': सिद्धार्थ के खिलाफ NCW ने तमिलनाडु DGP...

‘कई बार महिलाओं पर की गलत टिप्पणी’: सिद्धार्थ के खिलाफ NCW ने तमिलनाडु DGP को दिया निर्देश, सायना नेहवाल को बनाया था निशाना

इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए NCW ने तमिलनाडु पुलिस को कार्रवाई करने और आगे उनके द्वारा इस तरह की हरकत न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है।

अभिनेता सिद्धार्थ सूर्यनारायण (Siddharth Suryanarayan) द्वारा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal) पर आपत्तिजनक टिप्पणी किए जाने के मामले में ‘राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW)’ गंभीर नजर आ रहा है। आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा है कि सिद्धार्थ ने अक्सर महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणियाँ की हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में कार्रवाई के लिए NCW तमिलनाडु के DGP (पुलिस महानिरीक्षक) से संपर्क में है। ‘टाइम्स नाउ’ की महिला एंकर के खिलाफ अभिनेता के ट्वीट को भी NCW ने आपत्तिजनक, अनैतिक और महिलाओं की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँचाने वाला बताया है।

इस मामले में स्वतः संज्ञान लेते हुए NCW ने तमिलनाडु पुलिस को कार्रवाई करने और आगे उनके द्वारा इस तरह की हरकत न हो, इसे सुनिश्चित करने के लिए भी कहा है। साथ ही निर्देश दिया है कि इस मामले में क्या कार्रवाई की गई, इस सम्बन्ध में आयोग को जल्द सूचित किया जाए। वहीं जावेद हबीब द्वारा महिलाओं के बाल बनाते समय पानी के इस्तेमाल की जगह सिर पर थूकने वाले वीडियोज को लेकर रेखा शर्मा ने कहा कि उन्होंने लिखित में माफ़ी माँगी है, लेकिन आयोग संतुष्ट नहीं है।

उन्होंने कहा कि इस मामले में भी पुलिस को आगे जाँच करने के लिए कहा गया है। उधर साइना नेहवाल पर की गई टिप्पणी को लेकर फोटोग्राफरों ने भी अभिनेता सिद्धार्थ सूर्यनारायण का बहिष्कार कर दिया है। फोटोग्राफर मानव मंगलानी ने कहा कि वो अभिनेता के फोटोज क्लिक नहीं करेंगे। सायना नेहवाल ने उनके स्टैंड के लिए उन्हें धन्यवाद भी दिया। साइना नेहवाल ने पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा चूक पर चिंता जाहिर की थी, जिस पर सिद्धार्थ सूर्यनारायण ने आपत्तिजनक टिप्पणी की।

केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि भारत खेल के क्षेत्र में सायना नेहवाल के योगदान और उपलब्धियों के लिए गर्व महसूस करता है। उन्होंने कहा कि ओलंपिक मेडलिस्ट होने के अलावा सायना एक देशभक्त भी हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे व्यक्तित्व पर भद्दी टिप्पणी करना उस व्यक्ति निम्न स्थिति को दर्शाता है। भाजपा नेता और तमिल अभिनेत्री खुशबू सुंदर ने भी इस ट्वीट को कचरे जैसा बताते हुए कहा कि किसी व्यक्ति के प्रति घृणा में इस तरह की चीजें नहीं की जानी चाहिए।

उधर सायना नेहवाल के पिता हरवीर सिंह नेहवाल ने एक्टर पर निशाना साधते हुए सीधा सवाल किया कि जिस समय सायना देश के लिए बैडमिंटन कोर्ट में मेडल जीत रही थीं, उस समय एक्टर की ओर से देश के लिए क्या योगदान दिया जा रहा था। उन्होंने कहा, “मुझे बहुत बुरा लगा जब उसने मेरी बेटी के लिए ऐसे शब्द का इस्तेमाल किया। उसने (सिद्धार्थ ने) देश के लिए क्या किया है। मेरी बेटी ने मेडल जीते। भारत का नाम रौशन किया। मैंने हमेशा विश्वास किया कि भारत एक महान समाज है और सायना के पास पत्रकारों का व खेल हस्तियों का समर्थन है क्योंकि ये लोग जानते हैं कि एक खिलाड़ी किस संघर्ष से गुजरता है।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल है या झटका… मीट की दुकान के बाहर लिखो: जयपुर नगर निगम ने जारी किया आदेश, शिव मंदिर के पास और काँवड़ियों के...

जयपुर नगर निगम ने कावंडियों के रास्ते में और शिव मंदिर के निकट खुले में मीट बिक्री पर रोक लगाने की बात कही है।

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -