Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजगुजरात में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत: गली-गली सैनिटाइजर स्प्रे करवाने में जुटी...

गुजरात में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत: गली-गली सैनिटाइजर स्प्रे करवाने में जुटी सरकार, गाँधीनगर में लॉकडाउन

कोरोना वायरस को लेकर गुजरात के सूरत में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जिसके बाद देश में इस संक्रामक वायरस से मरने वालों का कुल आँकड़ा 7 पर पहुँच गया है। महाराष्ट्र, बिहार और अब गुजरात में कोरोना वायरस के कारण एक मरीज की मौत हुई है।

कोरोना वायरस को लेकर गुजरात के सूरत में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जिसके बाद देश में इस संक्रामक वायरस से मरने वालों का कुल आँकड़ा 7 पर पहुँच गया है। रविवार (मार्च 22, 2020) को महाराष्ट्र, बिहार और अब गुजरात में कोरोना वायरस के कारण एक मरीज की मौत हुई है। अब तक देश में इससे लेकर 344 मामले आ चुके हैं। विशेषज्ञों ने आशंका जताई है कि अब इस वायरस का प्रकोप तीसरे स्टेज में पहुँच रहा है, जो चिंता का विषय है। गुजरात में सरकार ने लॉकडाउन की भी घोषणा की है। अभी तक देश भर के विभिन्न राज्यों में लगभग 75 जिलों में लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी है।

हालाँकि, अहमदाबाद में सैनिटाइज़ेशन की पूरी व्यवस्था की गई है। नीचे संलग्न किए गए वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे मशीन द्वारा सैनिटाइज़र का स्प्रे किया जा रहा है:

गुजरात में सैनिटाइजर का स्प्रे

इस वीडियो में आप अहमदाबाद म्युनिसिपल कारपोरेशन के कर्मचारियों को सैनिटाइजेशन का कार्य करते हुए देख सकते हैं:

धन्यवाद के पात्र हैं AMC के कर्मचारी

पेड़-पौधों से लेकर मकानों तक को सैनिटाइज किया जा रहा है। चारों तरफ सैनिटाइजर स्प्रे किया जा रहा है:

पेड़-पौधों से लेकर घरों तक पर स्प्रे

बता दें कि गाँधीनगर में पहले से ही लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई थी, जिसकी तारीख अब बढ़ा दी गई है। चंडीगढ़ में भी 31 मार्च तक पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। दिल्ली में इसी तारीख तक किसी भी प्रकार की गैदरिंग या फिर प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। अब तक देश में 60 प्राइवेट लैब्स ऐसे हैं, जो कोरोना वायरस की टेस्टिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। हरियाणा के झज्जर स्थित एम्स में 800 बिस्तर हैं, जिनका इस्तेमाल कोरोना के मरीजों के लिए किया जाएगा।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सहिष्णुता और शांति का स्तर ऊँचा कीजिए’: हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर जिस कर्मचारी को Zomato ने निकाला था, उसे CEO ने फिर बहाल...

रेस्टॉरेंट एग्रीगेटर और फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने उस कर्मचारी को फिर से बहाल कर दिया है, जिसे कंपनी ने हिंदी को राष्ट्रभाषा बताने पर निकाल दिया था।

बांग्लादेश के हमलावर मुस्लिम हुए ‘अराजक तत्व’, हिंदुओं का प्रदर्शन ‘मुस्लिम रक्षा कवच’: कट्टरपंथियों के बचाव में प्रशांत भूषण

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के नरसंहार पर चुप्पी साधे रखने के कुछ दिनों बाद, अब प्रशांत भूषण ने हमलों को अंजाम देने वाले मुस्लिमों की भूमिका को नजरअंदाज करते हुए पूरे मामले में ही लीपापोती करने उतर आए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe