Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजफयाज ने नेहा को मार डाला, 'ट्रू लव' बता कर बचाव करने वाले सादिक...

फयाज ने नेहा को मार डाला, ‘ट्रू लव’ बता कर बचाव करने वाले सादिक और आदिल धराए: हिन्दू कार्यकर्ता ने की थी शिकायत

धारवाड़ के रहने वाले दोनों युवक सोशल मीडिया पर नेहा हत्याकांड को ये कह कर जस्टिफाई करने की कोशिश कर रहे थे कि नेहा और फयाज आपस में प्रेम करते थे। इसलिए फयाज को न्याय मिलना चाहिए।

कर्नाटक में कॉन्ग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा की सरेआम हत्या कर दी गई। पिता निरंजन ने हत्या को लव जिहाद बताते हुए कार्रवाई की माँग की है। पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और फयाज पर लव जिहाद के आरोप लगाए जा रहे हैं, तो कुछ कट्टरपंथी ‘नेहा और फयाज की लव स्टोरी’ बताकर इसे हत्याकांड को जस्टिफाई करने की कोशिश कर रहे हैं और ‘प्यार के लिए’ न्याय माँग रहे हैं। इस मामले में पुलिस ने हिंदू संगठनों की शिकायत पर दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार हुए दोनों युवकों की पहचान सादिक इमाम साब तड़ाकोटा और आदिल के रूप में हुई है। विद्यागिरी पुलिस थाने में इन दोनों के खिलाफ हिन्दू कार्यकर्ता ने शिकायत दर्ज कराई थी। नबीला जमाल समेत कुछ तथाकथित पत्रकारों ने भी इस मामले को ‘लव स्टोरी’ से जोड़ा।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धारवाड़ के रहने वाले दोनों युवक सोशल मीडिया पर नेहा हत्याकांड को ये कह कर जस्टिफाई करने की कोशिश कर रहे थे कि नेहा और फयाज आपस में प्रेम करते थे। इसलिए फयाज को न्याय मिलना चाहिए। उन्होंने ‘नेहा फैयाज का सच्चा प्यार, प्यार के लिए न्याय’ जैसी बातें सोशल मीडिया पर लिखी। इस मामले में हिंदू संगठनों ने कार्रवाई की माँग की थी।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है, साथ ही लोगों को चेतावनी भी दी है कि वो भ्रम फैलाने वाले पोस्ट न करें।

बता दें कि नेहा के पिता ने इस बर्बर हत्याकांड को लव जिहाद कहा है, जबकि कर्नाटक की कॉन्ग्रेस पार्टी और सरकार इसे लव जिहाद का मामला मानने को तैयार नहीं है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने इसे आपसी मामला करार दिया है, तो उप-मुख्यमंत्री ने इसे बीजेपी से जोड़ दिया और कहा कि बीजेपी जानबूझकर इस मामले को लेकर पूरे राज्य में हवा बना रही है कि कर्नाटक में कानून व्यवस्था की हालत खराब है।

वहीं, नेहा हत्याकांड को लेकर कर्नाटक के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की माँग है कि आरोपित फयाज पर कड़ी कार्रवाई की जाए और कर्नाटक सरकार भी तथ्यों को स्वीकार करे कि ये मामला लव जिहाद का है। इस मामले में नेहा की माँ ने कहा था कि फैयाज ने नेहा पर संबंध के लिए दबाव बनाया था। नेहा के पिता ने भी फयाज को अपनी बेटी से दूर रहने के लिए कहा था, लेकिन फयाज ने आखिर में नेहा की हत्या कर दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -