Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजरामनवमी शोभा यात्रा में शामिल हिंदुओं पर बरसाए पत्थर, काँच की बोतलों से हमला:...

रामनवमी शोभा यात्रा में शामिल हिंदुओं पर बरसाए पत्थर, काँच की बोतलों से हमला: हिंसा के बाद ओडिशा के जोडा में धारा 144

हिंदू जैसे ही वार्ड नंबर 4 स्थित शिवमंदिर के पास पहुँचे तो मुस्लिम उपद्रवियों ने उनका रास्ता रोक दिया। सड़क को जाम कर हिंदुओं के साथ बहसबाजी शुरू कर दी। उन्होंने हिंदुओं को मंदिर में क्षेत्र में जाने से रोक दिया और पत्थरबाजी शुरू कर दी।

ओडिशा (Odisha) के क्योंझर जिले के जोडा में निकली रामनवमी शोभा यात्रा में शामिल हिंदुओं पर स्थानीय मुस्लिमों ने हमला कर दिया। घटना सोमवार (11 अप्रैल 2022) की। इसके बाद से इलाके में माहौल तनावपूर्ण हैं। हिंसा के बाद जिला प्रशासन ने इलाके में धारा 144 लागू कर दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हर साल की तरह हिंदू रामभक्त रामनवमी के मौके पर अखाड़ा जुलूस निकालना चाहते थे, इसके लिए पुलिस से इजाजत भी माँगी गई थी। लेकिन, पुलिस ने इससे इनकार करते हुए समुदाय के केवल पाँच सदस्यों को सोमवार को जुलूस निकालने की इजाजत दी। इसके बाद सोमवार को धार्मिक झंडों के साथ हिंदू भक्त जैसे ही वार्ड नंबर 4 स्थित शिवमंदिर के पास पहुँचे तो मुस्लिम उपद्रवियों ने उनका रास्ता रोक दिया। सड़क को जाम कर हिंदुओं के साथ बहसबाजी शुरू कर दी। उन्होंने हिंदुओं को मंदिर में क्षेत्र में जाने से रोक दिया और पत्थरबाजी शुरू कर दी। काँच की बोतलों से हिंदुओं पर हमले किए गए। हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए।

पुलिस पर भी बरसाए पत्थर

गंभीर हालात को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस फोर्स पहुँची। लेकिन पुलिस पर भी पत्थर फेंके गए। उन्मादी भीड़ ने क्षेत्र में आसपास की दुकानों में तोड़फोड़ शुरू का दी। दो बाइक सहित कुछ दोपहिया गाड़ियों में आग लगा दी। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी।

बताया जा रहा है कि दोनों समुदायों के बीच यह विवाद करीब 4 घंटे से भी अधिक चला। हालात को कंट्रोल करने के लिए एसपी मित्रभानु महापात्र, चंपुआ के डिप्टी कलेक्टर प्रताप प्रीतिमय, बड़बिल एसडीपीओ हिमांशु भूषण बेहरा, बड़बिल तहसीलदार आलोक पटेल, जोडा बीडीओ जगन्नाथ हनुमान सहित पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद थे। मामले में बाद पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार सुबह 10 बजे तक कस्बे में आईपीसी की धारा 144 लागू कर दी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिखों के जख्म पर नमक छिड़क राजीव गॉंधी को अधीर रंजन चौधरी ने दी श्रद्धांजलि, कॉन्ग्रेस नेता ने लिखा- जब कोई बड़ा पेड़ गिरता...

लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने राजीव गाँधी की की बरसी पर श्रद्धांजलि देते हुए विवादित ट्वीट कर के फिर उसे डिलीट कर दिया।

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe