Thursday, April 25, 2024
Homeदेश-समाजजिस बीवी के लिए कहा 'छूने भी नहीं देती', उसको हर महीने देने होंगे...

जिस बीवी के लिए कहा ‘छूने भी नहीं देती’, उसको हर महीने देने होंगे ₹30000: सांसद हीरो का घर खाली करने का हिरोइन पत्नी को आदेश

"हमारी शादी को कई साल बीत गए लेकिन हमारे बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं है। ऐसा बर्षा की वजह से है। मुझे मेरे दाम्पत्य अधिकारों से वंचित रखा गया। अब लोग तय करें कि कोई पति कितने दिन इंतज़ार कर सकता है।”

उड़िया फिल्मों की अभिनेत्री बर्षा प्रियदर्शिनी (Barsha Priyadarshini) को अपने सांसद पति का घर खाली करना होगा। ओडिशा के कटक जिले के जिले के सब डिवीजन ज्युडिशियल मजिस्ट्रेट (SDJM) की कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। साथ ही सांसद अनुभव मोहंती (Anubhav Mohanty) को अपनी पत्नी को हर महीने 30 हजार रुपए देने के निर्देश भी दिए हैं।

मोहंती केंद्रपारा सीट से ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (BJD) के सांसद हैं। एक्टर से नेता बने मोहंती का कहना था कि उनकी शादी को आठ साल हो गए हैं। लेकिन पत्नी ने एक बार भी शारीरिक संबंध नहीं बनाने दिया। उन्होंने कोर्ट में याचिका दायर कर माँग की थी कि वर्षा उनके पैतृक घर को खाली कर दें। इस स्थिति में पत्नी के लिए अलग घर की व्यवस्था करने की बात भी उन्होंने की थी। साथ ही आय के स्त्रोतों की जाँच की भी माँग की थी।

गौरतलब है कि इस दंपती की तलाक को लेकर मामला ओडिशा हाई कोर्ट में चल रहा है। पिछले दिनों हाई कोर्ट ने तलाक की प्रक्रिया पूरी होने तक पत्नी के खिलाफ कोई भी वीडियो बनाने या बयानबाजी करने से मोहंती को रोक दिया था। यह मनाही मीडिया और सोशल मीडिया दोनों लागू है। इसी तरह का आदेश प्रियदर्शिनी को भी दिया गया था।

अनुभव मोहंती ने पत्नी द्वारा घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराने के बाद सितंबर 2020 में तलाक की अर्जी दाखिल की थी। इसमें कहा था कि उनकी पत्नी सेक्स के दौरान दर्द से डरने की बात करते हुए पिछले 8 साल से शारीरिक संबंध बनाने से मना कर रही हैं।

बीजेडी सांसद के मुताबिक, उनकी पत्नी ने सिर्फ सेक्स ही नहीं, बल्कि हर प्रकार के शारीरिक स्पर्श से उन्हें मना किया है। सांसद मोहंती ने इसी के साथ अन्य शिकायतों में खुद को मानसिक प्रताड़ना देना, गाली देना, परिवार से रिश्ता न रखना आदि बताया है।

दोनों की शादी साल 2014 में हुई थी। हालाँकि, उनका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा नहीं रहा। शादी के कुछ समय के बाद से ही दोनों में अनबन शुरू हो गई। 2016 में पहली बार अनुभव ने अपनी पत्नी के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि 2 साल बीतने के बाद भी वो सेक्स नहीं कर रही हैं। मोहंती सलमान खान के फैन हैं। साल 2020 में उनकी पत्नी बर्षा ने उन्हें SDJM कोर्ट में थप्पड़ भी मारा था। बर्षा का आरोप है कि उनका पति अक्सर शराब के नशे में रहता है।

बर्षा में मुताबिक, “अनुभव के दोस्त भी शराब पीने घर पर ही आते हैं। जब मैं मना करती थी, तब मेरी पिटाई होती थी और मानसिक उत्पीड़न भी होता था। अनुभव का कई अन्य महिलाओं से भी रिश्ता है। अनुभव के द्वारा मुझे घर से निकालने का भी प्रयास हुआ था।” सांसद अनुभव मोहंती के बारे में आपको बता दें कि अनुभव कुछ समय पहले ओडिशा TV को धमका भी चुके हैं।

बर्षा के द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने के बाद उनके पति ने उन पर फर्जी सोशल मीडिया एकाउंट बनाने और उससे लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया था। तब उन्होंने लोगों से अभिनेत्री बर्षा प्रियदर्शिनी की बातों में न आने की अपील भी की थी।

अभिनेत्री वर्षा अपने पति के खिलाफ 2 शिकायतें दर्ज करवा चुकी हैं। इसमें पहली शिकायत 22 मई को अपने खिलाफ सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने का आरोप लगाते हुए पुरीघाट थाने में और दूसरी शिकायत 25 मई को कटक के साइबर पुलिस थाने में दर्ज हुई थी। अनुभव ने अपने द्वारा बनाए गए 4 वीडियो में अपनी पत्नी से हुए विवाद और तलाक दाखिल करने की वजह भी बताई थी।

अनुभव ने अपने दूसरे वीडियो को ‘अनटोल्ड स्टोरी’ नाम से 21 मई 2022 को शेयर किया था। इस वीडियो में अनुभव ने बताया था, “हमारी शादी को कई साल बीत गए लेकिन हमारे बीच कोई शारीरिक संबंध नहीं है। ऐसा बर्षा की वजह से है। मुझे पिछले 6 वर्षों से मेरे दाम्पत्य अधिकारों से वंचित रखा गया। अब लोग तय करें कि कोई पति कितने दिन इंतज़ार कर सकता है।” सांसद अनुभव मोहंती ने लोगों से उनके हालात का मज़ाक न उड़ाने की अपील भी की थी। उन्होंने बताया था कि उन्होंने तलाक से पहले रिश्तों को सुधारने की हर संभव कोशिश की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मार्क्सवादी सोच पर नहीं करेंगे काम: संपत्ति के बँटवारे पर बोला सुप्रीम कोर्ट, कहा- निजी प्रॉपर्टी नहीं ले सकते

संपत्ति के बँटवारे केस सुनवाई करते हुए सीजेआई ने कहा है कि वो मार्क्सवादी विचार का पालन नहीं करेंगे, जो कहता है कि सब संपत्ति राज्य की है।

मोहम्मद जुबैर को ‘जेहादी’ कहने वाले व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने दी क्लीनचिट, कोर्ट को बताया- पूछताछ में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला

मोहम्मद जुबैर को 'जेहादी' कहने वाले जगदीश कुमार को दिल्ली पुलिस ने क्लीनचिट देते हुए कोर्ट को बताया कि उनके खिलाफ कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe