Sunday, December 5, 2021
Homeदेश-समाज'मेरा येशु-येशु’ वाला पादरी पंजाब के मोगा में खोल रहा ब्रांच, सीएम चन्नी और...

‘मेरा येशु-येशु’ वाला पादरी पंजाब के मोगा में खोल रहा ब्रांच, सीएम चन्नी और सोनू सूद को बुलावा: अंधों-लँगड़ों को चंगा करने का झाँसा

निमंत्रण कार्ड में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कॉन्ग्रेस विधायक हरजोत कमल, अभिनेता सोनू सूद और उनकी बहन मालविका सूद का नाम लिखा किया गया है। जी हाँ, वही मालविका जो पंजाब के मोगा से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

‘मेरा यशु यशु’ के वायरल मीम में गूँगी बच्ची के बोलने का ढोंग करने वाला विवादित पादरी बजिंदर सिंह एक बार फिर से सुर्खियों में है। बुधवार (24 नवंबर 2021) को सोशल मीडिया पर उसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बजिंदर सिंह के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर जारी किए गए विज्ञापन वीडियो में बताया गया है, ”आपको जानकर खुशी होगी कि ‘प्रोफेट बजिंदर सिंह मिनिस्ट्री’ की ब्रांच अब पंजाब के मोगा में भी खुलने जा रही है, जिसकी ग्रैंड ओपनिंग 25 नवंबर को की जा रही है। इसके उपलक्ष्य में विशाल सत्संग करवाया जा रहा है। यहाँ आकर परमेश्वर के दास बजिंदर सिंह द्वारा अंधों को आँखे मिलते, लंगड़ों को चलते, दुष्ट आत्माओं से ग्रसित लोगों को छुटकारा पाते, व्हील चेयर से लोगों को उठते और बीमार लोगों को चंगा होते हुए देखोगे।” हालाँकि, यूट्यूब वीडियो में यह नहीं बताया गया है कि मुख्य अतिथि के रूप में किसे आमंत्रित किया गया है।

आप​को बता दें निमंत्रण कार्ड में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कॉन्ग्रेस विधायक हरजोत कमल, अभिनेता सोनू सूद और उनकी बहन मालविका सूद का नाम लिखा किया गया है। जी हाँ, वही मालविका जो पंजाब के मोगा से आगामी विधानसभा चुनाव लड़ेंगी।

निमंत्रण कार्ड की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है, क्योंकि बजिंदर सिंह पर झूठे और भ्रामक वादे करके लोगों को ईसाई धर्म में कन्वर्ट करने का आरोप लग चुका है। लेखक रतन शारदा ने इस निमंत्रण कार्ड को साझा करते हुए कहा, “यह कॉन्ग्रेस के सीएम के बारे में क्या कहता है? पार्टी के बारे क्या कहता है? यह एसजीपीसी अमृतसर, सुखबीर सिंह बादल और अकाली दल के बारे में क्या कहता है, जो सिख-हिंदू एकता को बढ़ावा देने वाले आरएसएस से नफरत करते हैं उन्हें और गाली देते हैं, लेकिन खुले तौर पर हो रहे इस धर्मांतरण के खेल पर चुप हैं?” उन्होंने आगे सवाल किया, “बजिंदर अब प्रोफेट बन गए हैं और सीएम चन्नी उनके शिष्य?”

खोजी पत्रकार विजय पटेल ने कहा, ”यह बजिंदर कोरोना का इलाज क्यों नहीं कर रहा है? अतिथियों की लिस्ट देखें। पंजाब के सीएम और सोनू सूद भी इस लिस्ट में हैं।”

मालूम हो कि पादरी बजिंदर सिंह का पूर्व में हत्या और बलात्कार के मामले में भी नाम सामने आ चुका है। 3 साल पहले उसे बलात्कार के मामले में जीरकपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस पर ‘चमत्कारी उपचार’ के बहाने अनुयायियों से पैसे लूटने का भी आरोप लगाया गया था। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने भी पंजाब पुलिस को अगस्त 2021 में पॉक्सो अधिनियम के तहत बजिंदर सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा था, क्योंकि सिंह का सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह एक नाबालिग लड़के का जबरन धर्म परिवर्तन करते हुए पाया था।

‘हीलर बाबा’ के नाम से मशहूर बजिंदर सिंह के YouTube पर 10 लाख से अधिक फॉलोवर हैं और फेसबुक पर 2 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। उसके सोशल मीडिया अकाउंट पर बड़ी से बड़ी बीमारियों को ठीक करने का दावा किया गया है। बजिंदर दावा करता है कि वह लोगों की दिक्कतें चुटकियों में दूर कर देगा। पादरी के यूट्यूब चैनल पर ऐसी कई घटनाओं के वीडियो आपको मिल जाएँगे। इसमें सबसे ज्यादा वायरल हुए वीडियो में दिखाया गया था कि वह कैसे एक मरे हुए बच्चे को जीवित कर सकता है। इस कार्यक्रम की बहुत आलोचना भी हुई थी और कई लोगों ने कहा कि घटना से पहले बच्चे को नशीला पदार्थ दिया गया था।

सरकार और स्थानीय नेताओं के विरोध जताने के कारण पंजाब में बजिंदर सिंह का धर्मांतरण नेटवर्क तेजी से बढ़ रहा है। 25 नवंबर से मोगा में एक नई ब्रांच खोली जा रही है, ऐसे में सिंह इस शहर के आसपास के गाँवों में तेजी से धर्म परिवर्तन ​कर सकता है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अखिलेश यादव के विधायक ने पुलिस अधिकारी का गला पकड़ा, जम कर धक्का-मुक्की: CM योगी के दौरे से पहले सपा नेताओं की गुंडागर्दी

यूपी के चंदौली में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के साथ धक्का-मुक्की की। विधायक प्रभु नारायण सिंह ने सीओ का गला पकड़ा।

‘अपनी बेटी बेच दो, हमलोग काफी पैसे देंगे’: UK की महिलाओं को लालच दे रहे मिडिल-ईस्ट मुस्लिमों के कुछ समूह

महिला जब अपनी बेटी को स्कूल छोड़ने जा रही थी तो मिडिल-ईस्ट के 3 लोगों ने उनसे संपर्क किया और लड़की को ख़रीदीने के लिए एक बड़ी धनराशि की पेशकश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,774FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe