Thursday, February 2, 2023
Homeदेश-समाजघर पर फहराया पाकिस्तानी झंडा, वीडियो वायरल होने के बाद पंक्चर बनाने वाला फारूक...

घर पर फहराया पाकिस्तानी झंडा, वीडियो वायरल होने के बाद पंक्चर बनाने वाला फारूक खान गिरफ्तार

पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये पाकिस्तानी झंडा आया कहाँ से और इसे लगाने का मकसद क्या था। गिरफ्तार हुए फारूक खान का कहना है कि उसका बेटा नाबालिग है और उसने धोखे में...

मध्य प्रदेश के देवास में एक व्यक्ति को पाकिस्तानी झंडा फहराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि शिप्रा गाँव में फारूक खान नामक व्यक्ति ने अपने घर की छत पर पाकिस्तानी झंडा फहराया, जिसके बाद उसे गिरफ्तार किया गया। ये मकान फारूक खान का ही है, जिस पर केस दर्ज कर के आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

जैसे ही इस घटना की सूचना प्रशासन को मिली, हड़कंप मच गया। स्थानीय इलाक़े में भी तनाव पसर गया। जानकारी मिलते ही राजस्व विभाग के लोग घटनास्थल पर पहुँचे। विभाग की टीम ने मौके पर पहुँच कर ही पंचनामा बनाया। इसके बाद औद्योगिक क्षेत्र थाना की पुलिस ने मौके पर पहुँच कर केस दर्ज किया। फारूक खान के खिलाफ धारा 153A के तहत मामला दर्ज कर के जाँच की जा रही है।

बता दें कि आईपीसी की धारा 153 () उन लोगों पर लगाई जाती है, जो धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश करते हैं। इसके तहत 3 साल तक की कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं। अगर ये अपराध किसी धार्मिक स्थल पर किया जाए तो 5 साल तक की सजा और जुर्माना भी हो सकता है। इसी धारा के तहत पुलिस फारूक खान के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

पुलिस को आशंका थी कि इस झंडे के कारण सामाजिक शांति में विघ्न डाला जा सकता है, इसीलिए इस झंडे को जब्त कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस झंडे को फारूक खान के बेटे ने फहराया था। पुलिस इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर ये पाकिस्तानी झंडा आया कहाँ से और इसे लगाने का मकसद क्या था। पूछताछ के बाद इस मामले में और जानकारियाँ सामने आने की सम्भावना है।

राजस्व इंस्पेक्टर लखन सिंह ने इस झंडे की पहचान कर आधिकारिक रूप से बताया कि ये पाकिस्तानी झंडा है। फारूक खान का कहना है कि उसका बेटा नाबालिग है और उसने धोखे में ऐसा किया और उसे जैसे ही अपने बेटे की करतूत का पता चला, उसने उस झंडे को जलाने की कोशिश की। फारूक खान पंक्चर बनाने की दुकान चलाता है। उसके परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछताछ होनी है।

हाल ही में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पंजाब के मोगा में खालिस्तानी तत्वों ने मुख्य प्रशासनिक भवन के ऊपर ही खालिस्तान का झंडा फहरा दिया था। इतना ही नहीं, खालिस्तान समर्थकों ने वहाँ लगे तिरंगे झंडे को भी हटा दिया था। मोगा स्थित जिला प्रबंधकीय कॉम्प्लेक्स में दो खालिस्तानी युवकों ने 5वीं मंजिल पर चढ़ कर छत की पाइप पर खालिस्तान का झंडा लगा दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिमों कैदियों की जमानत के लिए बजट में मोदी सरकार ने नहीं किया है कोई विशेष प्रावधान, मीडिया की भ्रामक रिपोर्टों का जानिए सच

मोदी सरकार ने बजट में मुस्लिम कैदियों की रिहाई और जमानत राशि में मदद का कोई विशेष प्रावधान नहीं किया।

फतेहपुर में हिंदुओं को ईसाई बनाने का पैसा कहाँ से आया, किसको मिला, सब कुछ गवाह आईजेक फ्रेंक ने बताया: धर्मांतरण की साजिश के...

फतेहपुर में चल रहे अंतरराष्ट्रीय ईसाई धर्मांतरण रैकेट को लेकर गवाह डॉ.आईजेक फ्रेंक ने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। 38 नाम उजागर करते हुए उनकी भूमिका भी बताई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
243,653FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe