Saturday, October 1, 2022
Homeदेश-समाजकर्नाटक और J&K में NIA की रेड: मंगलौर में कॉन्ग्रेस नेता के घर छापा,...

कर्नाटक और J&K में NIA की रेड: मंगलौर में कॉन्ग्रेस नेता के घर छापा, बेटे और बहू के ISIS से संबंध के लिंक

केरल के ISIS मॉड्यूल केस के सम्बन्ध में जम्मू और कश्मीर में 3 स्थानों पर छापामारी की गई है जिनमें बांदीपोरा में हार्डवेयर स्टोर के सेल्समैन का घर भी शामिल है। इसके अलावा कर्नाटक के बेंगलुरु में भी छापामारी की गई है।

राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने केरल के ISIS मॉड्यूल केस में जम्मू और कश्मीर एवं कर्नाटक में छापामारी की। बुधवार (04 अगस्त 2021) की सुबह शुरू हुई इस छापामारी में NIA, जम्मू और कश्मीर में 3 जगह पहुँची। वहीं कर्नाटक के बेंगलुरु और मंगलौर में भी सर्च ऑपरेशन किया गया। जाँच एजेंसी मैंगलोर में स्वर्गवासी कॉन्ग्रेस नेता बीएम इदिनब्बा के घर पहुँची जहाँ उनके बेटे और बहू के ISIS से कथित संबंधों के बारे में पूछताछ की।

जाँच एजेंसी ने जानकारी दी कि केरल के ISIS मॉड्यूल केस के सम्बन्ध में जम्मू और कश्मीर में 3 स्थानों पर छापामारी की गई है जिनमें बांदीपोरा में हार्डवेयर स्टोर के सेल्समैन का घर भी शामिल है। इसके अलावा कर्नाटक के बेंगलुरु में भी छापामारी की गई है।

मंगलौर में स्वर्गवासी कॉन्ग्रेस नेता बीएम इदिनब्बा के घर पर भी NIA की टीम पहुँची। NIA की यह छापेमारी की कार्रवाई इदिनब्बा के बेटे बीएम बाशा के ISIS से कथित संबंधों के चलते की गई। इस मामले में बाशा के साथ उनकी पत्नी से भी पूछताछ जारी है। रियल इस्टेट का बिजनेस करने वाले बाशा के घर पर बेंगलुरु NIA की टीम द्वारा छापामारी की गई। बाशा के दो और बेटे भी हैं जो विदेश में रहते हैं।

बाशा के परिवार के सदस्यों के द्वारा ISIS से जुड़े यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने के बाद वो NIA के शक के दायरे में आए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाशा और उनके परिवार के सदस्यों के मन में कट्टरपंथी आतंकी संगठन ISIS के लिए सहानुभूति है और जाँच एजेंसी को बाशा के परिवार के द्वारा जम्मू और कश्मीर के आतंकी संगठन के एक सदस्य से संपर्क करने की खुफिया जानकारी भी मिली थी।

ज्ञात हो कि पिछले ही महीने NIA ने जम्मू और कश्मीर में ISIS मॉड्यूल और आतंकी फंडिंग के मामले में कई जगह सर्च ऑपरेशन किया था। इस दौरान श्रीनगर, अनंतनाग और बारामूला जिलों में एजेंसी द्वारा छापामारी कार्रवाई हुई। कार्रवाई के बाद ISIS से संबंधों के आरोप में 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में गरबा करता दिखा मुनव्वर फारूकी, सेल्फी लेने के लिए होड़: वीडियो आया सामने, लोगों ने पूछा – हिन्दू धर्म का...

कॉमेडी के नाम पर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देकर शो करने वाला मुनव्वर फारुकी गरबा के कार्यक्रम में देखा गया, जिसके बाद लोग आक्रोशित हैं।

धर्म ही नहीं जमीन भी गँवा रहे हिंदू: कब्जे की भूमि पर चर्च-कब्रिस्तान से लेकर मिशनरी स्कूल तक, पहाड़ों का भी हो रहा धर्मांतरण

जमीनी स्थिति भयावह है। सरकारी से लेकर जनजातीय समाज की जमीनों पर ईसाई मिशनरियों का कब्जा है। अदालती आदेशों के बाद भी जमीन खाली नहीं हो रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,570FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe