Friday, September 17, 2021
Homeदेश-समाजमिर्जापुर सीरीज के ‘मुन्ना’ से प्रभावित होकर तौसीफ ने चलाई थी निकिता पर गोली:...

मिर्जापुर सीरीज के ‘मुन्ना’ से प्रभावित होकर तौसीफ ने चलाई थी निकिता पर गोली: मामा ने जेल से कराई हथियार की व्यवस्था

रिपोर्ट में एक और बात सामने आई है कि आरोपित तौसीफ के मामा ने ही उसे घटना को अंजाम देने के लिए हथियार उपलब्ध कराया था। उसका मामा इस्लामुदीन अपनी आपराधिक पृष्ठभूमि की वजह से पहले ही जेल में बंद है, उसने जेल के भीतर रहते हुए तौसीफ को हथियार उपलब्ध कराया था।

मेवात में हुए निकिता हत्याकांड के मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। निकिता की गोली मार कर हत्या करने वाला आरोपित तौसीफ मिर्जापुर वेब सीरीज़ से प्रभावित था जिसमें मुख्य अभिनेता नायिका द्वारा नकार दिए जाने के बाद उसकी हत्या कर देता है। दैनिक जागरण में प्रकाशित ख़बर के अनुसार पूछताछ के दौरान निकिता की हत्या के आरोपित तौसीफ ने इस बात का खुलासा किया कि वह मिर्जापुर के किरदार ‘मुन्ना’ से प्रभावित था। 

तौसीफ ने बेहद स्पष्ट रूप से कहा कि जिस तरह मिर्जापुर वेब सीरीज़ में ‘मुन्ना’ एक लड़की द्वारा नकार दिए जाने पर उसकी हत्या कर देता है, इस बात से प्रभावित होकर उसने निकिता तोमर की हत्या करने की योजना बनाई। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) द्वारा की जा रही पूछताछ में उसने खुलासा किया कि जब निकिता ने उसका प्रस्ताव ठुकरा दिया तब उसे समझ नहीं आया कि उसे क्या करना चाहिए। इसके बाद उसने हाल ही में आई इस वेब सीरीज़ मिर्जापुर की दूसरी किस्त देखी और उससे प्रभावित होकर उसने निकिता की हत्या को अंजाम दिया। 

इसके अलावा पूछताछ में और भी कई हैरान कर देने वाले खुलासे हुए हैं। रिपोर्ट में एक और बात सामने आई है कि आरोपित तौसीफ के मामा ने ही उसे घटना को अंजाम देने के लिए हथियार उपलब्ध कराया था। उसका मामा इस्लामुदीन अपनी आपराधिक पृष्ठभूमि की वजह से पहले ही जेल में बंद है, उसने जेल के भीतर रहते हुए तौसीफ को हथियार उपलब्ध कराया था। साल 2018 में एक पुलिस अधिकारी का अपहरण करने के आरोप में उसे 10 वर्ष की सज़ा सुनाई गई थी। फ़िलहाल वह इस मामले की सज़ा के लिए जेल में बंद है। 

निकिता तोमर की हत्या

आरोपित तौसीफ 21 वर्षीय छात्रा निकिता तोमर पर लगातार इस्लाम कबूल करने का दबाव बना रहा था। जब निकिता ने उसके प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया, तब उसने निकिता की गोली मार कर हत्या कर दी। इस हफ्ते की शुरुआत में फ़रीदाबाद के वल्लभगढ़ स्थित अग्रवाल कॉलेज के सामने दो लोगों ने दिनदहाड़े निकिता को गोली मार दी थी। जिसमें से एक आरोपित तौसीफ लगातार उसे धमकी दे रहा था और धर्म परिवर्तन का दबाव भी बना रहा था। 

इस संबंध में निकिता ने पिछले महीने छेड़छाड़ और उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी हालाँकि, बाद में इस मामले में समझौता हो गया था। यह पूरी घटना कैमरे में रिकॉर्ड हो गई थी और कुछ ही देर बाद पूरे सोशल मीडिया पर इसे लेकर प्रतिक्रियाएँ उठने लगी थी। इसके कुछ ही समय बाद पुलिस ने दोनों आरोपितों तौसीफ और रेहान को गिरफ्तार कर लिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe